इवनिंग न्यूज ब्रीफ:2 मिनट में पढ़ें दिन भर की 10 सबसे बड़ी खबरें

नई दिल्ली3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नमस्कार,

अगर आप दिनभर की भागदौड़ में किसी खबर से चूक गई हैं तो हम आपके लिए लाए हैं इवनिंग न्यूज ब्रीफ। इसमें आपको मिलेंगी देश, विदेश, बिजनेस, खेल और मनोरंजन जगत की सभी अहम खबरें, जिसे मात्र 2 मिनट में पढ़कर आप अपने आपको रख सकेंगी अपडेट।

1. कामवाली को कपल ने इतना मारा कि कपड़ों में ही निकला टट्टी-पेशाब, हाथ-पैर तोड़े

दिल्ली में एक कपल ने कामवाली को इतना मारा कि कपड़ों में ही उनका मल-मूत्र निकल गया। आरोपी कपल की मार से महिला के हाथ-पैर में भी फ्रैक्चर आया है और उसके बाल भी काटे गए हैं। पीड़िता रजनी पश्चिम बंगाल की रहने वाली है। वो 48 साल की है और उसे सात हजार रुपए महीना दिए जाते थे। इस वक्त रजनी अस्पताल में भर्ती है। पुलिस आरोपी कपल को पकड़ने की कोशिश कर रही है।

2. कोल्ड ड्रिंक का ढक्कन गले में फंसा, 15 साल के लड़के की मौत

हरियाणा के अंबाला में कोल्ड ड्रिंक की बोतल का ढक्कन 15 साल के लड़के के गले में फंस गया। इससे पूर्व सैनिक के इकलौते बेटे की मौत हो गई। यह हादसा घर में ही हुआ। बच्चे को मिलिट्री अस्पताल ले जाने तक उसकी मौत हो गई। बोतल प्लास्टिक की थी।

3. कियारा की फिल्म 'भूल भुलैया 2' की स्क्रीनिंग में पहुंचे सिद्धार्थ, दोनों मिले गले

सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी 'भूल भुलैया 2' की स्क्रीनिंग पर साथ नजर आए। सिद्धार्थ और कियारा ने खुशी से एक दूसरे को गले लगाया। हाल ही में दोनों के ब्रेकअप की खबरें सामने आई थीं। कार्तिक आर्यन और कियारा की फिल्म 'भूल भुलैया 2' 20 मई को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है।

4. कोर्ट का आदेश- बहू की गिनती 'बच्चों' में नहीं, उसे गुजारे का निर्देश नहीं दे सकते

बॉम्बे हाईकोर्ट ने कहा है कि सीनियर सिटीजन एक्ट की धारा 2 (ए) में 'बच्चों' के रूप में बेटा, बेटी, पोता और पोती शामिल हैं, लेकिन बहू का जिक्र नहीं है। इसलिए, बहू को सास-ससुर को गुजारा-भत्ता देने का निर्देश नहीं दिया जा सकता। खासतौर पर जब बहू की कोई कमाई न हो। कोर्ट ने कहा कि बुजुर्गों को पालने की जिम्मेदारी बेटे की है।

5. लंदन की एक्ट्रेस का दावा- एलियन से बनाए संबंध, प्यार हो गया

ब्रिटेन की एक एक्ट्रेस ने दावा किया है कि उसे एक एलियन से प्यार हो गया है। अब्बी बेला ने कहा है उन्होंने एलियन से संबंध भी बनाए। उन्होंने कहा है कि एलियंस धरती के मर्दों से ज्यादा बेहतर होते हैं। महिला का दावा है कि एलियंस ने UFO में आकर उनको बेडरूम से किडनैप कर लिया था। उन्होंने डर जाहिर किया है कि उनके प्रेमी को पकड़ा जा सकता है।

6. सोहेल से अलग होने के बाद सीमा ने 'खान' सरनेम हटाया, सोशल मीडिया पर किया अपडेट

सोहेल से अलग होने के बाद सीमा ने सोशल मीडिया पर अपना नाम बदल लिया है। सीमा ने 'खान' सरनेम हटाकर 'सीमा किरण सचदेव' रख लिया है। हाल ही में दोनों को फैमिली कोर्ट के बाहर स्पॉट किया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों वहां तलाक की अर्जी फाइल करने गए थे। सोहेल के भाई अरबाज खान का भी मलाइका अरोड़ा से तलाक हो चुका है।

7. बिहार में 2 आम तोड़ने पर नाबालिग को पीटा, शरीर पर मधुमक्खी के छत्ते भी फेंके

बिहार के मधुबनी में 2 आम की चोरी करने पर एक आदमी ने दो बच्चों के हाथ रस्सी से बांधकर पीटा। आरोपी ने उनके शरीर पर मधुमक्खी का छत्ता भी फेंका। घटना का वीडियो वायरल हो रहा है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

8. अरबपति एलन मस्क पर आरोप, फ्लाइट अटेंडेंट को मसाज के बदले गिफ्ट का ऑफर

अमेरिकी अरबपति एलन मस्क पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगा है। उन पर एक फ्लाइट में अटेंडेंट को अपना प्राइवेट पार्ट दिखाने और मसाज करने के बदले गिफ्ट का ऑफर दिया था। इस मामले को दबाने के लिए उन्होंने फ्लाइट अटेंडेंट को करीब 1.93 करोड़ रुपए भी दिए थे। यह मामला 2016 का है और समझौते के तौर पर पैसे 2018 में दिए गए थे।

9. रिश्तेदार कहते थे निखत जरीन को शॉर्ट्स न पहनाओ, पिता बोले- मेरी बेटी चैम्पियन है

पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी और क्रिकेटर मोहम्मद जमील की बेटी निखत जरीन ने विमेंस वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में देश के लिए गोल्ड जीता है। जमील ने बताया कि रिश्तेदार-दोस्त कहते थे कि उसको ऐसा खेल मत खिलाओ कि शॉर्ट्स पहनने पड़ें। निखत की आदर्श मैरीकॉम हैं। निखत की दो बहनें डॉक्टर हैं।

10. कांग्रेस की नई मुहिम, 'लड़की हूं लड़ सकती हूं' गाने पर युवाओं से करवाया डांस

युवाओं को पार्टी से जोड़ने के लिए कांग्रेस डांस के जरिए नई मुहिम शुरू करने जा रही है। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में कुछ लड़कियां 'लड़की हूं, लड़ सकती हूं' गाने पर नाचती दिख रही हैं। इसमें डांस की मदद से सामाजिक मुद्दे उठाए जाएंगे।

आप इस न्यूज ब्रीफ को शेयर भी कर सकती हैं…