• Hindi News
  • Women
  • Hanuman Ji Said In The Dream Fight The Election And Jump In The Field, MP's Hawker, Case Against The Husband Who Exchanged His Wife In UP

इवनिंग न्यूजब्रीफ:हनुमानजी ने सपने में कहा-चुनाव लड़ो और मैदान में कूदा MP का ठेलेवाला, UP में पत्नी की अदलाबदली कराने वाले पति पर केस

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नमस्कार,

अगर आप दिनभर की भागदौड़ में किसी खबर से चूक गई हैं तो हम आपके लिए लाए हैं इवनिंग न्यूज ब्रीफ। इसमें आपको मिलेंगी देश, विदेश, बिजनेस, खेल और मनोरंजन जगत की सभी अहम खबरें, जिसे मात्र 2 मिनट में पढ़कर आप अपने आपको रख सकेंगी अपडेट।

1. 'हनुमानजी ने सपने में कहा-तुम चुनाव लड़ो' और मैदान में कूद गया ठेलेवाला

मध्यप्रदेश में पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव चल रहे हैं। चुनाव लड़ने वालों में चायवाले से लेकर मजदूर, ट्रांसजेंडर और छात्रा भी शामिल हैं। 22 हाउस वाइफ हैं, जो पहली बार चौका-बर्तन-किचन और बच्चों की जिम्मेदारी के साथ चुनाव में खड़ी हुई हैं। रीवा के मेयर कैंडिडेट रामचरण शुक्ला 20 साल से चाय का ठेला लगाते हैं। उनका कहना है, ‘मेरी दुकान में 45 वार्ड के लोग आते हैं, सभी से लगाव है। शहर की समस्याओं से वाकिफ हूं। एक साल पहले हनुमान जी सपने में आए और कहा कि अगर लोगों की सेवा करनी है, तो चुनाव लड़ना। बस इसके बाद मैं भी चुनावी मैदान में कूद गया।’

2. शादी टूटने पर फंदे से लटकी युवती, मंगेतर की पहले से थी गर्लफ्रेंड; इंस्टाग्राम से खुला राज

राजस्थान के अजमेर में सोमवार देर रात युवती ने घर के कमरे में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। अगले महीने अगस्त में उसकी शादी होने वाली थी, लेकिन टूट गई। इससे वह परेशान थी। सुसाइड करने से पहले दुल्हन ने एक पेज का सुसाइड नोट लिखा है। इसमें उसने बताया कि उसकी मौत का जिम्मेदार उसका मंगेतर है और उसकी गर्लफ्रेंड है। उसने यह भी बताया कि उसकी मौत के सारे सबूत उसके मोबाइल में हैं।

3. नोरा फतेही को बारिश में सेट पर साड़ी पहनकर जाने में हुई दिक्कत, संभालने में बॉडीगार्ड ने की मदद

देश में मानसून आ गया है और मुंबई में बारिश ने कहर ढाया हुआ है। इसी कारण मुंबई का आम जीवन भी अस्त-व्यस्त हो गया है। इस बीच नोरा फतेही को मुंबई में उनके सेट के बाहर स्पॉट हुईं, वो बारिश के चलते अपनी कार में फंसी रहीं। दरअसल, उन्होंने साड़ी पहनी थी और वह उसे बारिश में संभाल नहीं पा रही थीं। जब वह कार से नीचे उतरीं तो एक बॉडीगार्ड ने उनकी साड़ी संभाली और वैनिटी वैन तक छोड़ा।

4. ऑनलाइन लोन ऐप ने महिला के कॉन्टैक्ट चुराए-रुपए वसूलने के बाद फोटो अश्लील साइड पर डाले

राजस्थान की राजधानी जयपुर में ऑनलाइन लोन ऐप से रुपए लेना एक महिला को भारी पड़ गया। लोन अमाउंट से दोगुना रकम वसूली के बाद भी ब्लैकमेल किया गया। एडिट न्यूड फोटोज के साथ कमेंट लिखकर मोबाइल नंबर के साथ अश्लील साइट पर डाल दिया। लोगों के गंदे-गंदे कॉल आने से परेशान होकर महिला ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई।

5. बिहार के मुरली बिना हाथ-पैर के करते हैं डांस; 5 फीट लंबी लड़की से की लव-मैरिज

बिहार में सीवान के मुरली कुमार सिंह की उम्र 40 साल है। मुरली कुमार सिंह के जन्म से दोनों हाथ-पैर नहीं हैं, लेकिन वह इसे अपनी कमजोरी मानकर नहीं बैठ गए। डांस का हुनर सीखा और ऑर्केस्टा में अनाउंसर का काम करने लगे। वह दूसरों को खुशी बांटने लगे। उनकी हाइट है 3 फीट 2 इंच, लेकिन बिना पैरों के जब वे नाचते हैं तो पूरी महफिल ही लूट लेते हैं। लोग सीटी बजाने लगते हैं। यही नहीं, वह एक मिनट में 40 शब्द कंप्यूटर पर टाइप कर लेते हैं। मोबाइल चलाने के लिए हाथ की जरूरत नहीं पड़ती है। उनकी पत्नी की हाइट 5 फीट 2 इंच है जिनसे उन्होंने लव मैरिज की है।

6. सानिया मिर्जा अपने आखिरी विम्बलडन के सेमीफाइनल में पहुंचीं

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने अपने जोड़ीदार मेट पाविक के साथ साल के तीसरे ग्रैंड स्लैम विम्बलडन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। भारतीय-क्रोएशियाई जोड़ी ने मिक्स डबल्स के क्वार्टर फाइनल में रोमांचक जीत हासिल की। उन्होंने सोमवार को चौथी वरीयता प्राप्त गैब्रिएला डाब्रोवस्की और जॉन पीयर्स को सीधे सेटों में हराया। हालांकि, इस जीत के लिए विजेता खिलाड़ियों को संघर्ष करना पड़ा। यह सानिया मिर्जा का आखिरी विम्बलडन है। 35 साल की इस भारतीय खिलाड़ी ने पहले ही घोषणा कर दी है कि 2022 सीजन उनके करियर का आखिरी दौरा होगा।

7. पति जबरदस्ती कराता था पत्नी की अदला-बदली, मना किया तो देवर ने रेप कर बनाया वीडियो

UP के मुजफ्फरनगर की एक महिला वाइफ स्वैपिंग(पत्नी की अदला-बदली) के जाल में फंस गई। उसकी शिकायत पर कोर्ट ने पति-देवर के खिलाफ पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए हैं। आरोप है कि पीड़िता को उसका पति वाइफ एक्सचेंज पार्टी में दिल्ली ले जाता था। एक बार मना किया, तो पति ने उसके साथ अप्राकृतिक सेक्स किया। देवर ने भी पीड़िता के साथ रेप कर वीडियो बना लिया। जिसे सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी।

8. 11 बार शादी कर चुकी अमेरिका की एक महिला ढूंढ रही मिस्टर परफेक्ट

अमेरिका की एक महिला 11 बार शादी कर चुकी है। लेकिन वो हर बार रिश्तों में खुश न होकर तलाक दे देती है। 52 साल की मोनेट डीएस एक इंटीरियर डिजाइनर हैं, सिंगल मदर हैं। दादी भी बन चुकी हैं। मॉनेट 11 बार शादी कर चुकी हैं मगर वे अपने किसी भी रिश्ते से खुश नहीं रहीं। अब उन्हें अपने सारे रिश्तों से ज्यादा दुख अपने 12वें रिश्ते के लिए हो रहा है क्योंकि वो शादी तक भी नहीं पहुंच पाया।

9. दुल्हन को लाने मिलिट्री हेलिकॉप्टर से पहुंचा तालिबानी कमांडर, दिया 12 लाख का दहेज

अफगानिस्तान में तालिबानी सरकार बनने के बाद अब तालिबानी नेता सरकारी सेवाओं का शौक फरमाते नजर आ रहे हैं। तालिबानी कमांडर शादी के बाद अपनी नई नवेली दुल्हन को लाने के लिए सेना का हेलिकॉप्टर लेकर ससुराल पहुंचे। इसका वीडियो वायरल है। तालिबानी कमांडर ने निकाह के दौरान दहेज में दुल्हन के पिता को 12 लाख अफगानी रुपए दिए हैं। यानी करीब 10 लाख भारतीय रुपए दुल्हन के परिवार को दहेज यानी मेहर की रस्म में दिए गए हैं। इस वजह से अफगानिस्तान में इस शादी की चर्चा जोर-शोर से हो रही है।

10. हॉलीवुड एक्ट्रेस लिंडसे लोहान ने मंगेतर बेडर शमस से की गुपचुप शादी

हॉलीवुड की पॉपुलर एक्ट्रेस लिंडसे लोहान ने मंगेतर बेडर शमस से सीक्रेट सेरेमनी में शादी कर ली है। लिंडसे ने खुद अपने 36वें बर्थडे पर पति बेडर के साथ की एक फोटो शेयर कर इस बात की जानकारी फैंस को दी है। इस पोस्ट में लिंडसे ने बेडर शमस को अपना हस्बैंड कहा है। बेडर शमस दुबई बेस्ड एक इन्वेस्टमेंट कंपनी में असिस्टेंट वाइस प्रेसिडेंट के पद पर काम करते हैं।

आप इस न्यूज ब्रीफ को शेयर भी कर सकती हैं…

खबरें और भी हैं...