• Hindi News
  • Women
  • Neena Gupta Told The Story Of Sexual Abuse In Childhood Bollywood Actresses Like Deepika, Sonam, Kalki, Sofia, Fatima Have Also Shared The Story Of Painful Childhood So That Girls Do Not Suffer Silently

नीना गुप्ता ने बताई बचपन में यौन शोषण की कहानी:दीपिका, सोनम, कल्कि, सोफिया, फातिमा जैसी बॉलीवुड एक्ट्रेस भी शेयर कर चुकी हैं दर्दनाक बचपन की कहानी ताकि चुपचाप जुल्म न सहें लड़कियां

नई दिल्ली2 महीने पहलेलेखक: दिनेश मिश्र
  • कॉपी लिंक
अपनी बायोग्राफी सच कहूं तो की वजह से चर्चा में नीना गुप्ता। - Dainik Bhaskar
अपनी बायोग्राफी सच कहूं तो की वजह से चर्चा में नीना गुप्ता।

बॉलीवुड अभिनेत्री नीना गुप्ता सुर्खियों में हैं। सोशल मीडिया से लेकर हर जगह वह ट्रेंड कर रही हैं। वजह है, उनकी हाल ही में आई ऑटोबायोग्राफी ‘सच कहूं तो’। वैसे तो यह किताब उनकी जिंदगी के कई अहम पन्ने खोलती है, मगर किताब में उनके साथ बचपन में हुए यौन शोषण के जिक्र ने चर्चा बटोरी है। किताब में नीना ने खुलकर कहा है कि बचपन में एक डॉक्टर ने उनका यौन शोषण किया था। मगर, उन्होंने यह बात अपनी मां को नहीं बताई। उस वक्त उन्हें लगा था कि इसके लिए वही जिम्मेदार हैं। नीना की इस कहानी का मकसद है कि अभी जो लड़कियां इस त्रासदी से गुजर रही हैं, वे खुलकर सामने आ सकें। जानिए-नीना से पहले बॉलीवुड की और कौन सी एक्ट्रेस थीं, जिन्होंने अपने साथ बचपन के दौरान हुए यौन शोषण को लेकर खुलकर बात कही थी।

दीपिका पादुकोण: थप्पड़ जड़कर बदतमीजी करने वाले को दिया जवाब
फिल्म पद्मावत में अपने अभिनय से वाहवाही बटोरने वाली एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने भी एक इंटरव्यू में बचपन में अपने साथ हुए यौन शोषण का जिक्र किया था। उन्होंने बताया था कि जब वह करीब 14 साल की थीं, तब एक रेस्टोरेंट से घर लौटते वक्त एक शख्स ने उनके साथ बदतमीजी की थी। उस वक्त उन्होंने बार-बार अपने पीछे आ रहे उस शख्स को नजरअंदाज किया, मगर जब वह नहीं माना तो उन्होंने पलटकर उस आदमी को जाेरदार थप्पड़ मारा और आगे बढ़ गईं। दीपिका के साथ उस वक्त उनके माता-पिता भी थे। उन्होंने कहा-तभी से मेरे पैरेंट्स जान गए थे कि मैं अपनी हिफाजत कर सकती हूं।

सोनम कपूर: यौन हमले से बचने के लिए मैं जोर-जोर से रोने लगी
नीरजा जैसी फिल्मों में बेहतरीन अभिनय कर आलोचकों की तारीफ बटोरने वालीं एक्ट्रेस सोनम कपूर ने भी अपने साथ हुए यौन शोषण का खुलासा किया था। सोनम ने एक इंटरव्यू में बताया था कि मुंबई में एक थिएटर में उनके साथ बदतमीजी हुई। सोनम ने कहा, मुझे पता भी नहीं था कि मेरे साथ क्या हो रहा है। मैं कांपने लगी और जब कुछ नहीं समझ में आया तो जोर-जोर से रोने और चिल्लाने लगी। सोनम इन दिनों अपनी शादीशुदा जिंदगी में भी बहुत खुश हैं और अक्सर पति आनंद अहूजा के साथ अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं।

कल्कि काेचलिन: 9 साल की उम्र में हुआ यौन शोषण, अब यूथ आइकन
बॉलीवुड अभिनेत्री कल्कि कोचलिन का 9 साल की उम्र में यौन शोषण हुआ था, जिसका असर उनकी जिंदगी पर अरसे तक रहा। अपनी जिंदगी के इस काले सच का उन्होंने एक इंटरव्यू में खुलासा ताे किया, मगर उसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं बताया। कल्कि ने अपने फिल्म करियर की शुरुआत फिल्म 'देव डी' (2009) से की। यह फिल्म शरतचंद्र चटोपाध्याय के उपन्यास देवदास पर आधारित थी। फिल्म में कल्कि ने चंद्रमुखी का किरदार निभाया था। इस कैरेक्टर के लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला। उन्होंने "जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' के लिए दूसरी बार बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का खिताब जीता।

फातिमा सना शेख: 3 साल की उम्र में दर्दनाक अनुभव से गुजरीं, अब दमदार एक्ट्रेस
अभिनेत्री फातिमा सना शेख ने एक इंटरव्यू में बचपन में झेले यौन शोषण पर अपने दर्दनाक अनुभव को शेयर किया था। एक्ट्रेस ने बताया कि जब वे 3 साल की थीं उस समय ही उनके साथ छेड़छाड़ की गई थी। उन्होंने तब कहा था कि ये महिलाओं के लिए एक ऐसे कलंक की तरह होता है कि इसके बारे में वे कभी बात नहीं कर पातीं। मगर, अब मैं उम्मीद करती हूं कि जमाना बदल गया है। कमल हासन की फिल्म "चाची 420' में तब्बू और कमल हासन की बेटी की भूमिका में दिखाई देने वाली फातिमा कई फिल्मों और टीवी सीरियल में छोटे-छोटे रोल निभाती रहीं, लेकिन उन्हें असली पहचान तब मिली जब वह आमिर खान की फिल्म "दंगल' में लीड रोल में नजर आईं।

सोफिया हयात: 10 साल की उम्र में झेली थी पीड़ा, अब मजबूत इरादों की महिला
मशहूर मॉडल और एक्ट्रेस सोफिया हयात बिग बॉस सीजन 7 से चर्चा में आई थीं। नन बनीं सोफिया हयात मॉडल और अभिनेत्री होने के साथ-साथ एक सिंगर भी हैं। ब्रिटेन में जन्मी सोफिया ने भी अपने बारे में यह खुलासा किया था कि उनके चाचा ने 10 साल की उम्र में उनका यौन शोषण किया था। उनके इस खुलासे ने तहलका मचा दिया था। सोफिया ने कहा था कि उन्हें इस पीड़ा से निकलने में काफी समय लगा था।