• Hindi News
  • Women
  • Made Breast Pump, Vagina Exercise Machine, Today The World Admires Them

वुमन प्राइवेट-पार्ट के लिए प्रोडक्ट बनाने पर उड़ा था मजाक:ब्रेस्ट पंप, वजाइना एक्सरसाइज मशीन बनाई, आज दुनिया इनकी मुरीद

लंदन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ब्रिटेन की तानिया बोलेर महिलाओं के प्राइवेट पार्ट के लिए प्रोडक्ट बनाती हैं। उन्होंने ब्रा के नीचे पहने जाने वाले ब्रेस्ट पंप के अलावा वजाइना एक्सरसाइज की मशीन भी बनाई है। उनकी वजह से आज ब्रिटेन सहित दुनिया भर की महिलाओं को काफी फायदा हो रहा है।

हालांकि शुरुआत में उन्हें इन्वेस्टमेंट के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। एक पुरुष CEO ने बोलेर के बनाए प्रोडक्ट्स को छू कर देखा। बावजूद इसके उसे पता नहीं चला कि इसका करते क्या हैं। तमाम मुश्किलों के बीच बोलेर ने अपनी कंपनी को आगे बढ़ाया। ‘द संडे टाइम्स’ ने बोलेर की इस मेहनत पर एक रिपोर्ट पब्लिश की है। जो पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींच रही है।

खुद की प्रॉब्लम से सीख बनाई वैजाइनल एक्सरसाइज मशीन

मां बनने के बाद एल्वी की CEO तानिया बोलेर महिलाओं की वैजाइनल प्रॉब्लम्स से जूझ चुकी थीं। उन्होंने पाया कि प्रेग्नेंसी के बाद महिलाओं के वजाइना फ्लोर का मसल्स इतना ढीला हो जाता है कि उन्हें खांसने या छींकने पर भी पेशाब निकल आता है। हर 10 में से 8 महिलाएं इस समस्या से जूझ रही थीं। बावजूद इसके, इस प्रॉब्लम का कोई ठोस इलाज नहीं था। लोग इस बारे में बात करने से भी कतराते थे। ऐसे में बोलेर ने महिलाओं के लिए पेल्विक फ्लोर ट्रेनर बनाया। जिसे वजाइना में डालकर महिलाएं एक्सरसाइज करें तो उन्हें काफी राहत मिलती है।

तानिया ने ऑफिस जाने वाली महिलाओं को ध्यान में रखते हुए ये छोटा ब्रेस्ट पंप बनाया है। जिसे फोन से कनेक्ट कर आसानी से दूध निकाला जा सकता है। इसके लिए कपड़े उतारने की भी जरूरत नहीं पड़ती। इसे ब्रा के नीचे पहना जा सकता है।
तानिया ने ऑफिस जाने वाली महिलाओं को ध्यान में रखते हुए ये छोटा ब्रेस्ट पंप बनाया है। जिसे फोन से कनेक्ट कर आसानी से दूध निकाला जा सकता है। इसके लिए कपड़े उतारने की भी जरूरत नहीं पड़ती। इसे ब्रा के नीचे पहना जा सकता है।

ऐसा ब्रेस्ट पंप जिसे ब्रा के नीचे पहन सकते हैं

इसके अलावा बोलेर ने एक ऐसा ब्रेस्ट पंप बनाया जिसे ब्रा के नीचे पहना जा सकता है। यह एक छोटा और पोर्टेबल पंप था जो कामकाजी महिलाओं के लिए काफी उपयोगी साबित हुआ। इसे मोबाइल से कंट्रोल किया जा सकता है। इसमें एप के माध्यम से दूध की मात्रा और समय को कंट्रोल किया जा सकता है। ब्रिटेन की महिलाओं ने इसे हाथों हाथ लिया।

लोगों ने उड़ाया था मजाक, आज कर रहे हैं तारीफ

महिलाओं की प्राइवेट पार्ट के लिए प्रोडक्ट बनाने पर शुरुआत में बोलेर का काफी मजाक उड़ाया गया था। इन्वेस्टमेंट के लिए एक मेल CEO के पास गईं थीं। पूरी बातचीत के बाद भी उस CEO को महिलाओं के इन प्रोडक्ट्स का यूज समझ नहीं आया। उसने इन्वेस्टमेंट से भी इनकार कर दिया। लेकिन बोलेर ने हिम्मत नहीं हारी। बाद में उन्हें ब्रिटेन की सरकार की ओर से मदद मिली।

यूनाइटेड नेशंस की नौकरी छोड़ शुरू किया था बिजनेस

तानिया बोलेर ने अपना खुद का बिजनेस शुरू करने से पहले यूनाइटेड नेशंस के साथ काम किया है। उनके लिए यूनाइटेड नेशंस की नौकरी ड्रीम जॉब थी। लेकिन वो 18 महीने में ही इस नौकरी से उब गईं। उन्हें महिलाओं के लिए कुछ करना था। ऐसे में उन्होंने इस्तीफा देकर अपनी कंपनी शुरू की।