• Hindi News
  • Women
  • Rape With Her Child In Front Of Mother, 8 Rapes With Child In 10 Hours

रूसी सैनिकों ने बच्चियों से किया रेप, एक की मौत:यूक्रेनी मां के सामने मासूम से दुष्कर्म, 10 घंटे में 8 बच्चों से हैवानियत का आरोप

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यूक्रेन रूसी सैनिकों पर पूर्वी शहर खार्किव के आसपास के कस्बों और गांवों पर कब्जे के दौरान बच्चों के साथ बलात्कार करने का मामला सामने आया है। इनमें रूसी सैनिकों द्वारा एक साल की बच्ची के साथ बलात्कार और उसकी मौत का आरोप भी शामिल है। इन आरोपों को यूक्रेनी पत्रकार इरीना मतवियिशिन ने लोगों के सामने लाया।

रेप के बाद 1 साल के बच्ची की मौत
यूक्रेनी पत्रकार ने अपने रिपोर्ट में बताया कि सैनिकों ने बच्चों की मां के सामने तीन नौ साल के ट्रिपलेट और दो दस साल की बच्ची का रेप किया। यह रिपोर्ट यूक्रेनी संसद के मानवाधिकार आयुक्त ल्यूडमिला डेनिसोवा की ओर से भी शेयर किया गया था। यूक्रेनी रक्षा मंत्रालय के ट्विटर पेज से शेयर किया किए गए ट्वीट में बताया गया कि खार्किव क्षेत्र के गांवों में 10 घंटे में 8 बच्चों सहित और दो महिलाओं के रेप की बात कही गयी थी। जिसमें ज्यादा घायल होने के कारण दो 10 साल के लड़के और एक 1 साल का बच्चे की मौत हो गयी।

हर दिन मनोवैज्ञानिक सहायता के लिए आते हैं फोन
रिपोर्ट में रूसी सैनिकों पर 67 और 78 साल की उम्र के दो पुरुषों के साथ बलात्कार करने का भी आरोप लगाया गया है। मंत्रालय के ट्वीट में यह भी कहा गया कि आयुक्त की मनोवैज्ञानिक सहायता लाइन को अब हर दिन ऐसे युद्ध अपराधों के बारे में फोन आते हैं।

थियेटर में करीब 300 लोगों ने लिए शरण
यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने जारी अपनी नियमित वीडियो में कहा है कि, यूक्रेन में रूस ने तबाही मचा दी और डोनबास को भी पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। इसके साथ ही यूक्रेनी राष्ट्रपति ने कहा है कि, हमले में जो भी यूक्रेन में नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई रूस को करनी चाहिए। ममारियुपोल के मेयर के एक सलाहकार ने दावा किया है कि, रूस ने मारियुपोल के उस थियेटर से सभी लोगों की लाशों को बाहर निकाल दिया है, जहां मार्च महीने में रूस ने विनाशकारी बम गिराया था। रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म थियेटर में करीब 300 लोग शरण लिए थे और रूसी बम गिरने से सभी 300 लोगों की मौत हो गई थी।

खबरें और भी हैं...