पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Women
  • Novel Coronavirus (COVID 19) India Coronavirus (COVID 19) Donation Latest Updates: Children Donate Gulak Saving

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जज्बे को सलाम:कोरोना के खिलाफ छिड़ी जंग में बच्चे भी आए आगे, पॉकेटमनी से कर रहे जरूरतमंदों की मदद

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के खिलाफ जारी जंग में राज्य- केंद्र सरकार, बड़ी-बड़ी हस्तियां और आमजन ही नहीं, अब छोटे-छोटे बच्चे की मदद लिए आगे आ रहे हैं। हाल में कई ऐसे मामले सामने आए जहां बच्चों ने कई सालों तक अपने जोड़े हुए पैसे सरकार को दे दिए। ऐसा ही एक वाक्या मध्य प्रदेश के नीमच जिले में देखने को मिला। यहां 2 बच्चों ने कोरोना वायरस के कारण बने हालातों मैं लोगों की मदद के लिए जमा की गई अपनी पॉकेट मनी दान में दे दी ट्विटर पर इसका एक वीडियो भी सामने आया है जहां दो बच्चे पुलिस वालों को देश के लोगों की मदद के लिए यह पैसा दे रहे हैं।

गुल्लक तोड़ दिए पैसे
मुश्किल हालातों में अपनी दरियादिली दिखाते एक और बच्चे का वीडियो सामने आया है। यहां भी पुलिस स्टेशन पर एक 6 साल का बच्चा धर्म से ऊपर उठकर इंसानियत की खातिर मदद के लिए आगे आया है इस बच्चे ने लॉकडाउन और महामारी के हालात को देखते हुए गुल्लक में जोड़ें अपने सारे पैसे मदद के लिए दान कर दिए वही जो पुलिस वाले ने पूछा कि वह पैसे क्यों दे रहा है तो इस पर बच्चा कहता है बांटने के लिए।

985 रुपए की राहत राशि
ईदगाह हिल्स क्षेत्र निवासी 9 वर्षीय चाहत कुकरेजा कक्षा तीसरी की छात्रा हैं। लेकिन इस उम्र में भी उन्हें समाज की मदद का जज्बा है। चाहत ने अखबारों में पढ़ा और न्यूज चैनलों पर देखा कि लोग संक्रमण से बचाव के कार्यों के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में राशि भेज रहे हैं। उसने तुरंत गुल्लक फोड़ी और उसमें निकले 985 रुपए पिता राकेश कुकरेजा को दिए, जिन्होंने पैसे ऑनलाइन प्रधानमंत्री राहत कोष में भिजवाए। चाहत का गुल्लक फोड़ता वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल  हुआ तो हर किसी ने उसकी सराहना की। इनमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हैंं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

और पढ़ें