• Hindi News
  • Women
  • In Jaipur, Pakistani Lady Agents Made The Military Habit Of Obscene Chat, 4 Sons In Indore, Yet The Parents Were Forced To Wander From Door To Door

इवनिंग न्यूजब्रीफ:जयपुर में पाकिस्तानी लेडी एजेंट्स से फौजी करता था अश्लील चैट, मां-बाप को भटकने को मजबूर करने वाले 4 बेटों को कोर्ट की फटकार

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नमस्कार,

अगर आप दिनभर की भागदौड़ में किसी खबर से चूक गई हैं तो हम आपके लिए लाए हैं इवनिंग न्यूज ब्रीफ। इसमें आपको मिलेंगी देश, विदेश, बिजनेस, खेल और मनोरंजन जगत की सभी अहम खबरें, जिसे मात्र 2 मिनट में पढ़कर आप अपने आपको रख सकेंगी अपडेट।

1. कांग्रेस नेता ने 'राष्ट्रपति’ शब्द को जेंडर न्यूट्रल घोषित करने की मांग की, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लिखा पत्र

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पर टिप्पणी के बाद सियासत गरमाई हुई है। हालांकि उन्होंने लिखित में माफी भी मांग ली है। इस बीच, मध्यप्रदेश कांग्रेस के नेता देवाशीष जरारिया ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को लेटर लिखा है। जरारिया ने राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू से ‘राष्ट्रपति’ शब्द को जेंडर न्यूट्रल करने की मांग की है।

2. मिठाई बांटतीं दिखीं दिशा पाटनी, 'एक विलेन रिटर्न्स' को मिली शानदार ओपनिंग

एक्ट्रेस दिशा पाटनी की फिल्म 'एक विलेन रिटर्न्स' को सिनेमाघरों में अच्छा रिस्पांस मिल रहा है। ये फिल्म इसी शुक्रवार यानी 29 जुलाई को रिलीज हुई है। रिलीज के दिन यानी ओपनिंग डे पर फिल्म ने 6.75 करोड़ की कमाई की। इसी बीच, दिशा का एक वीडियो सामने आया है। इसमें दिशा रात को पैपराजी को मिठाई बांटते और खिलाती हुई नजर आ रही हैं।

3. पात्रा चॉल जमीन घोटाले में संजय राउत की पत्नी से ED की टीम ने पूछताछ की

शिवसेना सांसद संजय राउत को 9 घंटे की पूछताछ के बाद ED ने हिरासत में ले लिया है। टीम ने राउत के अलावा उनके परिवार और पत्नी से भी पूछताछ की। मामला महाराष्ट्र के 1000 करोड़ से ज्यादा के पात्रा चॉल जमीन घोटाले से जुड़ा है। उन्हें 27 जुलाई को ED ने तलब किया था। वह अधिकारियों के सामने पेश नहीं हुए थे। इसके बाद ED के अधिकारी उनके घर पहुंचे हैं।

4. जयपुर में पिता ने बेटी से किया रेप, रुपए लेकर तीन बार कराया निकाह

जयपुर में पिता के अपनी बेटी से रेप करने का मामला सामने आया है। पिछले कई सालों से बेटी से दुष्कर्म करता रहा। रुपए लेकर तीन बार बेटी का निकाह भी करवा दिया। पिता के साथ शारीरिक संबंध का पता चलने पर पति के छोड़ते ही घर लौटी बेटी से दोबारा हैवानियत करना शुरु कर देता। ट्रांसपोर्ट नगर थाने में पीड़िता ने पिता के खिलाफ शनिवार दोपहर मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने पीड़िता का मेडिकल करवाकर जांच शुरू कर दी है।

5. इंदौर की बेटी को नोएडा के घर से निकाला,पीड़िता बोली- बेटी पैदा हुई तो धमकाया

इंदौर की बेटी ने नोएडा के रिसर्च साइंटिस्ट पति पर दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया है। पीड़िता के मुताबिक पति और ससुराल पक्ष के लोग शादी के तीन महीने बाद से ही दहेज को लेकर प्रताड़ित कर रहे थे। बेटी पैदा होने पर धमकाने लगे। और ज्यादा दहेज की डिमांड करने लगे। जून 2022 में उसे घर से निकाल दिया। पीड़िता ने शनिवार देर रात पति के अलावा ससुर (रेलवे से रिटायर्ड अफसर), सास, ननद और जेठानी के खिलाफ दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया है।

6. लेडी एजेंट्स ने फौजी को अश्लील चैट की आदत लगाई, पाकिस्तान से भेजे रुपए जवान के अकाउंट में ट्रांसफर

जयपुर में तैनात एक फौजी पाक महिला एजेंट्स के जाल में फंस गया और उसने तमाम गोपनीय जानकारियां दे दीं। CID इंटेलिजेंस की ओर से हनीट्रैप मामले का खुलासा करते हुए सेना के एक जवान को 25 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। शुक्रवार को रिमांड पूरी होने पर जेल भेज दिया गया। पूछताछ में सेना के जवान ने कई खुलासे किए हैं। फौजी को अश्लील चैट-न्यूड वीडियो कॉलिंग की आदत पड़ गई थी। वह उसके बिना नहीं रह पाता था।

7. कॉमनवेल्थ गेम्स में जेरेमी लालरिनुंगा ने वेटलिफ्टिंग में जीता गोल्ड मेडल

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने दूसरा गोल्ड और ओवरऑल 5वां मेडल जीत लिया है। 19 साल के वेटलिफ्टर जेरेमी लालरिनुंगा ने बीच मुकाबले के दौरान चोटिल होने के बावजूद हार नहीं मानी और मेंस 67 KG कैटेगरी में सुनहरी कामयाबी हासिल की। उन्होंने स्नैच में 140 और क्लीन एंड जर्क में 160 KG वेट उठाया। इस तरह उन्होंने कुल 300 KG वेट उठाया और गोल्ड मेडल अपने नाम किया। समोआ के वाइवापा आइओने (293 KG) ने सिल्वर जीता।

8. इंदौर में मां-बाप को दर-दर भटकने को मजबूर करने वाले 4 बेटों को कोर्ट ने लगाई फटकार

जिन माता-पिता ने चलना सिखाया, काबिल बनाया, इंदौर में चार बेटों ने उन्हें दर-दर की ठोकरें खाने के लिए छोड़ दिया। बुजुर्ग दंपती ने बताया बेटे नौकरों जैसा काम करवाते, मारपीट करते और खाना भी नहीं देते। सालों से दंपती बेटे-बहू की प्रताड़ना सहन कर रहे थे। अब फैमिली कोर्ट ने चारों बेटों को भरण-पोषण के 1.92 लाख रुपए देने का आदेश दिया है। प्रत्येक बेटा माता-पिता को 1500 रुपए प्रति माह (कुल 6 हजार रुपए प्रति माह) देगा। साथ ही केस खर्च के 2 हजार रुपए देने का भी आदेश दिया।

9. सोशल मीडिया पर थाईलैंड की महिला से हुई वकील की दोस्ती, वेबसाइट पर रुपए लगवाकर हड़पे 1.82 लाख

हरियाणा के पानीपत जिले के एक वकील को विदेशी महिला ने दोस्ती करके 1.82 लाख रुपए का चूना लगा दिया। महिला ठग ने वकील को एक बेवसाइट पर टास्क पूरे करने पर काफी कमीशन मिलने का प्रलोभन दिया। वकील को दो बार टास्क पूरे होने पर कमीशन भी मिला। तीसरी बार वकील के टास्क पर 1 लाख 82 हजार 413 रुपए लगवा दिए।

10. धरती पर गिरा चीन के रॉकेट का मलबा, आसमान में तेज रोशनी दिखी

चीन का लॉन्ग मार्च 5 बी रॉकेट पृथ्वी से टकरा गया। रॉकेट पृथ्वी के एटमॉस्फियर में एंटर करते ही जल गया। लेकिन 30-31 जुलाई की दरमियानी रात रॉकेट के कुछ टुकड़े धरती पर गिरे। 25 टन का ये रॉकेट 24 जुलाई को चीन के अधूरे तियांगोंग अंतरिक्ष स्टेशन को पूरा करने के लिए एक मॉड्यूल लेकर निकला था। इसके लॉन्च होने के बाद से वैज्ञानिकों को चिंता थी कि ये रॉकेट अंतरिक्ष से धरती पर गिर सकता है।

आप इस न्यूज ब्रीफ को शेयर भी कर सकती हैं…