• Hindi News
  • Women
  • Omicron, The New Variant Of Corona Spreading Rapidly, ICC Canceled The Women's Cricket World Cup Qualifier

कोविड-19 का नया वैरिएंट:दक्षिण अफ्रीका में मिले ओमिक्रॉन की है सुपर स्पीड, ICC ने रद्द किया महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप क्वालिफायर

हरारे (जिम्बावे)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

दक्षिण अफ्रीका में मिले कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का तेजी से संक्रमण हो रहा है। इसकी वजह से ICC ने पड़ोसी देश जिम्‍बाब्‍वे में चल रहे महिला क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के क्‍वालिफायर को रद्द कर दिया है। ICC ने शनिवार को इसकी जानकारी दी।

हरारे में खेले जा रहे क्वालिफायर में बांग्लादेश, पाकिस्तान और वेस्टइंडीज को ICC रैकिंग में टॉप टीम होने के कारण वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई घोषित कर दिया गया है। श्रीलंका और आयरलैंड अगले साइकिल के लिए आईसीसी इवेंट से जुड़ेंगी।

श्रीलंका क्रिकेट टीम का सदस्य कोरोना पॉजिटिव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 27 नवंबर को श्रीलंका क्रिकेट टीम का एक सहायक सदस्य भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसकी वजह से श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच होने वाला क्वालिफायर मैच नहीं हो सका। बताया जा रहा है कि अब विश्व कप के लिए क्वालिफाई करने वाली टीम रैंकिंग के आधार पर चुनी जाएगी।

बहरहाल, क्वालिफायर राउंड में लीग स्टेज के मैच खेले जा रहे हैं। इसमें न्यूजीलैंड में 2022 में आयोजित होने वाले वर्ल्ड कप के लिए तीन टीमों का फैसला होना है। आईसीसी महिला चैंपियनशिप के अगले राउंड को लेकर दो नई टीमों पर फैसला होना है।

दक्षिण अफ्रीका के 3 प्रांतों में रोज मिलने वाले 90% केस कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के हैं, जो 15 दिन पहले सिर्फ 1% थे
दक्षिण अफ्रीका के 3 प्रांतों में रोज मिलने वाले 90% केस कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के हैं, जो 15 दिन पहले सिर्फ 1% थे

ओमिक्रॉनः कोरोना का सबसे खतरनाक वैरिएंट
कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (B.1.1.529) की शुरुआती रिपोर्ट्स बेहद चौंकाने वाली हैं। WHO ने इसे वैरिएंट ऑफ कन्सर्न बताया है। दक्षिण अफ्रीका के 3 प्रांतों में रोज मिलने वाले 90% केस इसी वैरिएंट के हैं, जो 15 दिन पहले सिर्फ 1% थे। वैज्ञानिकों को यही बात सबसे ज्यादा डरा रही है। क्योंकि, अभी तक सबसे तेजी से फैलने वाला वैरिएंट डेल्टा था, जिससे दुनिया में तीसरी लहर आई थी। इसका पहला केस अफ्रीकी देश बोत्सवाना में मिला है।

खबरें और भी हैं...