• Hindi News
  • Women
  • Rashmika Mandanna's Entry In Business, Said Money Makes Free, Two Boys Got Married According To Hindu Customs

आज की मीठी खबरें:'पुष्पा की श्रीवल्ली' की बिजनेस में एंट्री, बोलीं-पैसा आजादी देता है, कोलकाता में दो लड़कों ने की हिंदू रीति-रिवाज से शादी

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नमस्कार,

दिन भर की भागदौड़ के बीच कई खबरें ऐसी होती हैं जो हमारे चेहरे पर स्माइल लाती हैं। हमारे आसपास की ये खबरें हमें खुद से जुड़ी महसूस होती हैं तो कई बार जिंदगी में आगे बढ़ने का रास्ता भी दिखाती हैं। ऐसी ही कुछ खास खबरें जो आपको हिम्मत की डोज देंगी। आप इन्हें पढ़ें और शेयर भी करें।

1. साउथ की एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना की बिजनेस में एंट्री, बोलीं-पैसा आजाद बनाता है

साउथ इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने हाल ही में कॉस्मेटिक प्रोडक्ट की दुनिया में बतौर बिजनेस वुमन एंट्री की है। उनका कहना है कि बिजनेस की दुनिया में इस वक्त उतरना उनके लिए सबसे अच्छा है, जिसे लेकर वे काफी खुश हैं। उन्होंने कहा-मैं यकीन करती हूं कि औरतों को आर्थिक रूप से स्वतंत्र होने से अलग पहचान मिलती है, चाहे आपने शादी की हो या नहीं। यह हमें अपनी व्यक्तिगत या घरेलू जरूरतों के लिए दूसरे साथी पर पूरी तरह से निर्भर होने से रोकता है। अपने निर्णय खुद लेने में मदद करता है। मैंने ये बात अपनी मां से सीखी है और उनकी ये बात हमेशा याद रखूंगी।

2. यूपी में मुख्य सेविका के 2693 पदों पर भर्ती, 21-40 साल की महिलाओं के लिए जॉब का मौका

उत्तर प्रदेश सरकार ने अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के जरिए मुख्य सेविका के 2693 पदों पर भर्ती निकाली है। बाल विकास सेवा और पुष्टाहार विभाग में मुख्य सेविका के पद पर यह भर्ती आई है। नौकरी की तैयारी करने वाले 3 अगस्त से इसके लिए अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन की आखिर तारीख 24 अगस्त रखी गई है। इसमें कैंडिडेट्स के लिए फी और एप्लिकेशन सुधार के लिए 31 अगस्त तक का समय दिया जाएगा। बता दें कि सिलेक्शन के बाद कैंडिडेट को शुरुआत में 29,200 रुपए हर महीने इनहैंड सैलरी मिलेगी।

3. जयश्री उल्लाल बनीं अमेरिका की सेल्फ मेड अमीर महिला, फोर्ब्स की लिस्ट में बनाई जगह

जयश्री वी उल्लाल को फोर्ब्स ने अमेरिका की सबसे अमीर सेल्फ-मेड महिलाओं की सूची में 15वां स्थान दिया है। इस लिस्ट में उनका नाम शुमार करने का आधार 2022 में उनकी 2.1 अरब डॉलर की नेटवर्थ थी। हालांकि शेयर बाजार में गिरावट की वजह से फिलहाल उनकी नेटवर्थ थोड़ी कम होकर 1.7 अरब डॉलर पर आ गई है। जयश्री वी उल्लाल कंप्यूटर नेटवर्किंग कंपनी अरिस्टा नेटवर्क्स की प्रेसिडेंट और सीईओ हैं। वह 2008 से इस कंपनी की अगुवाई कर रही हैं।

4. हिंदू रीति-रिवाज से दो लड़कों ने रचाई शादी, पुजारी ने विवाह के मंत्र भी पढ़े

कोलकाता के एक समलैंगिक जोड़े ने बंगाली रीति-रिवाज से शादी की। उनके विवाह समारोह में करीबी दोस्त और परिवार के सदस्य शामिल हुए। अभिषेक रे और चैतन्य शर्मा ने एक करीबी समारोह में 'आई डू' कहा और उनकी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हैं। तस्वीरों में दोनों की खुशी साफ झलक रही है। बताते चलें भारत की पहली गे शादी 2017 में हुई थी। आईआईटीएन ऋषि ने वियतनाम के विन्ह से शादी कर इतिहास बनाया था। 30 दिसंबर 2017 को यह शादी हुई थी।

5. आलिया भट्‌ट की फिल्म 'डार्लिंग्स' का टीजर आउट, 5 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होगी फिल्म

आलिया भट्‌ट की अपकमिंग फिल्म 'डार्लिंग्स' का टीजर आउट हो चुका है। टीजर में आलिया के साथ शेफाली शाह और रोशन मैथ्यू भी अहम रोल में नजर आ रहे हैं। पूरे टीजर में आलिया एक मेंढक और बिच्छू की दिलचस्प कहानी सुना रही हैं और बताया कि कैसे एक दरिंदा अपने असली स्वभाव को कभी नहीं छोड़ सकता है। आलिया ने टीजर शेयर करते हुए कैप्शन लिखा, ‘डार्लिंग्स यह तो सिर्फ टीजर है।’ 'डार्लिंग्स' आलिया की पहली थ्रिलर फिल्म होगी और एक्ट्रेस का पहला प्रोडक्शन वेंचर भी है। इस फिल्म को आलिया ने शाहरुख के साथ मिलकर प्रोड्यूस किया है। फिल्म 5 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज की जाएगी।

खबरें और भी हैं...