• Hindi News
  • Women
  • MP Student Sent Rs 5, Asked For Gutkha From Shahrukh Ajay, Lizard Found In McDonald's Cold Drink

इवनिंग न्यूज ब्रीफ:MP की छात्रा ने 5 रुपए भेज शाहरुख-अजय से मांगा गुटखा, मैक्डॉनल्ड्स की कोल्ड ड्रिंक में मिली मरी छिपकली

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नमस्कार,

अगर आप दिनभर की भागदौड़ में किसी खबर से चूक गई हैं तो हम आपके लिए लाए हैं इवनिंग न्यूज ब्रीफ। इसमें आपको मिलेंगी देश, विदेश, बिजनेस, खेल और मनोरंजन जगत की सभी अहम खबरें, जिसे मात्र 2 मिनट में पढ़कर आप अपने आपको रख सकेंगी अपडेट।

1. MP की छात्रा ने शाहरुख-देवगन से मांगा गुटखा, आप मेरे पसंदीदा एक्टर, मैं भी खाऊंगी

खरगोन की 19 साल की धड़कन जैन ने शाहरुख खान और अजय देवगन से 5-5 रुपए वाला पान मसाला मांगा है। इसके लिए उसने दोनों एक्टर्स को 5-5 रुपए का मनी ऑर्डर भी भेजा है। धड़कन चाहती है कि उनके पसंदीदा दोनों ही एक्टर पान मसाला का ऐड करना बंद कर दें। वो लिखती हैं- मैं आपके हाथ से पान मसाले का पैकेट लेना चाहती हूं, क्योंकि आप पान मसाले की बिक्री बढ़ाने के लिए विज्ञापन कर रहे हैं। आप मेरे पसंदीदा एक्टर हैं, तो क्यों न मैं भी पान मसाला खाना शुरू कर दूं।

2. मैक्डॉनल्ड्स की कोल्ड ड्रिंक में मिली मरी छिपकली, मैनेजर ने हंसते हुए कहा-ऐसा होते रहता है

अहमदाबाद के एक मैक्डॉनल्ड्स आउटलेट का वीडियो वायरल हो रहा है। दरअसल, वहां एक कस्टमर की कोल्ड ड्रिंक में मरी छिपकली मिली है। ये घटना पिछले शनिवार (21 मई) की है। भार्गव जोशी और मेहुल हिंगु नाम के दो दोस्तों ने आउटलेट से आलू टिक्की और कोक ऑर्डर की थी। कस्टमर का कहना है कि जैसे ही उन्होंने कोक में लगे स्ट्रॉ को हिलाया, अंदर से एक मरी हुई छिपकली ऊपर आ गई। घटना के बाद वहां जमकर हंगामा हुआ। कस्टमर की शिकायत के बाद नगर निगम के अधिकारी वहां आए। हेल्थ एंड फूड विभाग ने कोल्ड ड्रिंक्स के सैंपल लिए। आउटलेट्स को सील कर दिया गया। इस पूरे विवाद पर मैनेजर का कहना है- ऐसा होते रहता है।

3. तारक मेहता के शैलेष की तरह कई सीरियल को हिट करके छोड़ गए थे TV स्टार

तारक मेहता का उल्टा चश्मा में तारक का किरदार निभाने वाले शैलेष लोढ़ा ने शो को छोड़ दिया है। शैलेष इस शो से 14 साल तक जुड़े रहे। इससे पहले सीरियल में दयाबेन का किरदार निभाने वाली दिशा वकानी ने 9 साल बाद शो को अलविदा कहा था। वहीं 'कुंडली भाग्य' के धीरज धूपर, 'कुमकुम भाग्य' के शब्बीर अहलूवालिया, 'ससुराल सिमर का' से दीपिका कक्कड़, 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' से हिना खान ने लंबे समय तक मुख्य किरदार निभाने के बाद अपने-अपने शो को छोड़ दिया था।

4. पत्नी से पिटे प्रिंसिपल पति का दर्द, लव मैरिज की थी, अब जो हाथ लगता है उसी से मारती

अलवर में पत्नी के हाथों पिटे एक स्कूल प्रिंसिपल पति ने मीडिया से आपबीती साझा की है। उनका कहना है कि उन्होंने 9 साल पहले बिना दान-दहेज के लव मैरिज की थी। शुरू में सब कुछ सही था लेकिन बाद में पत्नी बात-बात पर झगड़ा करने लगी। हाथ में जो आता उसी से मारती। मैं बच्चे के लिए सब सहन करता रहा, ताकि घर न टूटे। बात पिटाई तक ही नहीं है, वो मेरे कपड़े फाड़ और जला देती है। जब उसका अत्याचार बढ़ने लगा तो आखिर यह कदम उठाना पड़ा।

5. अमेरिका का गन-कल्चर ले रहा बच्चों की जान, मरने-मारने दोनों में मासूम आगे

अमेरिका के टेक्सास के एक स्कूल में हुई गोलीबारी में 19 बच्चों और 2 टीचर की मौत हो गई है। अमेरिकी सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) के आंकड़े बताते हैं कि 2020 में गोलीबारी की घटना में 45,222 लोगों की जान चली गई थी, इनमें 4,367 बच्चे शामिल थे। जबकि, इसी साल रोड एक्सीडेंट में 3,900 बच्चों की जान गई। अमेरिका में ऐसा पहली बार एक्सीडेंट और कैंसर के मुकाबले गोलियों ने ज्यादा बच्चों की जान ली। CDC के आंकड़ों के मुताबिक 2006 से लेकर 2016 के बीच 22 हजार से ज्यादा बच्चे गोलीबारी में मारे गए। स्कूलों की गोलीबारी में गुनहगार भी कम उम्र के स्टूडेंट ही होते हैं।

6. रिसर्च का दावा, गले लगने से तनाव होता कम, महिलाओं पर इसका असर पुरुषों से ज्यादा

अमेरिका के एरिजोना यूनिवर्सिटी की एक रिसर्च सामने आई है। रिसर्च के मुताबिक, गले लगने से तनाव कम होता है। ये तरीका पुरुषों से ज्यादा महिलाओं पर असर करता है। 76 लोगों पर की गई रिसर्च में यह सामने आया कि जब महिला किसी अपने को गले लगाती है, तब उस व्यक्ति में कोर्टिसोल नाम का तनाव हॉर्मोन का कम उत्पादन होता है। प्यार से गले लगाने पर ऑक्सीटोसिन नाम के हॉर्मोन का उत्पादन होता है। यह कोर्टिसोल के प्रभाव को कम करता है। यह पुरुषों के साथ नहीं होता।

7. ड्रीम 11 से हिमाचल का युवक बना लखपति, IPL में 39 रुपए लगा जीता 39 लाख

हिमाचल के जिला सिरमौर में के शुभम की किस्मत एक रात में बदल गई। शुभम ने मंगलवार की शाम ऑनलाइन गेमिंग ऐप ड्रीम 11 पर गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल के बीच एक अच्छी IPL टीम का चयन किया। और फिर मात्र 39 रुपए लगाकर 39 लाख जीत लिए। जीती हुई रकम में GST कटने के बाद उनके खाते में 27 लाख आ जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस कमाई से करेंगे माता पिता के सपने पूरे करेंगे।

8. देसी घी से पीरियड्स दर्द में मिलेगी राहत, स्किन पर लगाने के अनगिनत फायदे

आयुर्वेद में देसी घी को सभी मिनरल्स और विटामिन का पावरहाउस कहा जाता है। इसमें विटामिन A, B और K2 के अलावा एंटीऑक्सीडेंट्स, फैटी एसिड, मिनरल्स होते हैं। सही मात्रा में इसका सेवन बॉडी में कोलेस्ट्रॉल, ग्लूकोज का लेवल सही रखता है। ये जोड़ों के दर्द में राहत पहुंचाता है। इसमें पाए जाने वाले ओमेगा फैटी एसिड कैंसर से दूर रखता है। पीरियड्स के दौरान नाभि पर लगाने से मेंस्ट्रूअल क्रैम्प में भी राहत मिलती है।

9. वैज्ञानिकों ने बनाया सुपर टमाटर, 2 अंडों पर पड़ेगा भारी, जबरदस्त विटामिन D

इंग्लैंड के जॉन इनेस सेंटर के वैज्ञानिकों ने प्लांट बेस्ड डाइट का सेवन करने वाले के लिए विटामिन डी से भरपूर सुपर टमाटर बनाया है। इस टमाटर में दो अंडों जितना विटामिन डी होगा। माना जाता है कि सूरज की रोशनी के बाद विटामिन D का सबसे अच्छा सोर्स मछली और डेयरी प्रोडक्ट होते हैं। लेकिन अब ये टमाटर भी इस न्यूट्रिएंट का बड़ा सोर्स बन जाएंगे। दुनिया भर में विटामिन D की कमी से 100 करोड़ लोग जूझ रहे हैं। एक स्टडी के मुताबिक भारत में करीब 76% लोग विटामिन D डेफिशिएंसी के शिकार हैं।

10. खाने का तेल होगा सस्ता, सरकार ने सोयाबीन-सूरजमुखी तेल पर 2 साल के लिए टैक्स घटाया

खाने के तेल की कीमतों को लेकर मंगलवार को केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला किया। सरकार ने 20 लाख मीट्रिक टन सोयाबीन तेल और सूरजमुखी तेल के आयात पर 2 साल के लिए कस्टम ड्यूटी और एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर एंड डेवलपमेंट​​​​​​ सेस खत्म करने का ऐलान किया है। इससे खाने का तेल सस्ता होने की उम्मीद है। यह छूट अगले दो साल तक लागू रहेगी।

आप इस न्यूज ब्रीफ को शेयर भी कर सकती हैं…