• Hindi News
  • Women
  • One Sexually Abused 48 Women, The Other Raped 7 Times In The Night

डेट पर कंडोम-वियाग्रा लेकर पहुंचे डॉक्टर ने किया रेप:एक ने 48 महिलाओं का किया यौन शोषण, दूसरे ने रात में 7 बार किया रेप

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ब्रिटेन के एक कोर्ट ने भारतीय मूल के डॉक्टर को महिला से रेप करने के जुर्म में चार साल की सजा सुनाई है। स्कॉटिश अदालत ने मनेश गिल नाम के शख्स को चार साल पुरानी घटना में एक महिला के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप में दोषी पाया।

ऑनलाइन डेटिंग ऐप टिंडर पर हुई थी दोस्ती

39 साल का मनेश गिल एडिनबर्ग में डॉक्टर है। पहले से शादीशुदा मनेश के तीन बच्चे हैं। उसने डेटिंग ऐप टिंडर पर माइक के नाम से प्रोफाइल बनाया था। पीड़िता से उसकी दोस्ती वहीं हुई थी। दोस्ती होने के बाद उसने महिला को एक होटल में मिलने बुलाया। डेट पर मनेश कंडोम, वियाग्रा लेकर पहुंचा था, फिर उसने महिला दोस्त के साथ शराब पी। जब महिला मित्र पर शराब का असर दिखने लगा तो उसने रेप किया।

वॉशरूम जाने के बहाने महिला को कमरे में बुलाया

पीड़िता के मुताबिक, मनेश ने उसे अपने कमरे में बुलाने के लिए खराब टॉयलेट का बहाना बनाया। उसने पीड़िता से कहा कि पब्लिक टॉयलेट खराब है तो वो उसके कमरे का वॉशरूम इस्तेमाल कर सकती है। जैसे ही वो कमरे में गई वो उससे जबरदस्ती छूने लगा। वो खुद को डिफेंड नहीं कर पाई। कोर्ट में महिला ने बताया- 'वो मेरे ऊपर था। मैंने उसे धक्का देकर हटाने की बहुत कोशिश की लेकिन कर नहीं पाई। वह मेरे साथ जबरन सेक्स कर रहा था। मैं घर जाना चाहती थी। मुझे लगा जैसे मैं हिल नहीं सकती। मैं कुछ नहीं कर सकी।'

ऐसे ही और कई मामले रहे जब भारतीय मूल के डॉक्टरों पर विदेशों में यौन शोषण या रेप के आरोप लगे और साबित हुए।

1- स्कॉटलैंड के डॉक्टर ने 48 महिला मरीजों का किया यौन शोषण

इसी तरह, स्कॉटलैंड में कृष्ण सिंह नाम के भारतीय मूल के डॉक्टर पर 48 महिला मरीजों के साथ बदतमीजी और कई के साथ रेप करने का आरोप लगा था। डॉक्टर पर मरीजों को जबरदस्ती चूमने, छूने और गलत तरीके से एग्जामिन करने के साथ ही भद्दी टिप्पणी करने का आरोप था। साल 2018 में पहली बार एक महिला मरीज ने डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज कराया, जिसके बाद मामला बढ़ता गया। हाईकोर्ट पहुंचे आरोपी ने बचाव में कहा कि कुछ मरीज गलत थे और कुछ वहीं एग्जामिनेशन थे, जो उसे भारत में मेडिकल ट्रेनिंग के दौरान सिखाया गया था। डॉक्टर को 54 आरोपों में दोषी ठहराया गया, जिनमें मुख्य रूप से यौन हमले थे।

2- ऑस्ट्रेलिया में महिला साथी का एक रात में सात बार किया रेप

साल 2006 में ऑस्ट्रेलिया में अरविंद शर्मा नाम के भारतीय मूल के डॉक्टर ने एक महिला के साथ सात बार रेप किया। रेप के दौरान वो पीड़िता की फोटो और वीडियो बनाता रहा। आरोपी और पीड़िता दोनों एक-दूसरे को पहले से जानते थे और मर्जी से सेक्स भी किया करते थे। लेकिन घटना वाले दिन उसने जबरदस्ती की थी। उस दिन दोनों बेंडिगो के एक नाइट क्लब से पार्टी करके लौटे थे। घर आने पर आरोपी लगातार सेक्स के लिए फोर्स करता रहा। जब भी पीड़िता ने माना किया तो उसे लगा कि वो बस मना करने का नाटक कर रही है। हालांकि साल 2010 में आरोप साबित होते ही अरविंद को 7 साल की जेल हुई।

3- कैंसर का डर दिखा महिला मरीजों के साथ बदसलूकी

ब्रिटेन में मनीष शाह नाम के एक भारतीय मूल के डॉक्टर ने महिला मरीजों को कैंसर का डर दिखा उनका यौन शोषण किया। लंदन के ओल्ड बेली कोर्ट में मनीष को छह महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न करने का दोषी पाया गया था। उसे सेक्शुअल हैरेसमेंट के 25 मामलों में दोषी ठहराया गया था। महिलाओं के वकील ने जूरी को बताया था कि आरोपी डॉक्टर बिना जरूरत महिला मरीजों के प्राइवेट पार्ट्स को एग्जामिन करता था और गलत फायदा उठाता था। साल 2009 से 2013 तक उसने 6 महिलाओं को जांच के नाम पर सेक्शुअली हैरेस किया था। सुनवाई के दौरान वकील ये भी बताया कि पहले से ही 17 अन्य महिलाओं ने आरोपी डॉक्टर पर ऐसे ही आरोप लगाए थे।