• Hindi News
  • Women
  • Girlfriend's Pregnancy Was Supported, The Decision To Give Birth To A Child, The Story Of Britain's Young Father

13 की उम्र में बना पापा:गर्लफ्रेंड की प्रेग्नेंसी को किया सपोर्ट, बच्चे को जन्म देने का फैसला, ब्रिटेन के कम उम्र के पिता की कहानी

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मिलिए ब्रिटेन में रहने वाले एल्फी पैटन से जो महज 13 साल की उम्र में ही पिता बन गए थे। इनकी कहानी यकीनन आपको हैरान कर देगी। साल 2009 में एल्फी एक बच्चे के बाप बने। कई लोगों को इस खबर पर यकीन करना मुश्किल हो रहा था। एल्फी नाम के एक बच्चे के पिता बनने की जानकारी ब्रिटिश मैगजीन 'द सन' ने दुनिया वालों को दी। 'DAD AT 13' नाम से छपी यह रिपोर्ट जब दुनिया की नजर में आई तो सबकी आंखें फटी रह गईं।

एल्फी 13 साल की उम्र में ही पिता बन गए।
एल्फी 13 साल की उम्र में ही पिता बन गए।

बच्चे की जिम्मेदारी लेने का फैसला

दरअसल खबर के पीछे की कहानी यह है कि एल्फी जब 12 साल के थे तब इन्हें 15 साल की लड़की से प्यार हो गया और एक साल बाद वह बेटी के पिता बन गए। एल्फी इसे काफी शानदार एहसास बताते हैं। लेकिन एक साल बाद ही एल्फी की गर्लफ्रेंड ने उन्हें धोखा देकर किसी और से शादी कर ली। जबकि एल्फी ने छोटी सी उम्र में अबॉर्शन की बात से साफ इंकार करते हुए गर्लफ्रेंड की प्रग्नेंसी और बच्चे की जिम्मेदारी लेने का फैसला किया। गर्लफ्रेंड के धोखा देने के बाद एल्फी सदमे में आ गए। नशे की लत में पड़ गए। बुरी आदत के चलते उन्हें कम उम्र में जेल भी जाना पड़ा।

गर्लफ्रेंड के कहने पर मान लिया बच्चा उनका है।
गर्लफ्रेंड के कहने पर मान लिया बच्चा उनका है।

गर्लफ्रेंड के कहने पर मान लिया बच्चा उनका है

गर्लफ्रेंड के यूं छोड़कर चले जाने के बाद एल्फी को महसूस हुआ कि कहीं यह बच्चा किसी और का तो नहीं। आखिर एल्फी को प्यार में धोखा मिला था। इसी शक में एल्फी के दिमाग में न जाने क्या-क्या आने लगा। एक बार उन्होंने डीएनए टेस्ट कराने के बारे में भी सोचा। रिपोर्ट में एल्फी यही क्लेम करते रहे कि इतनी छोटी उम्र में उन्होंने अपनी गर्लफ्रेंड के साथ महज एक बार संबंध बनाया था। उन्हें लगने लगा था कि यह बच्चा उनका नहीं है। उन्होंने बस अपनी गर्लफ्रेंड के कहने पर मान लिया था कि यह बच्चा उनका है। कई साल बाद डीएनए टेस्ट में साबित हुआ कि बच्ची का असली पिता टायलर बार्कर नाम का बंदा था।

2 महीने बाद बच्ची के असली पिता के बारे में पता चला।
2 महीने बाद बच्ची के असली पिता के बारे में पता चला।

पागलपन का बाद में हुआ एहसास

एल्फी और चैंटेले की 2008 में मुलाकात हुई। एल्फी की मां ने सोचा दोनों बच्चे हैं इसलिए दोनों के साथ वक़्त गुजारने से उन्हें कोई एतराज नहीं है। एल्फी कभी-कभी चैंटेले के घर पर ही सो जाते थे। एक दिन चैंटले ने एल्फी को बताया कि वह चार महीने की गर्भवती है। और फिर फरवरी 2009 में, मैसी रौक्सैन का जन्म हुआ। बाद में एल्फी को एहसास हुआ कि छोटी उम्र में पिता बनना पागलपन था। इसकी वजह से वह हफ्तों तक घर से नहीं निकल सके। स्कूल से छुट्टी लेनी पड़ी। लेकिन 2 महीने बाद ही एल्फी को बच्ची के असली पिता के बारे में पता चल गया था।

फिलहाल एल्फी 25 साल के हैं। नशीले पदार्थ का कारोबार करने के इल्जाम में पुलिस ने एल्फी और उनकी मां को बेघर कर दिया। गर्लफ्रेंड के धोखा देने के बाद उन्हें नशे की लत लग गयी थी।