पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Women
  • Make Spicy Tornado Potatoes With Potatoes, Top With Peri peri Masala And Mayonnaise And Serve

कुकिंग क्लास:आलू से बनाएं चटपटा टॉरनेडो पोटैटो, ऊपर से पेरी-पेरी मसाला और मेयोनीज़ डालकर परोसें

लक्ष्मी साहूएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आलू से कई तरह के स्नैक्स बनाए जाते हैं। इस बार बनाइए कुछ नया और लज़ीज़...

टॉरनेडो पोटैटो दक्षिण कोरिया का प्रसिद्ध स्ट्रीट फूड है। इसे ट्विस्ट पोटैटो और पोटैटो फ्राई के नाम भी जाना जाता है, जिसमें आलू को सींक में फंसाकर डीप फ्राई किया जाता है और सीज़निंग के साथ परोसा जाता है। भारत में भी यह व्यंजन काफ़ी पसंद किया जाता है। अक्सर मेलों या फूड फेस्टिवल में इसका आनंद ले सकते हैं जो कि इस समय मुमकिन नहीं है। ऐसे में इसे घर पर भी बनाइए।

ऐसे बनाएं

आलू को छांटकर एक सींक को एक आलू में लंबाई में पिरोएं। आलू को लंबा रख दें और चाकू को पहले छोर पर आड़ा रखें। अब आलू को गोल घुमाते हुए और चाकू को ऊपर से नीचे ले जाते हुए चीरा लगाएं। चीरा इतना गहरा लगाना है कि आलू बीच से जुड़ा रहे और यह छल्ले जैसा नज़र आए। आलू में सींक लगी रहने दें। अब आलू को सींक में हल्के हाथों से फैलाएं। परतें जितनी बारीक होंगी इन्हें फैलाना उतना ही आसान होगा।

बोल में एक बड़ा चम्मच कॉर्न फ्लार, एक छोटा चम्मच लहसुन पेस्ट, नमक, लाल मिर्च पाउडर और पानी डालकर घोल (न गाढ़ा और न पतला) बनाएं। आलू की रिंग पर पिघला हुआ मक्खन लगाएं, फिर इसे घोल में अच्छी तरह से डुबोएं। सींक सहित आलू को तेल में पहले तेज़ आंच पर और फिर मध्यम आंच पर सुनहरा और कुरकुरा होने तक तलें।

ऐसे परोसें

तैयार टॉरनेडो पोटैटो पर पेरी-पेरी मसाला बुरक कर परोसें। पेरी-पेरी की जगह ऑरिगेनो, चिली फ्लेक्स, काली मिर्च पाउडर, नमक का मिश्रण बुरक सकते हैं। ऊपर से मेयोनीज़ लगाकर परोसें।

खबरें और भी हैं...