• Hindi News
  • Women
  • Pet Cat Was Fined By Neighbors, Wrote In The Case, Cat Roams Around And Kills Animals

एक बिल्ली ने दिलाए महिला को 95 लाख रुपए:पालतू जानवर पर पड़ोसियों ने ठोंका था हर्जाना, किया था केस

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अमेरिका से एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है। यहां अन्ना डेनिएली की पालतू बिल्ली मिस्का पर उसके सोसाइटी के लोगों ने आरोप लगाया था कि वह इधर-उधर घूमती रहती है और कई बार जानवरों को भी मार देती है। उस महिला पर 25,000 पाउंड का जुर्माना लगाया गया था। पशु नियंत्रण अधिकारियों ने बिल्ली को लेकर कई शिकायतों के बाद 2019 में अन्ना की देखभाल से भी ले छिन कर अपने साथ ले गए।

मामले में अदालत ने फैसला सुनाया कि मिस्का हमेशा से ही निर्दोष थी।
मामले में अदालत ने फैसला सुनाया कि मिस्का हमेशा से ही निर्दोष थी।

अदालत में तीन साल तक चला केस
बिल्ली पर किए गए केस के तीन साल बाद, हाल ही में एक अदालत ने फैसला सुनाया कि बिल्ली कभी भी आसपास घूमते हुए नहीं देखी गई और न ही उसने किसी जानवर को परेशान किया है। इस मामले में अदालत ने फैसला सुनाया कि मिस्का हमेशा से ही निर्दोष थी। जांच से पता चला कि मिस्का के बारे में शिकायत करने वाले पशु नियंत्रण अधिकारी अन्ना के पड़ोस में ही रहते थे। किंग काउंटी और बेलेव्यू शहर की अदालत ने अन्ना और उसके पालतू जानवर के पक्ष में फैसला सुनाया। इसके अलावा महिला मुआवजे के तौर पर 95 लाख रुपए मिले हैं।

अन्ना की मिस्का के लिए कोर्ट की लड़ाई तीन साल तक चली ।
अन्ना की मिस्का के लिए कोर्ट की लड़ाई तीन साल तक चली ।

वाशिंगटन में अबतक का ऐतिहासिक फैसला
अन्ना के वकील जॉन जिम्मरमैन ने बताया कि, "यह मामला बेलेव्यू में एक घरेलू बिल्ली का था। आसपास के लोगों ने बिल्ली के ऊपर झूठा आरोप लगाया था। यह वास्तव में वाशिंगटन में एक बिल्ली को लेकर अपने आप में ऐतिहासिक समझौता था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अन्ना की मिस्का के लिए कोर्ट की लड़ाई तीन साल तक चली थी।