• Hindi News
  • Women
  • From Group 'C' To The Posts Of Police Constable, Pharmacist, Professor And Officer, Salary Will Be From 35 To 80 Thousand

बंपर सरकारी नौकरियां:ग्रुप 'सी' से लेकर पुलिस कॉन्स्टेबल, फार्मासिस्ट, प्रोफेसर व अफसर के पदों पर भर्ती, 35 से 80 हजार तक मिलेगी सैलरी

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पंजाब में नेशनल हेल्थ मिशन के तहत मेडिकल ऑफिसर, फार्मासिस्ट और क्लिनिक असिस्टेंट की 500 से ज्यादा भर्तियां निकली हैं। 10वीं-12वीं पास, डिप्लोमा और एमबीबीएस डिग्री वाले कैंडिडेट अपनी क्वालिफिकेशन के हिसाब से इन पदों के लिए अप्लाई कर सकते हैं। ऑफिशियल वेबसाइट https://nhm.punjab.gov.in/nhmwebsite/career.php पर अप्लाई करने की आखिरी तारीख 20 जुलाई है। ये सभी पद मेडिकल क्षेत्र से जुड़े हैं।

जारी किए गए नोटिफिकेशन के तहत मेडिकल ऑफिसर, फार्मासिस्ट और क्लिनिक असिस्टेंट के कुल पदों की संख्या 549 है। इनमें फार्मासिस्ट और क्लिनिक असिस्टेंट के 109-109 पद हैं तो मेडिकल ऑफिसर के पदों की संख्या 331 है।

आयु सीमा : मेडिकल ऑफिसर के लिए कैंडिडेट की आयु 1 जनवरी 2022 को 30 साल से 64 साल के बीच होनी चाहिए। जबकि फार्मासिस्ट और क्लिनिक असिस्टेंट के लिए अधिकतम आयु 37 साल है।

जरूरी योग्यता : फार्मासिस्ट और क्लिनिक असिस्टेंट के लिए योग्यता 12वीं पास और निर्धारित डिप्लोमा एवं अन्य योग्यताएं होनी चाहिए जबकि मेडिकल ऑफिसर के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान के एमबीबीएस की डिग्री और अनुभव इत्यादि योग्यताएं होनी चाहिए।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए Click Here

ऑफिशियल नोटिफिकेशन

फार्मासिस्ट और क्लिनिक असिस्टेंट के लिए Click Here

मेडिकल ऑफिसर के लिए Click Here

कॉलेज में नौकरी करने का शानदार मौका, 917 वैकेंसी

महिला कॉलेज के खाली पड़े 161 पदों सहित यूनिवर्सिटी के विभिन्न महाविद्यालयों में करीब 917 पदों को भरने के लिए यूपी शिक्षा विभाग द्वारा नोटिफिकेशन जारी हुआ है। सभी पद सहायक आचार्य यानी असिस्टेंट प्रोफेसर के हैं।इनके लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 10 अगस्त निर्धारित की गई। जबकि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 7 अगस्त तक किए जा सकते हैं। योग्य कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट uphesc51.com और uphesc.org पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

जहां तक कैंडिडेट की आयु सीमा का सवाल है तो उम्मीदवार की आयु 10 अगस्त 2022 को 62 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

सिलेक्ट होने वाले कैंडिडेट को सैलरी के तौर पर निर्धारित वेतनमान 15600 रुपए - 39100 रुपए ग्रेड पे 6000 रुपए के अनुसार होगा। इस ग्रेड के हिसाब से हर महीने कैंडिडेट की ग्रोस सैलरी 65 हजार से ज्यादा होगी।

कैंडिडेट के पास मान्यताप्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से संबंधित विषय में 55 फीसदी अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा यूजीसी-नेट/स्लैट/सेट/पीएचडी/एमफिल धारकों को नियमानुसार फायदा दिया जाएगा।

नोटिफिकेशन के लिए Click Here

ऑफिशियल वेबसाइट के लिए Click Here

अप्लाई करने के लिए Click Here

दिल्ली पुलिस में 1411 वैकेंसी, SSC के जरिए करें अप्लाई

दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल की भर्ती के लिए स्टाफ सिलेक्शन कमीशन (SSC) ने शनिवार यानी 8 जुलाई को नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। जारी किए गए पदों की कुल संख्या 1411 है। इनमें कांस्टेबल (ड्राइवर) के पद शामिल हैं। योग्य कैंडिडेट एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट https://ssc.nic.in/एवं https://delhipolice.gov.in पर जाकर 29 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

आयु सीमा और योग्यता : कांस्टेबल (ड्राइवर) के इन पदों पर जनरल कैंडिडेट की आयु कम से कम 21 साल और अधिक से अधिक 30 साल होनी चाहिए। यानी कैंडिडेट का जन्म 2 जुलाई 1992 से पहले का न हो और उसका जन्म 1 जुलाई, 2001 के बाद न हुआ हो।

कैंडिडेट ने मान्यताप्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की हो। उम्मीदवार के पास भारी मोटर वाहन का वैध लाइसेंस हो और साथ ही वाहन को मेंटेन रखने का ज्ञान भी हो।

एप्लिकेशन फीस

SC/ST/PWD महिलाएं, पूर्व कर्मचारी कैंडिडेट - कोई फीस नहीं

अन्य कैंडिडेट के लिए : 100 रुपए

ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए Click Here

ऑफिशियल वेबसाइट के लिए Click Here

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए Click Here

ग्रुप-'सी' की नौकरी का बड़ा मौका, योग्यता बस 10वीं पास

यूपी में ग्रुप-'सी' के हजारों पद खाली पड़े हुए हैं। इनको भरने के लिए राज्य सरकार ने उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ( यूपीएसएसएससी ) को काम सौंपा है। यूपीएसएसएससी ने इसके लिए प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2022 (पीईटी 2022) का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है और ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

अप्लाई करने की आखिरी तारीख 27 जुलाई 2022 है। पीईटी एग्जाम के लिए भरे जा रहे एप्लीकेशन फॉर्म में 3 अगस्त तक सुधार किया जा सकेगा।

जरूरी योग्यता व आयु सीमा : इसकी न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास तय की गई है। इस परीक्षा में ऐसे उम्मीदवार शामिल हो सकते हैं जिन्होंने 01 जुलाई 2022 को न्यूनतम आयु 18 वर्ष पूर्ण कर ली हो और 40 वर्ष से अधिक आयु प्राप्त न की हो। यानी उसका जन्म 1 जुलाई 1982 से पहले और 1 जुलाई 2004 के बाद न हुआ हो।

एप्लिकेशन फीस

  • जनरल/ओबीसी - 185 रुपए
  • एससी/एसटी - 95 रुपए
  • दिव्यांग के लिए - 25 रुपए

नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए Click Here

ऑफिशियल वेबसाइट के लिए Click Here

पोस्ट ग्रेजुएट युवाओं के लिए बेहतरीन मौका, एप्लिकेशन प्रोसेस शुरू

यूनिवर्सिटी और कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर व प्रोफेसर बनने के लिए संयुक्त सीएसआईआर यूजीसी नेट 2022 का नोटिफिकेशन जारी हो गया है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी यानी एनटीए ने ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.nic.in पर संयुक्त सीएसआईआर यूजीसी नेट 2022 आवेदन फॉर्म का लिंक जारी कर दिया है।

कैंडिडेट सीएसआईआर-यूजीसी नेट आवेदन फॉर्म को ऑनलाइन मोड में 10 अगस्त, 2022 तक भर सकते हैं।

जरूरी योग्यता

संयुक्त सीएसआईआर यूजीसी नेट 2022 के लिए आवेदन करने की न्यूनतम योग्यता विज्ञान स्ट्रीम में पोस्ट ग्रेजुएशन है। असिस्टेंट प्रोफेसर बनने के लिए किसी भी विज्ञान विषय से मास्टर डिग्री 55 प्रतिशत अंकों के साथ होना आवश्यक है। अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST) एवं अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) के कैंडिडेट के लिए 50 फीसदी अंक लाना आवश्यक किया गया है। और अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर देखें। ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए Click Here