• Hindi News
  • Women
  • If The Doctor Was Not There, The Hospital Staff Did The Operation Of The Hindu Woman

पाकिस्तान में नवजात का सिर-काटकर मां के गर्भ में छोड़ा:डॉक्टर नहीं थे तो हॉस्पिटल स्टाफ ने हिंदू महिला का कर दिया ऑपरेशन

इस्लामाबाद3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पाकिस्तान के एक हॉस्पिटल में हिंदू महिला की जान के साथ खिलवाड़ किया गया है। सिंध के एक सरकारी हॉस्पिटल में गर्भवती महिला डिलीवरी के लिए गई थी। जहां डॉक्टरों की गैर-मौजूदगी में हॉस्पिटल के स्टाफ ने उसकी डिलीवरी की कोशिश की। इसमें बच्चे का सिर उसके धड़ से अलग हो गया। लापरवाही में बच्चे का कटा सिर महिला के गर्भ में ही छोड़ दिया। जिसके चलते महिला की भी हालत नाजुक हो गई।

बच्चे की मौत, मां की जान पर भी बन आई

पाकिस्तान के हिंदू बहुल जिले थारपारकर की 32 साल की भील हिंदू महिला ग्रामीण स्वास्थ्य केंद्र आई थी। जहां हॉस्पिटल कर्मचारियों की लापरवाही के कारण पहले बच्चे की मौत हो गई। उन्होंने नवजात को कई टुकड़ों में काट कर मां के गर्भ बाहर निकाला। इसी दौरान बच्चे का कटा सिर और कुछ दूसरे अंग मां के गर्भ में ही फंसे रह गए। महिला के गर्भाशय को भी सर्जरी से काफी नुकसान पहुंचा है। बाद में महिला के परिवार वाले उसे दूसरे अस्पताल ले गए। जहां आपरेशन के बाद बच्चे के सिर को महिला के गर्भ से निकाला गया।

सरकार ने दिए जांच के आदेश

चारों तरफ आलोचना होने के बाद सिंध की सरकार ने इस मामले की जांच के आदेश दिए हैं। इसके लिए एक कमेटी बनाई गई है। सिंध स्वास्थ्य सेवा के महानिदेशक डॉ जुमान बहोतो ने कहा है कि 'हम मामले की जांच करा दोषियों का पता लगा रहे हैं।'

इलाज के बदले फोटो खींच रहा था स्टाफ

इस मामले में लापरवाही के साथ स्टाफ की निर्ममता भी सामने आई है। महिला जब स्ट्रेचर पर लेटी जिंदगी-मौत से जूझ रही थी तब हॉस्पिटल के स्टाफ उसका और उसके क्षत-विक्षत बच्चे का वीडियो बना रहे थे। बाद में इन फोटोज और वीडियोज को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया।