• Hindi News
  • Women
  • Opportunity To Apply For The Posts Of Officers And Managers Including TGT, PGT, Assistant, 35 To 75 Thousand Salary

8वीं पास से ग्रेजुएट तक के लिए 7600 वैकेंसी:सैलरी 75 हजार तक, TGT-PGT टीचर, असिस्टेंट और मैनेजर बनने का बड़ा मौका, अप्लाई करें तुरंत

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देश के कई राज्यों में बंपर वैकेंसी निकली हुई हैं। दिल्ली, यूपी, गुजरात, झारखंड सरकार के विभागों के अलावा स्पोर्ट्स अथॉरिटी एवं गार्डन रीच शिप बिल्डर्स लिमिटेड में भी कई पदों को भरा जा रहा है। इन सबमें कुल पदों की संख्या 7656 है। आइए जानते हैं आपको कहां-कहां मिल सकते हैं मौके-

8वीं पास से लेकर ग्रेजुएट तक के लिए 500 से ज्यादा जॉब, हर महीने 74,764 सैलरी

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने शिक्षक व अन्य पदों के लिए वैकेंसी निकाली हैं। जिसके लिए पंजीकरण प्रक्रिया 28 जुलाई से शुरू होगी 27 अगस्त, 2022 तक चलेगी। इस भर्ती अभियान के माध्यम से संगठन में 547 पदों को भरा जाएगा। जो उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वें डीएसएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन कर सकते हैं।

वैकेंसी की डिटेल

पोस्टसंख्यायोग्यता
TGT (स्पेशल एजुकेशन टीचर)364ग्रेजुएट एवं एजुकेशन डिप्लोमा
PGT142पोस्ट ग्रेजुएट एवं एजुकेशन डिप्लोमा
मैनेजर (अकाउंट)2CA, M.com
डिप्टी मैनेजर (अकाउंट)18B.com/ M.com
जूनियर लेबर वेलफेयर इंस्पेक्टर712वीं पास एवं अन्य
असिस्टेंट स्टोर कीपर510वीं एवं ITI
स्टोर अटेंडेंट610वीं पास
अकाउंटेंट1ग्रेजुएट
टेलर मास्टर18वीं पास और डिप्लोमा
प्रकाशन सहायक1डिप्लोमा/डिग्री
कुल547

जरूरी योग्यता और आयु सीमा

जहां तक योग्यता और आयु सीमा का सवाल है तो अलग-अलग पदों के लिए योग्यता एवं आयु अलग-अलग निर्धारित की गई है। इस बारे में पूरी जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर दिए गए नोटफिकेशन को जरूर देखें।

जानें एप्लिकेशन फीस

ऐसे कैंडिडेट जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हे आवेदन शुल्क 100 रुपए देना होगा। महिला उम्मीदवार और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पी.डब्ल्यू.डी. और भूतपूर्व सैनिक श्रेणी को आवेदन फीस भुगतान करने की छूट दी गई है। ऑफिशियल वेबसाइट के लिए Click Here
ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए Click Here

केवल 12वीं पास योग्यता, 46,000 सैलरी, 40 साल उम्र के कैंडिडेट भी कर सकेंगे अप्लाई

12वीं पास युवाओं के लिए झारखंड कर्मचारी चयन आयोग भर्ती कर रहा है। कुल 991 पदों पर ऑनलाइन आवेदन के लिए लास्ट डेट 31 जुलाई, 2022 है। अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों को आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट jssc.nic.in पर जाना होगा। कुल 991 पदों में से सेनिटरी सुपरवाइजर के 645 पद, रिवेन्यू इंस्पेक्टर के 184 पद, लीगल असिस्टेंट के 46 पद, सेनिटरी और फूड इंस्पेक्टर के 24 पद शामिल हैं।

इन पदों के लिए 10वीं और 12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा निर्धारित क्षेत्र में डिप्लोमा एवं अनुभव इत्यादि योग्यताएं होनी चाहिए। कैंडिडेट की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम 40 वर्ष होनी चाहिए।

आवेदन पत्र भरने के बाद 100 रुपए आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। हालांकि झारखंड राज्य के एससी, एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए यह शुल्क 50 रुपए है। बढ़ी हुई तारीख के ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए Click Here ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए Click Here

फ्रेशर्स के लिए 249 वैकेंसी, 14 साल पार कर चुके युवा कर सकेंगे अप्लाई, 10वीं पास योग्यता

फ्रेशर्स के लिए डिफेंस मिनिस्ट्री की कंपनी गार्डन रीच शिपबिल्डर्स एंड इंजीनियर्स लिमिटेड ने अप्रैंटिस के 249 पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों में ट्रेड अप्रैंटिस, ग्रेजुएट और तकनीशियन अप्रैंटिस के पद शामिल हैं। योग्य कैंडिडेट ऑफिशियल वेबसाइट https://grse.in/ पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। अप्लाई करने की आखिरी तारीख 5 अगस्त है। कैंडिडेट की आयु कम से कम 14 वर्ष और अधिक से अधिक 20 वर्ष होनी चाहिए।

जरूरी योग्यताएं

  • ट्रेड अप्रैंटिस (फ्रेशर) के लिए कैंडिडेट को मान्यता प्राप्त केंद्रीय/राज्य बोर्ड से माध्यमिक या समकक्ष 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।
  • ट्रेड अप्रैंटिस (एक्स-ITI) के लिए कैंडिडेट को अखिल भारतीय व्यापार परीक्षा (AITT) पास होना चाहिए।
  • ग्रेजुएट अप्रैंटिस के लिए उम्मीदवार के पास इंजीनियरिंग में डिग्री होना चाहिए।
  • तकनीशियन अप्रैंटिस के लिए कैंडिडेट के पास निर्धारित फील्ड में इंजीनियरिंग डिप्लोमा होना चाहिए।

ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए Click Here

सचिवालय में काम करने का शानदार मौका, 260 सरकारी जॉब, रिटन टेस्ट और इंटरव्यू से होगा सिलेक्शन

गुजरात लोक सेवा आयोग (GPSC) ने 260 पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों में उप अनुभाग अधिकारी/उप मामलातदार, उप अनुभाग अधिकारी (सचिवालय), मुख्य अधिकारी, सहायक वन संरक्षक, पशु चिकित्सा अधिकारी और नगर लेखा अधिकारी के पद शामिल हैं।

इन महत्वपूर्ण पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट 30 जुलाई 2022 तक गुजरात लोक सेवा आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट gpsc.gujarat.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। कैंडिडेट का सिलेक्शन रिटेन टेस्ट और इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा।

जरूरी योग्यता एवं आयु सीमा

कैंडिडेट ने मान्यताप्राप्त यूनिवर्सिटी अथवा संस्थान से स्नातक/स्नातकोत्तर/डिप्लोमा (निर्धारित ट्रेड) इत्यादि किया हो। जहां तक आयु सीमा की बात है तो कैंडिडेट की आयु पदों के अनुसार अलग-अलग मांगी गई है। कुछ पदों के लिए 20 से 36 साल और कुछ पदों के लिए 21 से 38 साल उम्र निर्धारित है।

ऐसे करें आवेदन

  • सबसे पहले गुजरात PSC की वेबसाइट https://gpsc-ojas.gujarat.gov.in पर जाएं।
  • अप्लाई के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
  • उसके बाद अपनी पूरी डिटेल भरें।
  • निर्धारित रिजोल्यूशन में मांगा गया अपना फोटो और साइन अपलोड कर दें।
  • एप्लिकेशन फीस (100/- रुपए) ऑनलाइन मोड में सबमिट करें।
  • अंतिम रूप से पूरे फॉर्म को चेक कर सबमिट कर लें और उसका प्रिंट आउट निकालकर अपने पास रख लें।

5500 से ज्यादा पदों पर बंपर भर्ती, पहले ट्रेनिंग, फिर पोस्टिंग, 35,500 रुपए सैलरी

यूपी में बंपर सरकारी पदों पर भर्ती शुरू की गई है। नेशनल हेल्थ मिशन, उत्तर प्रदेश (NHM UP) ने कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (CHO) के 5505 पदों को भरने के लिए बुधवार यानी 20 जुलाई को नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट upnrhm.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। ऑनलाइन अप्लाई करने की आखिरी तारीख 09 अगस्त 2022 है।

योग्यता एवं आयु सीमा: GNM या B.Sc नर्सिंग या पोस्ट बेसिक B.Sc वाले छात्र नर्सिंग एनएचएम यूपी सीएचओ 2022 के लिए आवेदन कर सकते हैं। योग्य उम्मीदवारों की आयु सीमा 20 जुलाई 2022 को 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

4 महीने की ट्रेनिंग, फिर पोस्टिंग : एनएचएम यूपी द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार, योग्य आवेदकों को पहले 4 महीने का सर्टिफिकेट ट्रेनिंग कोर्स यानी सर्टिफिकेट इन कम्युनिटी हेल्थ फॉर नर्स (CCHN) कोर्स पूरा करना होगा। इसके बाद, योग्य उम्मीदवारों को सब-हेल्थ सेंटर्स और वेलनेस सेंटर्स (HWCs) में कम्युनिटी हेल्थ ऑफिस पद पर नियुक्त किया जाएगा।

वैकेंसी डिटेल्स

  • अनारक्षित वर्ग - 2202 पद
  • ईडब्ल्यूएस- 550 पद
  • ओबीसी - 1486 पद
  • अनुसूचित जाति - 1157 पद
  • एसटी - 110 पद
  • कुल रिक्तियां - 5505 पद

नहीं देनी होगी एप्लिकेशन फीस, रिटन टेस्ट से होगा सिलेक्शन: एनएचएम यूपी के इन पदों पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा जो सीबीटी यानी कंप्यूटर मोड में आयोजित होगी। इन पदों के लिए कैंडिडेट्स को किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना है। अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर देखें। ऑफिशियल वेबसाइट के लिए Click Here
ऑफिशियल नोटिफिकेशन के लिए Click Here
ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए Click Here

10वीं पास स्पोर्ट्स अथॉरिटी में पाएं नौकरी, खिलाड़ियों की थेरेपी का रहेगा काम, 35 हजार रुपए होगी सैलरी

10वीं पास युवाओं के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण ने नौकरी का मौका दिया है। स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी साई (SAI) ने मसाज थेरेपिस्ट के 104 पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इन पदों पर ऑफिशियल वेबसाइट sportsauthorityofindia.nic.in पर जाकर 5 अगस्त तक ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है।
बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

इन पदों पर आवेदकों का चयन आवेदकों की संख्या की संख्या से 5 गुना से अधिक होने की स्थिति में आवेदकों को स्किल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। अंतिम रूप से सिलेक्शन होने के बाद कैंडिडेट को हर महीने 35 हजार रुपए सैलरी के तौर पर मिलेंगे।

ऐसे करें आवेदन

  • सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट sportsauthorityofindia.nic.in पर जाएं।
  • होम पेज पर दिए गए Latest Updates सेक्शन में जाएं।
  • यहां Jobs पर क्लिक करें।
  • अब SAI INVITES APPLICATION FOR THE POST OF MASSAGE THERAPIST ON CONTRACT BASIS AT SAI NcoEs के लिंक पर क्लिक करें।
  • नोटिफिकेशन आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा।
  • अब ऑफिशियल मेल आईडी पर recruitment.massagetherapist@gmail.com आवेदन को भेज दें।

और अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर देखें।