• Hindi News
  • Women
  • Mahant Narendra Giri Appealed To Be Alert President Of Akhil Bharatiya Akhara Parishad Prayagraj Not Only Anand Giri, Many Babas Are Facing Serious Allegations

महिलाओं ने हिलाया ढोंगियों का ताज:आनंद गिरि ही नहीं कई बाबाओं पर लगे हैं गंभीर आरोप, नरेंद्र गिरि ने की थी सतर्क रहने की अपील

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और निरंजनी अखाड़ा के सचिव महंत नरेंद्र गिरि की संदिग्ध मौत के मामले में उनके शिष्य आनंद गिरि को गिरफ्तार किया जा चुका है। देश-विदेश में योग सिखाने वाले आनंद गिरि पर 2018 में ऑस्ट्रेलिया में दो विदेशी युवतियों ने छेड़खानी का मुकदमा दर्ज करवाया था। युवतियों ने योग सिखाने के बहाने छेड़खानी की शिकायत की थी। आनंद को जेल भी जाना पड़ा था। देश में ऐसे कई बाबा हैं, जिनकी पोल साहसी महिलाओं ने खोली है। 2018 में खुद महंत नरेंद्र गिरि ने देश की जनता से फर्जी बाबाओं से सतर्क रहने की अपील की थी।

हम आपको कुछ ऐसी ही महिलाओं के बारे में बता रहे हैं, जिन पर ढोंगी बाबाओं ने रेप और सेक्स सीडी सामने आने से लेकर कई तरह के अत्याचार किए। चौतरफा दबाव और धमकाए जाने के बावजूद ये महिलाएं ढोंगी बाबाओं की पोल खोलने से पीछे नहीं हटीं।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने भी की थी कुछ ढोंगी बाबाओं की लिस्ट जारी
2017 के दिसंबर में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने इलाहाबाद में अपनी कार्यकारिणी की बैठक में ऐसे ढोंगी बाबाओं की लिस्ट जारी की थी। इसके बाद मार्च, 2018 में एक और लिस्ट जारी हुई। इन सभी लिस्ट में आसाराम, सुखविंदर कौर उर्फ राधे मां, सच्चिदानंद गिरि, निर्मल बाबा, इच्छाधारी भीमानंद, गुरमीत राम रहीम, ओम बाबा, नारायण साई, रामपाल, कुश मुनि, स्वामी असीमानंद, मलखान गिरि, बृहस्पति गिरि, दाती महाराज, वीरेंद्र दीक्षित कालनेमी, सचिदानंद सरस्वती, त्रिकाल भवंता, चक्रपाणि और प्रमोद कृष्णम जैसे नाम थे। इस बैठक के बाद परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने देश की जनता से फर्जी बाबाओं से सतर्क रहने को कहा था।

दाती महाराज: शिष्या ने लगाया रेप का आरोप, मुकदमा दर्ज
साल 2018 में जून में एक खबर ने सनसनी मचा दी, जब दिल्ली के फतेहपुर बेरी स्थित प्रसिद्ध शनिधाम मंदिर के संस्थापक दाती महाराज के खिलाफ उनकी एक शिष्या की शिकायत पर रेप का मुकदमा दर्ज किया गया। महिला का आरोप है कि दो साल पहले मंदिर के अंदर उसका यौन उत्पीड़न किया और किसी को इस बारे में नहीं बताने की धमकी भी दी थी। बीते साल लॉकडाउन तोड़ने के आरोप में दाती महाराज गिरफ्तार किए गए थे। हालांकि, बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी।

दाती महाराज
दाती महाराज

आसाराम: यूपी की बेटी ने किया था कारनामों का पर्दाफाश
2018 में जोधपुर की एक अदालत ने आसाराम को नाबालिग से रेप के मामले में दोषी करार दिया। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले की बिटिया ने धमकियों की परवाह न करते हुए आसाराम पर जोधपुर के नजदीक मनाई इलाके में आश्रम में बुलाने और 15 अगस्त 2013 की रात अपने साथ रेप का आरोप लगाया था। फिलहाल, नाबालिग छात्रा से रेप के मामले में आसाराम उम्रकैद की सजा काट रहा है।

आसाराम।
आसाराम।

राम रहीम: दो साध्वियों ने सलाखों के पीछे पहुंचाया
2017 के अगस्त में सीबीआई की विशेष अदालत ने दो साध्वियों से रेप के मामले में सिरसा के डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को 20 साल कठोर कारावास की सजा सुनाई। राम रहीम पर 30 लाख 20 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया। दोनों साध्वियों पर मुकदमा न करने के लिए बहुत दबाव पड़ा, मगर उन्होंने हार नहीं मानी। इनमें से एक साध्वी ने 2002 में तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को चिट्‌ठी लिखी थी। बाद में पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने जिसने 24 सितंबर 2002 को सीबीआई को डेरा सच्चा सौदा की जांच के आदेश दिए।

राम रहीम।
राम रहीम।

स्वामी ओम: बिग बॉस में की अश्लील टिप्पणी, महिलाओं ने पीटा
स्वामी ओम ने बिग बॉस 10 शो के दौरान कई अश्लील टिप्पणियां कीं। बिग बॉस में शामिल कई महिला प्रतिभागियों को बैड टच किया। कई अवसरों पर महिलाओं से बदसुलूकी के मामले भी सामने आए। अपनी ऐसी ही विवादित हरकतों की वजह से स्वामी ओम कई मौकों पर महिलाओं से खूब पिटे। आर्म्स एक्ट, टाडा जैसे सख्त कानूनों के शिकंजे में फंसे स्वामी के खिलाफ अपने भाई की दुकान में हुई साइकिल चोरी का केस भी दर्ज है।

स्वामी ओम।
स्वामी ओम।

स्वामी नित्यानंद: साउथ की एक्ट्रेस के साथ सेक्स की आई सीडी
साउथ इंडिया के बाबा स्वामी नित्यानंद की 2010 में कथित सेक्स सीडी सामने आई, जिसे लेकर बहुत बवाल हुआ। सीडी में नित्यानंद एक अभिनेत्री के साथ सेक्स संबंध बनाते हुए देखे गए। सेंट्रल फोरेंसिक लैब में हुई जांच में सीडी सही पाई गई। जमकर हुए हंगामे के बाद नित्यानंद को गिरफ्तार कर लिया गया, मगर कुछ दिनों बाद ही उसे जमानत मिल गई।

स्वामी नित्यानंद।
स्वामी नित्यानंद।