• Hindi News
  • Women
  • Makes Reels In Spare Time, Pakistani Suit Addict; Rajasthan's IAS Is A Book Lover

टीना डाबी से बहुत अलग हैं अतहर की मंगेतर:खाली समय में बनाती हैं रील्स, पाकिस्तानी सूट की दीवानी; राजस्थान की IAS हैं बुक लवर

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

2016 आईएएस टॉपर टीना डाबी के पूर्व पति अतहर आमिर खान तलाक के बाद अब दूसरी शादी करने जा रही है। श्रीनगर म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के कमिश्नर के पद पर तैनात अतहर कश्मीर की डॉक्टर मेहरीन काजी से शादी रचाने जा रहे हैं। अभी हाल ही में उन्होंने अपने एन्गेजमेंट की जानकारी साझा की है।

मेहरीन ने मेडिसिन में एमडी किया है। इन दिनों नई दिल्ली के राजीव गांधी कैंसर संस्थान और अनुसंधान केंद्र में तैनात हैं। वह मेडिकल फील्ड के साथ सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर हैं। वो फैशन इंडस्ट्री में भी बहुत एक्टिव हैं। मेहरीन महिलाओं से जुड़े ब्रैंड्स को बढ़ावा देती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 2 लाख 40 हजार फॉलोअर्स हैं और लोग उनके द्वारा प्रमोट किए गए स्टाइल और ड्रेसेस को काफी पसंद करते हैं।

किस तरह के ट्रेंड को फॉलो करती हैं मेहरीन

डॉ मेहरीन के इंस्टा पेज को देखकर ये अनुमान लगाया जा सकता है कि वो ज्यादातर भारतीय पहनावे को प्रमोट करती हैं। इसके अलावा वो कई ऐसे कश्मीरी क्लोथिंग ब्रैंड्स के साथ कोलैबोरेट करती हैं, जो स्टाइलिश एथनिक ड्रेसेस डिजाइन करते हैं। ये ब्रैंड्स महिलाओं के लिए डिजाइनर गरारा, शरारा, लहंगा, कुर्ती, पैंट्स, फ्लोरल सूट डिजाइन करते हैं। इसके अलावा मेहरीन ने अपने कई रील्स और फोटोज के जरिए कश्मीर के पारंपरिक पहनावे को भी प्रमोट करती दिखती हैं।

आपको मेहरीन के इंस्टा पेज पर हर तरह के इंडियन वियर की झलक देखने को मिलेगी। किसी स्पेशल फंक्शन क लिए ड्रेस डिजाइन करवाने जा रही हैं तो मेहरीन से टिप्स ले सकती हैं।

किसी फंक्शन के लिए इंडियन वियर डिजाइन करवाना चाहती हैं, तो मेहरीन से टिप्स ले सकती हैं।
किसी फंक्शन के लिए इंडियन वियर डिजाइन करवाना चाहती हैं, तो मेहरीन से टिप्स ले सकती हैं।

समझिए कोलेबोरेशन क्या होता है

कोलेब्रेशन सोशल मीडिया का एक टर्म है, जिसे किसी कंपनी, प्रोडक्ट या पेज को प्रमोट करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। यूट्यूब, इंस्टाग्राम या फेसबुक पर अगर किसी के ज्यादा फॉलोअर्स हैं तो उन्हें कंपनियां कोलेब्रेशन के लिए अप्रोच करती हैं। जिस भी किसी को अप्रोच किया गया है, वो कंपनी के प्रोडक्ट को अपने सोशल मीडिया पर वीडियो, कंटेंट या फोटो के जरिए प्रमोट करता है। इसके लिए कंपनियां पेड करती हैं।

मेहरीन का फैशन सेंस क्यों है खास

फैशन डिजाइनर भावना जिंदल बताती हैं कि मेहरीन जिस तरह के कपड़े पहनती हैं, वो भारत में ज्यादातर कश्मीर और पंजाब की महिलाएं पहनती हैं। मार्केट में वो पाकिस्तानी सूट भी कहा जाता है। एक डॉक्टर होते हुए भी मेहरीन को मटेरियल, डिजाइन और मेकअप की सही समझ है। वो मिक्स एंड मैच करना जानती हैं, उन्हें पता है कि किस ड्रेस के साथ कैसा मेकअप होना चाहिए।

कई रील्स और फोटोज के जरिए मेहरीन फैशन ब्रैंड्स के साथ कोलैब करती हैं।
कई रील्स और फोटोज के जरिए मेहरीन फैशन ब्रैंड्स के साथ कोलैब करती हैं।

टीना डाबी से कितनी अलग हैं मेहरीन

मेहरीन के इंस्टा बायो की बात करें तो वो अपने आप को सपने देखने वाली और उसे अचीव करने वाली बताती हैं। डॉ. मेहरीन ने ब्रिटेन और जर्मनी से मेडिकल की डिग्री हासिल की है। वह खुद को एक अनुशासित डॉक्टर कहती हैं। अल्पसंख्यक और गरीब लोगों के लिए भी काम करती हैं। मगर, जब वो अपने पैशन को फॉलो करती दिखती हैं तो अपने प्रोफेशन से विपरीत दिखाई देती हैं। मेहरीन एक मॉडल की तरह अपने लुक को प्रसेंट करना जानती हैं। मेहरीन को रील्स बनाना पसंद है। वो अब कई रील्स के जरिए फैशन ब्रैंड्स के साथ कोलैब करती हैं।

वहीं टीना ज्यादातर कॉटन सूट पहनना पसंद करती हैं। उनके फोटोज के जरिए समझा जा सकता है कि उन्हें अजरक प्रिंट्स जयपुरी सूट्स पहनना पसंद करती हैं।

टीना ज्यादातर सिंपल और सोबर लुक में दिखाई देती हैं।
टीना ज्यादातर सिंपल और सोबर लुक में दिखाई देती हैं।

वो साड़ी भी बहुत अच्छी तरह कैरी करती हैं। मेकअप के तौर पर वो सिर्फ लिप्स्टिक और काजल लगाती हैं, जिससे समझा जा सकता है कि उन्हें सिंपल और सोबर लुक पसंद है। खाली समय में टीना को किताबें पढ़ना पसंद है। अतहर से तलाक के बाद उन्होंने किताबों की फोटोज भी शेयर की थी, जिसे उन्होंने बाद में डिलीट कर दिया।