पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Women
  • Guna CSP Neha Pachisia Danced To Cheer On The Stressed Police Jawans, The Entire Police Force Got Excited And Motivated

जज्बा जीत का:मायूस पुलिस जवानों को देख हौसला अफजाई के लिए सीएसपी ने किया डांस, उत्साह से झूम उठा पूरा पुलिस बल

5 महीने पहले

लॉकडाउन में आरक्षक, पुलिस अधिकारी 14 से 16 घंटे ड्यूटी कर रहे हैं। बल की कमी के कारण जो अमला मौजूद है, उसी के हाथों में पूरी सुरक्षा है। ज्यादा समय तक ड्यूटी करने से अमला भी तनाव में हैं। इसी बीच जब सीएसपी नेहा पच्चीसिया गुना में पहुंची तो कुछ लोगों के चेहरे पर मायूसी देखकर कर बोली बताएं क्या समस्या है। 

इतना सुनते ही कई सिपाहियों ने अपनी समस्याएं बताई, किसी ने कहा कि मेरी मां बीमार है, किसी ने कहा भाई दूसरे जिले में फंसा है। कई घंटे ड्यूटी करनी पड़ रही है। लोगों की इन समस्याओं को सीएसपी ने डायरी में नोट किया और कहा कि अभी कोरोना की जंग हमें जीतना है। आपके बिना संभव नहीं है? इसलिए अगर हम थोड़ा त्याग करें तो सभी को बचा सकते हैं। यह सुनने के बाद कई आरक्षकों ने धीमी आवाज में कहा हम तैयार हैं।

जोश भरने के लिए शुरू किया डांस 

सीएसपी समझ गईं कि कई लोग तनाव में हैं। यह देख उन्होंने कहा कि यह बताएं कौन डांस कर सकता और कौन अच्छा गा सकता है? जब कोई आगे नहीं आया तो वह खुद ही परिसर में डांस करने लगी। यह देख टीआई अवनीत शर्मा ने भी अपनी टीम में जोश भरने के लिए डांस किया। इतना होते ही कोतवाली का पूरा बल उत्साह से झूम उठा। करीब एक घंटे तक सभी ने डांस किया। 

खुशी दिखी चेहरों पर फिर बोले हम डटकर मुकाबला करेंगे

पुलिस बल को उत्साहित करने की सीएसपी की युक्ति काम आ गई। देश भक्ति के गीतों पर डांस जब समाप्त हुआ तो जो आरक्षक पहले दुखी थे, उनके चेहरे खिल गए। इसके बाद जो समस्या बता रहे थे बोले कोरोना से जंग हमें जीतना है, अगर हम भी पीछे हट गए तो शहर और जिले के लोगों की सुरक्षा कैसे होगी।

एक माह से नहीं मिली छुट्‌टी

सुरक्षा बल अब उत्साहित हुआ तो उसने कहा कि लॉकडाउन समाप्त हो जाए, लोग सुरक्षित हो जाएं? इसके बाद ही समस्या हल होगी। हालांकि एक माह से जिले में किसी भी पुलिस बल या अधिकारी को छुट्‌टी नहीं मिली है। इस वजह से वह तनाव में हैं। लेकिन एसपी तरुण नायक द्वारा जिले भर की पुलिस में उत्साह भरने के लिए इस तरह की गतिविधियां कराई जा रही है। इससे पुलिस बल उत्साहित दिखा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें