• Hindi News
  • Women
  • In The Past Also There Have Been Lewd Comments On Women In The Politics Of Men

मरियम नवाज पर इमरान खान की टिप्पणी से बवाल:मरियम की पार्टी के नेता भी दे चुके हैं इमरान की पत्नियों पर विवादित बयान

इस्लामाबाद8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। उन्होंने पीएम शहबाज शरीफ की भतीजी मरियम नवाज पर सेक्सिस्ट कमेंट किए। इमरान खान मुल्तान में एक रैली को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने मरियम नवाज पर निशाना साधते हुए कहा- ‘मरियम देखो थोड़ा ध्यान दो, तुम जिस जुनून से मेरा नाम लेती हो, कहीं तुम्हारा पति ही नाराज न हो जाए’। रैली में मौजूद इमरान की पार्टी के समर्थकों ने उनके इस बयान पर जमकर ताली बजायी।

हालांकि पाकिस्तान की राजनीति में महिलाओं पर विवादित टिप्पणियां नई नहीं हैं। इससे पहले इमरान की पत्नियों पर भी मरियम की पार्टी के नेता विवादित बयान दे चुके हैं।

विरोध के चलते इमरान की बीवी को छोड़ना पड़ा था पाकिस्तान

इमरान की पूर्व बेगम जेमिना गोल्डस्मिथ को इस तरह से निशाना बनाया गया कि उन्हें अपने दो बेटों के साथ पाकिस्तान छोड़ना पड़ा था। जेमिना फिलहाल लंदन में रहती हैं। इसके बावजूद अक्सर पाकिस्तान की राजनीति में उनका और उनके बेटों का नाम घसीटा जाता है। पिछले दिनों जेमिना ने इसको लेकर नाराजगी भी जताई थी और कहा था कि अब उनका पाकिस्तान और उसकी राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है।

इमरान खान की एक और पूर्व बीवी रेहम खान का नाम अक्सर पाकिस्तान की राजनीति में सुनाई देता है। इमरान खान की नीतियों की आलोचना के चलते उनकी पार्टी के समर्थक रेहम को अक्सर सोशल मीडिया पर बुरा भला कहते हैं।

बुशरा बीबी पर लगाया गया था काला जादू करने का आरोप

इमरान की एक और बेगम बुशरा बीबी पर तत्कालीन विपक्ष के नेताओं ने काला जादू करने का आरोप लगया था। उनका कहना था कि बुशरा इमरान की कुर्सी बचाने के लिए जिंदा मुर्गों को जलाकर काला जादू कर रही हैं। पाकिस्तान में कई बार बुशरा पर जिन्न पालने के भी आरोप लग चुके हैं।

बुशरा बीबी की एक दोस्त फराह खान पर भी नवाज शरीफ की पार्टी की ओर से कई गंभीर आरोप लगाए गए। जिसके चलते इमरान की सत्ता जाने पर उन्हें दुबई भागना पड़ा था।

इमरान के महिलाओं पर दिए बयानों से हुए हैं कई विवाद

इमरान खान पहले भी कई बार ऐसे बयान दे चुके हैं जिन पर कई दिन तक विवाद रहा। पीएम रहते हुए उन्होंने रेप के लिए महिलाओं के छोटे कपड़ों को जिम्मेदार ठहराया था।