• Hindi News
  • Women
  • In Bihar, The Family Brought The Snake That Bitten The Child To The Hospital, Kangana Reached The Set To Work In Dengue

इवनिंग न्यूजब्रीफ:बिहार में बच्चे को जिस सांप ने डसा उसे लेकर अस्पताल पहुंचे परिवारवाले, डेंगू में सेट पर काम करने पहुंचीं कंगना

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नमस्कार,

अगर आप दिनभर की भागदौड़ में किसी खबर से चूक गई हैं तो हम आपके लिए लाए हैं इवनिंग न्यूज ब्रीफ। इसमें आपको मिलेंगी देश, विदेश, बिजनेस, खेल और मनोरंजन जगत की सभी अहम खबरें, जिसे मात्र 2 मिनट में पढ़कर आप अपने आपको रख सकेंगी अपडेट।

1. पत्नी 70 की, पति 75 का, बेटे को दिया जन्म, शादी के 54 साल बाद घर में आई खुशी

राजस्थान के अलवर में सोमवार को 70 साल से ज्यादा उम्र के बुजुर्ग दंपती के घर में किलकारी गूंजी। मां की उम्र 70 और पिता की उम्र 75 साल है। शादी के तकरीबन 54 साल बाद अब दोनों काे पहली संतान हुई है। डॉक्टर का दावा है कि राजस्थान में यह अकेला मामला है कि इतनी उम्र की महिला ने बेटे को जन्म दिया है। हालांकि, आईवीएफ तकनीक से देश-दुनिया में पहले भी कई बुजुर्ग दंपती 70-80 साल की उम्र में भी माता-पिता बन चुके हैं।

2. मध्यप्रदेश में रेप के आरोप में मिर्ची बाबा गिरफ्तार, विरोध पर बाबा ने कहा था- बच्चा ऐसे ही होता है

हमेशा चर्चा में रहने वाले वैराग्यनंद गिरि उर्फ मिर्ची बाबा रेप केस में फंस गए हैं। मिर्ची बाबा को सोमवार रात को ग्वालियर के एक होटल से गिरफ्तार किया गया है। बाबा पर एक दिन पहले ही 28 साल की महिला ने भोपाल के महिला थाने में रेप का केस दर्ज कराया है। मिर्ची बाबा को नागा बाबा का दर्जा प्राप्त है। वे खुद को हरिद्वार के पंचायती निरंजनी अखाड़ा का महामंडलेश्वर कहते हैं।

3. कैंसर से लड़ चुके हैं विक्की कौशल के पिता शाम बोले- मैंने हॉस्पिटल में तीसरे फ्लोर से कूदने वाला था

विक्की कौशल के पिता और स्टंट डायरेक्टर शाम कौशल ने एक खुलासा किया है। डायरेक्टर ने बताया कि सितंबर 2003 में उन्हें कैंसर डायग्नोस किया गया था। लद्दाख से 'लक्ष्य' की शूटिंग कर लौटते समय उन्हें पेट दर्द की शिकायत हुई। जब वो नानावती हॉस्पिटल पहुंचे तो उनकी सर्जरी की गई। मुझे नहीं पता था कि मैं जी भी पाऊंगा या नहीं। एक बार मन अस्पताल की तीसरी मंजिल से कूदन का भी फैसला कर लिया था। मैंने यह किसी के साथ शेयर नहीं किया था। मैं 50 दिनों तक हॉस्पिटल में रहने के बाद काम पर वापस लौटा था। डॉक्टर्स ने मुझे एक साल तक टेस्ट किया, लेकिन सौभाग्य से कैंसर बॉडी में कहीं और नहीं फेला। इस बात को अब 19 साल हो चुके हैं।

4. ओडिशा में फैमिली ने ढोल-नगाड़ों के साथ डॉग की अंतिम यात्रा निकाली

ओडिशा के परलाखेमुंडी में एक परिवार ने अपने फीमेल पेट डॉग (पालतू कुत्ते) का पूरे रीति-रिवाजों के साथ अंतिम संस्कार किया। डॉग के मालिक टुन्नू गौड़ा ने अंतिम संस्कार के पहले ढोल नगाड़ों और आर्केस्ट्रा के साथ विदाई जुलूस भी निकाला। डॉग का नाम अंजली है और वह टुन्नू गौड़ा के साथ 17 साल से रह रही थी। अंजली के अंतिम संस्कार का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।

5. तापसी पन्नू की पैपराजी से हुई बहस, बोलीं- आप तमीज से बात करिए

तापसी पन्नू सोमवार को मुंबई में अपनी फिल्म दोबारा को प्रमोट करने के लिए एक इवेंट में पहुंची। यहां उनकी मीडिया और पैपराजी से बहस हो गई, इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल, तापसी इवेंट पर पहुंची और उनकी फोटोज क्लिक करने के लिए पैप रोकने लगे पर वह रुकी नहीं। इसके बाद दोनों के बीच थोड़ी बहस हुई, इसपर पहले तापसी बोलीं- आप तमीज से बात करिए। हां, गलती तो एक्टर की होती है।

6. पाकिस्तान में सिक्योरिटी गार्ड ने प्रेग्नेंट महिला की बेहोश होने तक पिटाई की
पाकिस्तान के कराची में सिक्योरिटी गार्ड ने प्रेग्नेंट महिला को सरेआम सड़क पर पीटा। यह वीडियो सोशल मीडिया में वायरल है। घटना 5 अगस्त की है। महिला को गार्ड ने तब तक पीटा, जबतक वह बेहोश नहीं हो गई। पीड़िता के थाने में FIR दर्ज कराने के बाद पुलिस ने आरोपी को अरेस्ट कर लिया है। प्रेग्नेंट महिला कराची के नोमान ग्रैंड सिटी के एक अपार्टमेंट में काम करती है। उसने अपने बेटे को खाना देने के लिए बुलाया था। जब बेटा अपार्टमेंट में खाना लेकर पहुंचा तो सिक्योरिटी गार्ड ने उसे अंदर आने से मना कर दिया। महिला को जब ये बात पता चली तो वह मौके पर पहुंची और गार्ड से अंदर न आने देने की वजह पूछी। इस बात से गार्ड गाली-गलौज करने लगा और महिला की पिटाई शुरू कर दी।

7. युवक पानी मांगता रहा, लोग बेल्ट-डंडे से पीटते रहे; बिहार में चोरी के आरोप में भीड़ ने पकड़ा

बिहार के पूर्णिया में एक युवक को लोगों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। पिटाई का वीडियो सामने आया है, जिसमें कुछ लोग युवक को बेल्ट, डंडे, लात-घूंसे से बेतहाशा पीट रहे हैं। इस दौरान वो लोगों से खुद को छोड़ देने औप पीने के लिए पानी मांगता रहा, लेकिन भीड़ को दया नहीं आई। वो उसे बेहोश होने तक पीटती रही।

8. बिहारः बच्चे को जिस सांप ने डसा उसे लेकर हॉस्पिटल पहुंचे परिजन

बिहार में गोपालगंज के विश्वम्भरपुर थाना क्षेत्र विनोद मटिहानिया गांव में एक 12 वर्षीय बच्चे को जहरीले सर्प ने डंस लिया । सर्प के डसते ही बच्चा अचेत हो गया। परिजनों ने तत्काल उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां बच्चे का इलाज चल रहा है। परिजन बच्चे के साथ ही जहरीले सांप को भी अपने साथ लेकर अस्पताल पहुच गए।

9. हाई फीवर में भी सेट पर काम करने पहुंचीं कंगना, टीम ने कहा- यह जुनून नहीं पागलपन है

एक्ट्रेस कंगना रनोट को डेंगू हो गया है। हाई फीवर होने के बाद भी कंगना अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट के सेट पर काम कर रही हैं। 'मणिकर्णिका फिल्म्स' की टीम ने कंगना रनोट की कुछ फोटोज सोशल मीडिया स्टोरी पर शेयर की हैं। इन फोटोज में कंगना रनोट को बीमार होने के बावजूद काम करते देखा जा सकता है। फोटोज के कैप्शन में लिखा है, ‘जब आप डेंगू से पीड़ित होते हैं, तो आपका व्हाइट ब्लड सेल काउंट तेजी से कम होता जाता है और तेज बुखार भी आता है। इस कंडीशन में भी अगर आप काम करने आते हैं, तो यह जुनून नहीं पागलपन है।’

10. नन्हें फैन ने फेडरर से पूछा- 8-9 साल और खेलेंगे? आपके साथ खेलना चाहता हूं; टेनिस स्टार ने ज्यूरिख बुलाकर मैच खेला

11 साल के इज्यान अहमद (जिजू) की खुशी का तब ठिकाना नहीं रहा। जब उन्होंने कोर्ट पर अपने सामने दिग्गज टेनिस स्टार रोजर फेडरर को प्रतिद्वंद्वी के तौर पर देखा। वे ज्यूरिख में एक ट्रेनिंग प्रोग्राम के लिए बुलाए गए थे, लेकिन इस ट्रेनिंग प्रोग्राम के पीछे 5 साल पहले का पिंकी प्रॉमिस था। जो रोजर फेडरर ने इज्यान से किया था। फेडरर ने अब जाकर वह प्रॉमिस पूरा किया है। स्विस स्टार ने अपने फैन और उसके कोच को ट्रेनिंग प्रोग्राम के नाम पर ज्यूरिख बुलाया। उन्हें साथ बैठाया... एक लेडी को भेजा और कहलवाया कि वह उनकी (जिजू की) बड़ी फैन है। उस लेडी ने उसके साथ सेल्फी भी खिंचवाई। लेडी फेडरर के नन्हें फैन को कोर्ट तक ले आई और उनके साथ फ्रेंडली मैच खेला। इतना ही नहीं, उनके साथ पिज्जा पार्टी भी की।

आप इस न्यूज ब्रीफ को शेयर भी कर सकती हैं…

खबरें और भी हैं...