• Hindi News
  • Women
  • Nawab Malik VS Sameer Wankhede NCB Officer's Sister Jasmine Became A Shield On The Allegations Of NCP, Is Related To MNS, Also Accused Of Lady Don

समीर वानखेड़े के सपोर्ट में आई बहन:नवाब मलिक के आरोपों पर ढाल बनीं जैस्मीन, मनसे से है नाता, लेडी डॉन होने के भी लगे आरोप

नई दिल्लीएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जैस्मीन वानखेड़े भाई समीर के साथ। फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
जैस्मीन वानखेड़े भाई समीर के साथ। फाइल फोटो

आर्यन खान ड्रग्स मामले में छापा मारने वाले नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रवक्ता नवाब मलिक के बीच एक-दूसरे पर जुबानी हमले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। नवाब मलिक ने मंगलवार को NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के खिलाफ 26 आरोपों की चिट्ठी मीडिया के सामने रखी। इसमें कहा गया है कि वानखेड़े ने दीपिका जैसी बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस से मोटा पैसा कमाया है। मलिक के इन आरोपों के बचाव में वानखेड़े का पूरा परिवार उतर आया, जिसमें उनकी बहन जैस्मीन भी शामिल हैं। आइए, जानते हैं कौन हैं क्रांति रेडकर और जैस्मीन वानखेड़े, जो इस वक्त चर्चा में हैं।

नवाब मलिक और समीर वानखेड़े।
नवाब मलिक और समीर वानखेड़े।

जैस्मीन वानखेड़े: महिलाओं के लिए चलाती हैं एनजीओ, लड़ती हैं आपराधिक केस
जैस्मीन वानखेड़े वैसे तो पेशे से वकील हैं, मगर महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) की चित्रपट सेना की सदस्य हैं। यही वजह है मनसे की चित्रपट सेना पूरी तरह से जैस्मीन के साथ खड़ी है। टि्वटर पर दिए अपने बायोडाटा के मुताबिक, जैस्मीन बॉम्बे हाईकोर्ट में क्रिमिनल लॉयर हैं। वह वानखेड़े लीगल फर्म का हिस्सा भी हैं। वह एक गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) दुर्गा भी चलाती हैं, जो महिलाओं और बच्चों के विकास के लिए काम करता है।

जैस्मीन ने भाई को लेकर किस तरह से किया बचाव
जैस्मीन को नवाब मलिक ने एक बार लेडी डॉन बता दिया था। इसके बाद जैस्मीन ने कहा था कि मेरा भाई निडर है, वह मजबूत दिल से काम करता है। हम अक्सर डरते हैं, लेकिन हम उसके साहस से अभिभूत हैं। जैस्मीन ने यह भी कहा था कि उनकी हरकतों से अक्सर डर लगता है लेकिन देश के लिए उनके काम से हमें डरने की कोई बात नहीं है। उन्होंने बताया था कि हमारा चार लोगों का परिवार है जिसमें मेरे पिता और भाई-बहन शामिल हैं। उन्होंने कहा कि समीर हमें अपने मामलों के बारे में कभी नहीं बताता। राजनेताओं द्वारा उनकी आलोचना की जा रही है। हम ईमानदार लोग हैं।

क्रांति रेडकर: फिल्म गंगाजल में कर चुकी हैं काम, पति के लिए लड़ रहीं लड़ाई
क्रांति रेडकर मराठी फिल्मों की एक्ट्रेस हैं। वह फुल 3 धमाल, पिपानी, खो-खो जैसी मराठी फिल्मों में बेहतरीन अभिनय कर सुर्खियां बटोर चुकी हैं। हालांकि, उन्होंने बॉलीवुड की फिल्मों भी काम किया है। वह 2003 में आई प्रकाश झा की गंगाजल जैसी हिंद फिल्म में भी काम कर चुकी हैं। क्रांति ने 2014 में काकान जैसी मराठी फिल्म से बतौर फिल्म निर्देशक के रूप में शुरुआत की थी। 2014 में ही उन्होंने अंग्रेजी फिल्म द लेटर्स में भी काम किया। उन्होंने 29 मार्च 2017 को समीर वानखेड़े के साथ शादी की थी।

क्रांति रेडकर। फाइल फोटो
क्रांति रेडकर। फाइल फोटो

क्रांति पति के बचाव में आईं, कहा-जीत सच की ही होगी
क्रांति ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा, हमारे परिवार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है, ताकि वह इस ड्रग्स केस से हट सकें। समीर वानखेड़े सिर्फ अपने देश की सेवा कर रहे हैं, जो आरोप लगाए जा रहे हैं वो सिर्फ उनकी बेदाग छवि को खराब करने के लिए लगाए जा रहे हैं। समीर वानखेड़े इन आरोपों से बाहर आ जाएंगे, क्योंकि जीत सच की ही होती है। क्रांति रेडकर ने अपनी शादी की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है कि जो भी आरोप मेरे पति पर लगा रहे हैं, वह गलत हैं। हमने कभी किसी अन्य धर्म में धर्मांतरण नहीं किया। हिंदू विवाह अधिनियम 2017 में हमारा विवाह हुआ।

खबरें और भी हैं...