• Hindi News
  • Women
  • Ishq Deceit And Revenge, Gyms Are Being Taken Even In The Desire Of Passionate Partner, The Result Is Dangerous

जिम में परवान चढ़ता प्यार:इश्क धोखा और बदला, पैशनेट पार्टनर की चाह में भी लोग जा रहे हैं जिम, अंजाम हुआ खतरनाक

एक महीने पहलेलेखक: राधा तिवारी
  • कॉपी लिंक
  • समय के साथ प्यार का पैटर्न बदला
  • जिम में हो रही मोहब्बत
  • साथ पसीना बहाना रिश्ते के लिए अच्छा

पहले लोगों का प्यार शादी-ब्याह के मौकों पर परवान चढ़ता था। लोग मिलते और हंसी-हंसी में ही सीरियल वाला अफेयर हो जाया करता। कई बार रिश्ता आगे बढ़ता तो कई बार वहीं दम भी तोड़ देता था। अब शादी वाले घर की जगह जिम सेंटरों ने ले ली है। लोग मिलते हैं और पसीना बहाते हुए प्यार में पड़ जाते हैं। हालांकि ये प्यार रंग लाने की बजाए मारपीट की वजह भी बन रहा है।

जिम सेंटर में हो रहा प्यार
जिम सेंटर में हो रहा प्यार

भोपाल के कोहेफिजा में एक फिटनेस सेंटर में ऐसा ही मामला देखने में आया, जहां पति-पत्नी और वो के बीच जमकर हंगामा हुआ। दरअसल, मामला यह था कि यहां एक महिला ने पति को गर्लफ्रेंड के साथ फिटनेस सेंटर में मस्ती करते पकड़ लिया। सेंटर पर पहुंचते ही पति-पत्नी और वो के बीच जूतम-पैजार हो गई। पुलिस के मुताबिक, महिला के पति का जिम में आने वाली किसी लड़की के साथ अफेयर चल रहा था।

जिम में पनप रहा प्यार
जिम में पनप रहा प्यार

जिम में हो रही मुलाकातें
इश्क-मुश्क तो अब भी है लेकिन उसका पैटर्न बदला है। आजकल ऑनलाइन प्यार का क्रेज ज्यादा है। इसके अलावा प्यार खोजने के लिए लोग फिटनेस सेंटर भी जाने लगे हैं। खासकर सिंगल लोग इसे एक पंथ, दो काज की तरह लेते हैं कि शरीर भी फिट रहेगा और इमोशनल सेहत भी शानदार हो जाएगी। यहां तक तो ठीक है लेकिन मुसीबत तब आती है, जब कपल्स में से कोई जिम जाते हुए अफेयर कर लेता है।

फिटनेस सेंटर में हो रही मोहब्बत
फिटनेस सेंटर में हो रही मोहब्बत

जिम में प्यार के मामले बढ़े
महिलाओं को लेकर किए गए एक सर्वे में बताया गया कि 90 फीसदी महिलाओं का फिटनेस ट्रेनर पर कभी न कभी क्रश रहा था। वहीं , इस मामले में जिम ट्रेनर भी पीछे नहीं हैं। उनका भी जिम आने वाली कई लड़कियों पर क्रश रहा है।

90 फीसदी महिलाओं का फिटनेस ट्रेनर पर क्रश
90 फीसदी महिलाओं का फिटनेस ट्रेनर पर क्रश

मी टाईम है जरूरी
वैसे तो कोई कपल इस इरादे के साथ जिम नहीं जाता कि उसे कोई साथी मिल जाए लेकिन अगर वो रिश्ते में रहकर भी उदास है तो जिम का माहौल उसकी मदद करता है। खासकर अगर एक्सरसाइज के दौरान जिम ट्रेनिर उसका ध्यान रखे तो अकेलेपन से जूझता शख्स उसकी ओर आकर्षित होता चला जाता है। ऐसा अपोजिट जेंडर के मामले में ज्यादा होता है। इसका एक कारण यह भी है कि महिलाओं को लगता है कि यह उनका ‘मी टाईम’ है। उन्हें लगता है कि कोई उनका इतना ख्याल रख रहा है। धीरे- धीरे यह आकर्षण बढ़ता ही जाता है।

जिम में साथी की तलाश
जिम में साथी की तलाश

लव अफेयर में बहता खून

  • जिम वाला प्यार परेशानियों की वजह भी बन रहा है। ऐसे कई मामले हैं, जैसे एक केस पटना का है जहां प्यार के जुनून में पत्नी ने अपने पति को जान से मारने के लिए जिम ट्रेनर को ढाई लाख की सुपारी दी थी.उसे शक था कि पति का जिम में ही अफेयर चल रहा है।
  • दूसरी घटना उत्तराखंड के देहरादून की है. जहां जिम में हुए प्यार के कारण पत्नी ने पति को नींद की गोली खिलाकर उसकी हत्या कर दी।
  • तीसरा मामला हरियाणा के यमुनानगर का है, जहां जिम ट्रेनर के प्यार में पड़ी एक महिला ने 10 लाख रुपयों में अपने पति की जान का सौदा कर डाला।

साथ पसीना बहाना रिश्ते के लिए अच्छा

पार्टनर के साथ जिम जाना काफी इफेक्टिव
पार्टनर के साथ जिम जाना काफी इफेक्टिव

जो कपल साथ में जिम जाते और कसरत करते हैं, उनका प्यार और मजबूत होता है। यूनिवर्सिटी ऑफ वेस्टर्न ओंटारियो की हालिया स्टडी में बताया गया कि जो लोग अपने पार्टनर के साथ जिम जाते हैं, उनके लिए इस दौरान किया गया वर्कआउट काफी इफेक्टिव हो सकता है। अगर आप अपने पार्टनर के साथ वर्कआउट करने जाती हैं तो आपके लिए यह एक प्लस पॉइंट है। क्योंकि एक साथ एक्सरसाइज करने से आप दोनों फिट तो रहेंगे ही बल्कि आप दोनों का आपसी बॉन्ड भी काफी मजबूत होगा। जो कपल अधिकतर चीजें एक साथ जैसे डिनर, बाहर घूमने जाने का प्लान और शॉपिंग एकसाथ करते हैं, उसके रिश्ते काफी अच्छे होते हैं। जो कपल्स समय की कमी के कारण या अन्य किसी कारण से साथ में समय नहीं बिता पाते वे साथ में वर्कआउट करते वक्त अपने लाइफ पार्टनर के साथ समय बिता सकते हैं।

एक साथ वर्कआउट करना प्लस पॉइंट
एक साथ वर्कआउट करना प्लस पॉइंट
खबरें और भी हैं...