• Hindi News
  • Women
  • Heavy Foundation, Shiny Makeup Can Spoil The Look, Keep Two Things In Purse While Leaving Home

मानसून में डरावने मेकअप से बचें:हैवी फाउंडेशन, शाइनी मेकअप बिगाड़ सकता है लुक, घर से निकलते समय दो चीजें पर्स में जरूर रखें

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बरसात के मौसम की नमी चेहरे की खूबसूरती कम कर देती है। मेकअप करने के बाद भी चेहरा चिपचिपा और बेजान नजर आता है। ऐसे में सही स्किन केयर और मेकअप से आप अपना खोया निखार लौटा सकती हैं। ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन बता रही हैं मानसून में सेफ मेकअप के स्मार्ट टिप्स।

मानसून में नमी और उमस के कारण चेहरा चिपचिपा दिखता है और मेकअप लंबे समय तक नहीं टिक पाता। ऐसे में चेहरे की ताजगी और और खूबसूरती बरकरार रखने के लिए सही मेकअप प्रोडक्ट्स का चुनाव जरूरी है।

उमस और नमी से बचने के लिए मैट फिनिश वाले वाटरप्रूफ मेकअप प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करें।

मानसून में हैवी फाउंडेशन और शाइनी मेकअप आपका लुक बिगाड़ सकता है, इससे बचें।
मानसून में हैवी फाउंडेशन और शाइनी मेकअप आपका लुक बिगाड़ सकता है, इससे बचें।

मानसून में हेयरस्टाइल ऐसी रखें कि बाल चेहरे और गर्दन से दूर रहें। पोनीटेल, हाई बन जैसी हेयरस्टाइल मानसून के लिए बेस्ट हैं। एक्सेसरीज और हेयर बैंड से भी बालों को चेहरे से दूर रखा जा सकता है।

मेकअप लंबे समय तक ऐसे टिकेगा

मानसून में मेकअप करते समय बेस मेकअप हैवी न करें। ऑयली स्किन पर फाउंडेशन या पाउडर लगाने से पहले एस्ट्रिंजेंट लोशन लगाएं। कुछ मिनट बाद बर्फ के टुकड़े को साफ कपड़े में लपेटकर चेहरे पर कुछ सेकंड के लिए हल्के हाथों से रब करें। यह ओपन पोर्स को बंद करने में भी मदद करता है। अब फाउंडेशन लगाएं। ऐसा करने से मेकअप लंबे समय तक टिकता है।

पाउडर लगाते उसे थोड़े गीले स्पंज से पूरे चेहरे और गर्दन पर हल्के हाथों से दबाते हुए लगाएं। ऐसा करने से वो स्किन पर अच्छी तरह सेट हो जाएगा और लंबे समय तक टिका रहेगा।

लूज पाउडर के बजाय कॉम्पैक्ट पाउडर लंबे समय तक चलता है और स्किन पर सॉफ्ट फिनिश देता है। मेकअप को टच अप करने के लिए पाउडर कॉम्पैक्ट कैरी करें।

बरसात के मौसम में आई मेकअप के लिए वाटरप्रूफ आईलाइनर और मस्कारा का इस्तेमाल करना बेस्ट ऑप्शन हैं। आईलिड पर लाइट ग्रे शैडो ग्लैमरस लुक देगा। ऊपरी पलकों पर ब्लैक वाटरप्रूफ आई लाइनर लगाएं। फिर वाटरप्रूफ मस्कारा के दो कोट लगाएं।

आई पेंसिल की तुलना में लिक्विड आई लाइनर अधिक समय तक चलते हैं, आप इनका इस्तेमाल कर सकती हैं।
आई पेंसिल की तुलना में लिक्विड आई लाइनर अधिक समय तक चलते हैं, आप इनका इस्तेमाल कर सकती हैं।

बरसात में ब्लशर के इस्तेमाल से बचें। यदि लगाना ही चाहती हैं तो वाटरप्रूफ या पाउडर ब्लशर अप्लाई करें।

फाउंडेशन लगाने से लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहती है। मानसून में आप वाटरप्रूफ लॉन्ग लास्टिंग मैट लिपस्टिक लगा सकती हैं। मानसून में लिप मेकअप के लिए रेड, पिंक, मोव, ऑरेंज जैसे ब्राइट कलर्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। ये शेड्स इस मौसम में अच्छे लगते हैं और फ्रेश लुक देते हैं।

अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो जब भी चेहरा ऑयली नजर आए टिश्यू से मेकअप को ब्लॉट करें।
अगर आपकी स्किन ऑयली है, तो जब भी चेहरा ऑयली नजर आए टिश्यू से मेकअप को ब्लॉट करें।

मानसून में घर से निकलने से पहले पर्स में दो चीजें रखना न भूलें- गीले टिश्यू और कॉम्पैक्ट पाउडर। ये मिनटों में त्वचा और मेकअप दोनों को तरोताजा कर देते हैं। इनके इस्तेमाल से आप स्किन का एक्स्ट्रा ऑयल क्लीन कर सकती हैं। जब भी चेहरा ऑयली नजर आए टिश्यू से मेकअप को ब्लॉट करें और कॉम्पैक्ट पाउडर लगा लें। आपका चेहरा तुरंत फ्रेश नजर आएगा।