• Hindi News
  • Women
  • From Being Bullied For Thinness To Representing India At Miss Universe 2021, This Is The Story Of This Glamor Girl

मिस यूनिवर्स 2021:भारत का नाज बनेंगी हरनाज; खेतों से तय किया रैंप तक का सफर, बचपन में दुबलेपन के लिए बनता था मजाक

नई दिल्ली5 महीने पहले

70वां मिस यूनिवर्स पेजेंट इस साल 12 दिसंबर को इजराइल में होने जा रहा है। इस साल बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला को मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट को जज करने का मौका मिला है। वो भारत की तरफ से ज्यूरी टीम का हिस्सा होंगी। खास बात यह है कि इस मुकाबले में दुनिया भर की खूबसूरत लड़कियों से टक्कर लेने के लिए भारत से हरनाज संधू शामिल हो रही हैं।

हाल ही में चंडीगढ़ की हरनाज संधू ने 'मिस डीवा मिस यूनिवर्स इंडिया 2021' का खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद से ही उन्होंने मिस यूनिवर्स 2021 का ताज जीतने के लिए जी-जान से मेहनत शुरू कर दी। जानिए, भारत की ग्लैमर गर्ल हरनाज के बारे में कुछ खास बातें..

पेशे से मॉडल हैं हरनाज, कर रही मास्टर्स की पढ़ाई
पंजाब के चंडीगढ़ की रहने वाली हरनाज संधू पेशे से एक मॉडल हैं। उन्होंने चंडीगढ़ के शिवालिक पब्लिक स्कूल से अपनी शुरुआती पढ़ाई की है। चंडीगढ़ से ही ग्रेजुएशन करने के बाद इन दिनों वह मास्टर्स की पढ़ाई पूरी कर रही हैं। महज 21 साल की हरनाज ने मॉडलिंग व कई पेजेंट में हिस्सा लेने और जीत हासिल करने के बावजूद भी पढ़ाई से दूरी नहीं बनाई।

साल 2017 में दी थी पहली स्टेज परफॉर्मेंस
हरनाज का पूरा परिवार खेती या ब्यूरोक्रेट्स से संबंधित रहा है। साल 2017 में कॉलेज में एक शो के दौरान उन्होंने पहली स्टेज परफॉर्मेंस दी। उसके बाद यह सफर शुरू हो गया। उन्हें घुड़सवारी, तैराकी, एक्टिंग, डांस और घूमने का बेहद शौक है। जब भी फ्री रहती हैं तो अपने इन्हीं शौक को पूरा करती हैं। भविष्य में मौका मिलने पर फिल्मों में भी काम करना चाहती हैं।

दुबलेपन के लिए बनाया जाता था हरनाज का मजाक
17 साल की उम्र तक हरनाज काफी इंट्रोवर्ट हुआ करती थीं। स्कूल में पतले शरीर के कारण उनका मजाक भी बनाया जाता था। इस वजह से कुछ समय के लिए वे डिप्रेशन से भी ग्रस्त रहीं। लेकिन फैमिली ने हमेशा उन्हें सपोर्ट किया। वह फूडी हैं पर फिटनेस का भी ख्याल रखती हैं।

एक इंटरव्यू के दौरान हरनाज ने बताया था कि वह हर चीज खाती है, जो उन्हें पसंद है। इन सब के बावजूद वर्कआउट करना नहीं भूलतीं। उनका मानना है कि सभी को अपने मन का खाना खाना चाहिए। मगर वर्कआउट करना नहीं छोड़ना चाहिए।

इन फिल्मों में आ चुकी हैं नजर
हरनाज अपनी पढ़ाई और पेजेंट की तैयारी करने के साथ-साथ कई फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। उन्होंने ‘यारा दियां पू बारां’ और ‘बाई जी कुट्टांगे’ जैसी फिल्मों में काम किया है।

अपने नाम कर चुकी हैं ये खिताब

  • साल 2017 में टाइम्स फ्रेश फेस मिस चंडीगढ़
  • साल 2018 में मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार
  • साल 2019 में फेमिना मिस इंडिया पंजाब
  • साल 2021 में मिस यूनिवर्स इंडिया

मिस यूनिवर्स को लेकर कंधों पर बड़ी जिम्मेदारी
हरनाज को पूरा यकीन है कि वह भारत के लिए मिस यूनिवर्स की ट्रॉफी जीतकर लाएंगी। उनका कहना है कि वह मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में भारत को जिताने के लिए जी-जान लगा देंगी। इससे भारत और इजराइल के बीच संबंध भी मजबूत होंगे। शहनाज को सिर्फ अपने घर या पंजाब का नाज ही नहीं बल्कि पूरे भारत का नाज बनना है।