• Hindi News
  • Women
  • PM Modi Said 'FIFA U 17 Women's World Cup' Will Increase The Enthusiasm Of Daughters, Malaika Was Seen Cheering Arjun Kapoor On The Ramp Walk

आज की मीठी खबरें:गोल्डन गर्ल सविता ने विश्व कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में अमेरिकी पहलवान को हराया, रैंप वॅाक पर अर्जुन कपूर को चीयर करती दिखीं मलाइका

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नमस्कार,

दिन भर की भागदौड़ के बीच कई खबरें ऐसी होती हैं जो हमारे चेहरे पर स्माइल लाती हैं। हमारे आसपास की ये खबरें हमें खुद से जुड़ी महसूस होती हैं तो कई बार जिंदगी में आगे बढ़ने का रास्ता भी दिखाती हैं। ऐसी ही कुछ खास खबरें जो आपको हिम्मत की डोज देंगी। आप इन्हें पढ़ें और शेयर भी करें।

1. पीएम मोदी बोले-'फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप' खेलों के प्रति देश की बेटियों का उत्साह बढ़ाएगा

मन की बात के 91वें एपिसोड को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खास बताया है, क्योंकि भारत अपनी आजादी के 75 वर्ष पूरे कर रहा है। पीएम मोदी ने कहा, मुझे इस बात की खुशी है कि भारत 'फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप' की मेजबानी करने जा रहा है, जो खेलों के प्रति देश की बेटियों का उत्साह बढ़ाएगा।

2. रैंप वॅाक पर अर्जुन कपूर को चीयर करती दिखीं मलाइका अरोड़ा, फैंस ने लिखा, 'कितनी प्यारी जोड़ी है'

बॉलीवुड एक्टर अर्जुन कपूर, बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस मलाइका अरोड़ा के साथ रिलेशनशिप में हैं। दोनों जब भी साथ होते तो चर्चा में आ जाते हैं। अब हालही में अर्जुन कपूर ने कुणाल रावत के लिए रैंप वॉक किया। जिसका एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में अर्जुन स्टाइलिश अंदाज में रैंप वॉक करते नजर आए तो वहीं दूसरी ओर मलाइका अरोड़ा ऑडियंस में मौजूद रहीं। इस वीडियो में दिख रहा है कि अर्जुन कपूर के लिए मलाइका अरोड़ा खूब तालियां बजा रही हैं और सपोर्ट करते हुए उनका वीडियो भी रिकॉर्ड कर रही हैं। वीडियो पर एक यूजर ने लिखा, 'कितनी प्यारी जोड़ी है।'

3. मीराबाई ने दिलाया गोल्ड, बिंदिया रानी-महादेव के नाम आया सिल्वर; गुरुराजा ने जीता ब्रॉन्ज

कॉमनवेल्थ गेम्स के दूसरे दिन भारत ने चार मेडल अपने नाम किए। ये चारों पदक वेटलिफ्टिंग में आए। संकेत महादेव ने मेंस 55 KG वेट कैटेगरी में देश को पहला मेडल दिलाया। ​​दूसरा पदक गुरुराजा ने 269 KG वेट उठाकर हासिल किया। उनके नाम ब्रॉन्ज मेडल आया। वहीं, मीराबाई चानू ने 49 KG वेट कैटेगरी में भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाया। उन्होंने कुल 201 KG वेट उठाते हुए गेम्स रिकॉर्ड के साथ पहला स्थान हासिल किया। बिंदिया रानी देवी ने देश के लिए चौथा मेडल जीता। उन्होंने 55 KG वेट कैटेगरी में सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। बिंदिया ने कुल 202 KG वेट उठाया।

4. गोल्डन गर्ल सविता ने रोम में चल रही विश्व कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में अमेरिकी पहलवान को 12-0 से हराया
हरियाणा के कलानौर खंड के अंतिम छोर पर बसे गांव पिलाना की धूम 35 किमी दूर जिला मुख्यालय में ही नहीं बल्कि 5846 किमी दूर स्थित रोम में भी मच रही है। यहां पोडियम पर गांव की बेटी सविता दलाल के गोल्ड जीतने पर तिरंगा लहरा रहा है और राष्ट्रगान की धुन स्टेडियम में गुंजायमान है। सविता अपने परिवार में चौथी पीढ़ी की पहली महिला पहलवान हैं। विश्व कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में गोल्ड जीतने के लिए उन्होंने फाइनल में विपक्षी अमेरिकी पहलवान को 12-0 से चारों खाने चित्त किया। बेटी के गोल्ड जीतते ही गांव में खुशी की लहर दौड़ गई।

5. अमेरिकी महिला ने सुलझाया 'सोमर्टन मैन' की मौत का रहस्य

वर्ष 1948 में ऑस्ट्रेलिया के एक समुद्री तट पर दलदली क्षेत्र में एक आदमी का शव मिला। लेकिन 73 साल बीत जाने के बाद भी वह कौन था यह पता नहीं चल पा रहा था। इस दौरान उसे 'सोमर्टन मैन' की संज्ञा दी जाने लगी। वह रूसी खुफिया एजेंट भी मान लिया गया। एक रिसर्चर ने अमेरिकी महिला एक्सपर्ट की मदद से दावा किया है कि उसने 'सोमर्टन मैन' की गुत्थी को सुलझा लिया है। रिसर्चर के मुताबिक, वह कोई रूसी एजेंट नहीं था बल्कि वह तो मेलबर्न में जन्मा एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर था। हालांकि साउथ ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने इस पर अभी कोई टिप्पणी नहीं की है।