विवादों के बीच हुआ गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड:बेस्ट टीवी एक्ट्रेस जीतने वालीं पहली अश्वेत ट्रांसजेंडर बनीं एमजे रोड्रिगेज

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

हॉलीवुड में अवॉर्ड्स सीजन की शुरुआत गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड 2022 से शुरू हो चुकी है। इस साल समारोह का सीधा प्रसारण नहीं किया गया है। गोल्डन ग्लोब्स की वेबसाइट और उनके सोशल मीडिया पेज पर विजेताओं के नामों का ऐलान किया गया है। इस साल हॉलीवुड ने अवॉर्ड सेरेमनी का बहिष्कार किया है।
31 वर्षीय स्टार एमजे रोड्रिगेज ने गोल्डन ग्लोब जीतने वाली पहली ट्रांसजेंडर अभिनेत्री बनकर इतिहास रचा है। उन्हें 79वें गोल्डन ग्लोब्स में नेटफ्लिक्स शो- पोज शो में उनके प्रदर्शन के लिए सर्वश्रेष्ठ टेलीविजन अभिनेत्री का पुरस्कार मिला। पिछले साल भी एमजे रोड्रिगेज ने पहली ट्रांस कलाकार के रूप में मुख्य अभिनय की कैटिगरी में शामिल होकर इतिहास रचा था। अपनी बड़ी जीत के बाद, एमजे रोड्रिगेज ने अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा था। वह इस पुरस्कार को "युवा LGBTQ को समर्पित करती हैं।

एमजे रोड्रिगेज ने अपनी पोस्ट में लिखा, "ओह माय गॉड! वाह! यह ऐसा जन्मदिन है जो खुशी से पागल कर दें। धन्यवाद! इससे कई और युवा प्रतिभाशाली लोगों के लिए नए रास्ते खुल गए हैं। अब ऐसे लोगों के आगे बढ़ने की काफी संभावना हो गई है। मेरे युवा एलजीबीटीक्यू बच्चों के लिए, हम यहां हैं। उन्होंने अपनी जीत से दो दिन पहले अपना 31वां जन्मदिन मनाया था, ने कहा कि एलजीबीटीक्यूएआई की साथी प्रतिभाओं के लिए “सितारों तक पहुंचने” के लिए “दरवाजा अब खुला है”।

अवॉर्ड्स को करना पड़ा था बहिष्कार का सामना
गौरतलब है कि इन अवॉर्ड्स को इस साल बहिष्कार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद ही कई सितारों ने तो अपने नाम तक वापिस ले लिए थे।इन अवॉर्ड्स को विविधता की कथित कमी के कारण यह आलोचनाएं झेलनी पड़ी थीं। हालांकि, इसके बावजूद इसका शानदार आयोजन हुआ।

फिल्म कैटेगरी में विजेताओं की लिस्ट:
सर्वश्रेष्ठ मोशन पिक्चर, ड्रामा- द पावर ऑफ द डॉग
सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, मोशन पिक्चर- जेन कैम्पियन, द पावर ऑफ द डॉग
सर्वश्रेष्ठ स्क्रीनप्ले, मोशन पिक्चर- बेलफास्ट
सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री, मोशन पिक्चर ड्रामा- निकोल किडमैन, बीइंग द रिकॉर्डोस
सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, मोशन पिक्चर ड्रामा- विल स्मिथ, किंग रिचर्ड
सर्वश्रेष्ठ मोशन पिक्चर, म्यूजिकल या कॉमेडी- वेस्ट साइड स्टोरी
सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री, मोशन पिक्चर, म्यूजिकल या कॉमेडी- रशेल जेगलर, वेस्ट साइड स्टोरी

खबरें और भी हैं...