पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Women
  • Linen Being Worn More Than Cotton This Summer Season, Learn Five Ways To Wear Linen In Summer

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्टाइल अपडेट:इस समर सीजन कॉटन से ज्यादा पहना जा रहा है लिनन,जानें गर्मी में लिनन पहनने के पांच तरीके

9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जैसे ही मौसम गर्म होने लगता है हम अपनी वॉर्डरोब में ऐसे कपड़े ढूंढने लगते हैं जो ब्रीदेबल हों। गर्मी की तपती दोपहरी में लिनन से ठंडा कुछ नहीं हो सकता। लिनन हवादार तो होता ही है, स्टाइल भी देता है। लेकिन कम ही लोग लिनन को स्टाइल करने का सही तरीका जानते हैं। यहां जानिए गर्मी में लिनन को किस तरह कैरी किया जा सकता है।

1. रिंकल्स ना छिपाएं

लिनन की ड्रेस, टॉप या पैंट पहनते हैं तो उसमें रिंकल्स पड़ना सामान्य है। कुछ ही देर बाद रिंकल्स पड़ जाते हैं और फिर रुकते नहीं हैं। पुराने पारंपरिक बॉक्सी लिनन की तुलना में अब जो लिनन आता है वो ज्यादा सॉफ्ट है। लिनन को हमेशा धो कर प्रेस कर रखना चाहिए जिससे ये कम मेसी दिखेगा। स्टार्च करने से लिनन स्टिफ हो सकता है जबकि लिनन सॉफ्ट और सल वाला ही अच्छा लगता है। आपके लिनन पर सल ज्यादा दिखें तो स्टीम प्रेस से कम कर सकते हैं। कैजुअल, रिलैक्स अवसर पर लिनन पहन सकते हैं।

2. कैजुअल लुक रख सकते हैं

लिनन टी शर्ट को जींस या पैंट्स के साथ पहन सकते हैं, स्कर्ट के साथ पहन सकते हैं या ढीले जॉगर्स के साथ पहन सकते हैं। लिनन को फ्लैटरिंग शेप देना चाहते हैं तो इसे हाफ-टक रखें। गर्मी में लिनन ड्रेसेस अच्छी लगती हैं। इन्हें सैंडल और स्नीकर्स के साथ पहन सकते हैं। एसी में हैं तो लिनन जैकेट पहन सकते हैं। लिनन ब्लेंड चीनोज़ या जॉगर्स पहन सकते हैं। ध्यान रखें कट टेलर्ड होना चाहिए, बॉक्सी या बैगी नहीं। हेड-टू-टो लिनन नहीं पहनना चाहिए।

3. बॉक्सी पीस ना पहनें

बॉक्स शेप गारमेंट्स देखने में कभी अच्छे नहीं लगते क्योंकि बॉडी गारमेंट का शेप ले लेती है। लिनन - ब्लेंड टॉप्स और जैकेट पहनें जिनमें कॉटन, सिल्क जैसे मटेरियल हों। इससे कपड़े को फॉल मिलता है। लिनन चुनें तो ड्रेप का ध्यान रखें। परफेक्ट ड्रेप में लिनन का बॉक्सी लुक दिखाई नहीं देता।

4. ड्रेसी इवेंट्स, पार्टीज़, फॉर्मल्स और ऑफिस वेयर में भी लिनन का उपयोग हो रहा है

पॉलिश्ड लिनन लोगों की पहली पसंद बन रहा है। लोग पार्टी में भी लिनन पहनना चाहते हैं। सही आउटफिट के साथ टीम करेंगे तो ड्रेसी-कैजुअल इवेंट्स के लिए अच्छा है। ब्लेजर, ए-लाइन ड्रेस या बटन डाउन शर्ट आपका लिनन लुक बढ़ाते हैं। ब्लेजर या शर्ट पहनें तो स्लीव ऊपर की जा सकती हैं। ऑफिस में लिनन पैंट्स अवॉयड करें, इनमें शाम तक बहुत ज्यादा रिंकल्स दिखने लगते हैं जो अनप्रोफेशनल लग सकते हैं।

5. हल्के और हवादार लुक के लिए

लिनन को अन्य स्प्रिंग और समर फैब्रिक्स के साथ मिक्स और मैच करके भी पहन सकते हैं। लिनन को विंटर फैब्रिक्स के साथ नहीं पहनना चाहिए। लिनन में न्यूट्रल, पेस्टल जैसे सॉफ्ट टोन चुने जा सकते हैं जो सॉफ्ट-समरी लुक देते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

और पढ़ें