• Hindi News
  • Women
  • Put Ice In A Muslin Cloth And Apply It On The Face, Makeup Will Not Melt, Learn Smart Tips From Experts

आइस और प्राइमर से करें मेकअप को लॉक:गर्मियों में काजल पेंसिल से बचें, एक्सपर्ट से जानें समर मेकअप के स्मार्ट ट्रिक्स

7 दिन पहलेलेखक: दीक्षा प्रियादर्शी
  • कॉपी लिंक

क्या आप भी गर्मियों में अपने मेकअप को लेकर परेशान रहती हैं। तेज धूप या लगातार पसीना आने के कारण क्या आपका मेकअप भी मेल्ट होने लगता है। अगर ऐसा है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है ब्यूटी एक्सपर्ट जैसमीन गुप्ता बता रही हैं मेल्टिंग मेकअप से बचने के स्मार्ट टिप्स।

ऑइस से करें मेकअप को लॉक

गर्मियों में लाइट मेकअप करें। ज्यादातर वाटर और जेल बेस प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना चाहिए। मेकअप से 30 मिनट पहले रेगुलर स्किन केयर रूटीन को जरूर फॉलो करें। बेस को लॉक करने के लिए आइस को मलमल के कपड़े में लपेट कर चेहरे पर लगाएं। इससे पसीना कम आएगा और मेकअप भी नहीं उतरेगा।

बेस को लॉक करने के लिए आइस का करें इस्तेमाल।
बेस को लॉक करने के लिए आइस का करें इस्तेमाल।

फाउंडेशन की जगह लगाएं सीसी क्रीम

गर्मियों में पसीने की वजह से फाउंडेशन क्रैक होकर मेल्ट होने लगता है। इसलिए फाउंडेशन के बजाए चेहरे पर सीसी क्रीम लगाएं। इसके लिए पूरे चेहरे पर इसे स्पॉट्स की तरह लगाएं और स्पंज या ब्लेंडर की मदद से अच्छी तरह ब्लेंड करें।

फाउंडेशन के बजाए चेहरे पर लगाएं सीसी क्रीम।
फाउंडेशन के बजाए चेहरे पर लगाएं सीसी क्रीम।

गर्मियों में प्राइमर को ना करें स्किप

समर में प्राइमर मेकअप सेवर की तरह काम करता है। ये मेकअप को लॉक करने में मदद करता है, जिसके कारण मेकअप बिन फैले लंबे समय तक टिकता है। इसलिए मेकअप को मेल्ट होने से बचाना चाहती हैं तो प्राइमर जरूर लगाएं।

प्राइमर मेकअप को लॉक करने में मदद करता है।
प्राइमर मेकअप को लॉक करने में मदद करता है।

स्प्रे से करें मेकअप सेट

अपने मेकअप को सेट करने की आदत डालें। मेकअप को सील करने के लिए स्प्रे की मदद ले सकते हैं। अच्छी क्वालिटी का स्प्रे इस्तेमाल कर रही हैं तो ये मेकअप को पसीने के कारण फैलने से बचाएगा। इसके अलावा ये त्वचा को हाइड्रेटेड और मॉइस्चराइज रखेगा।

मेकअप को सेट करने के लिए स्प्रे का इस्तेमाल करें।
मेकअप को सेट करने के लिए स्प्रे का इस्तेमाल करें।

आई मेकअप का रखें खास ख्याल

गर्मियों में काजल पेंसिल से बचें और वाटर प्रूफ लिक्विड लाइनर यूज करें और इसे ब्लैक आईशैडो से लॉक करें। वही, आई मेकअप को फैलने से बचाने के लिए पहले मैट आईशैडो प्राइमर का इस्तेमाल करें।