• Hindi News
  • Women
  • Read 10 Biggest News Of The Day In 2 Minutes, SGPC, South Actor Prabhas New Film, Monsoon, Bharti Singh, UAE

इवनिंग न्यूज ब्रीफ:2 मिनट में पढ़ें दिन भर की 10 सबसे बड़ी खबरें

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नमस्कार,

अगर आप दिनभर की भागदौड़ में किसी खबर से चूक गई हैं तो हम आपके लिए लाए हैं इवनिंग न्यूज ब्रीफ। इसमें आपको मिलेंगी देश, विदेश, बिजनेस, खेल और मनोरंजन जगत की सभी अहम खबरें, जिसे मात्र 2 मिनट में पढ़कर आप अपने आपको रख सकेंगी अपडेट।

1. भारतीय लड़कियां 19 साल और लड़के 25 साल में करते हैं पहली बार सेक्स: सर्वे

भारत में महिलाएं औसतन 19 जबकि पुरुष 25 साल की उम्र में पहली बार सेक्स कर लेते हैं। नेशनल फैमिली हेल्थ सर्वे-5 में यह बात कही गई है। सर्वे बताता है कि देश में 15 की उम्र तक 10 फीसदी लड़कियां पहली बार सेक्स कर लेती हैं, जबकि 1 फीसदी से भी कम लड़के इस उम्र में यह कर पाते हैं। सर्वे में यह भी पता चला कि 25-49 साल की करीब 3 फीसदी औरतों ने कभी सेक्स नहीं किया जबकि कभी सेक्स न करने वाले पुरुषों की तादाद 11 फीसदी है। मुस्लिम महिलाएं औसतन 18.8 की उम्र में और जैन लड़कियां सबसे ज्यादा 22.7 साल में पहला सेक्स कर पाती हैं। कभी स्कूल न जाने वाली लड़कियां, 12वीं पास लड़कियों की करीब 5 साल पहले पहला सेक्स कर लेती हैं।

2. बंगाल की खाड़ी में पहुंचा मानसून, 10 दिन बाद गर्मी से मिलेगी राहत

देश में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच मानसून ने बंगाल की खाड़ी में दस्तक दी है। अंडमान निकोबार और पश्चिम बंगाल में इसका असर देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग के अनुसार मानसून के 27 मई तक केरल पहुंचने की संभावना है। इसके बाद मामसूनी हवा देश भर की प्यास बुझाएगी। मौसम विभाग ने यह भी बताया कि दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, मध्यप्रदेश और केरल में बारिश की संभावना है। देश भर में भीषण गर्मी पड़ रही है। राजधानी दिल्ली में रविवार को तापमान 49 डिग्री सेल्सियस से ऊपर था।

3. बॉलीवुड में एक और तलाक: आमिर के भांजे इमरान और अवंतिका होंगे अलग

आमिर खान के भांजे और बॉलीवुड एक्टर इमरान खान की पत्नी अवंतिका मलिक ने तलाक लेने का फैसला कर लिया है। कपल पिछले कई सालों से अलग रह रहा था। हालांकि दोनों ने शादी बचाने की कई कोशिशें कीं, लेकिन सब असफल रहा। अब दोनों ने अपनी शादी से अलग होने का फैसला किया है और जल्द ही डिवोर्स के लिए केस फाइल कर सकते हैं।

4. सुंदर दिखने को कराई सर्जरी, शक्ल देखकर भागा दूल्हा तो सर्जन पर किया 86 लाख का केस

यूएई की एक महिला ने अपनी शादी में सुंदर दिखने के लिए अपनी नाक की सर्जरी कराई थी। लेकिन सर्जरी में गड़बड़ी के चलते महिला की नाक का शेप बिगड़ गया। जिसके बाद उसके मंगेतर ने शादी से इनकार कर दिया। शादी टूटने के बाद महिला ने सर्जरी करने वाले सर्जन के खिलाफ केस कर 86 लाख रुपए का हर्जाना मांगा है।

5. दाढ़ी-मूंछ पर भारती सिंह के कमेंट से सिख नाराज, कॉमेडियन ने मांगी माफी

कॉमेडियन भारती सिंह की दाढ़ी-मूंछ पर विवादित टिप्पणी से सिखों की भावनाएं आहत हुई हैं। जिसे देखते हुए शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) भारती सिंह के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवाने जा रही है। वहीं मामले को बढ़ता देख कर भारती सिंह ने वीडियो जारी कर माफी मांग ली है। उन्होंने यह भी बताया कि वो बस दाढ़ी-मूंछ को लेकर कॉमेडी कर रही थीं और उन्होंने किसी धर्म-संप्रदाय का नाम नहीं लिया।

6. मौत के 5 घंटे बाद खराब हो चुकी इंसान की आंखों में रोशनी लौटाई

एक इंसान की आंखें मौत के 4-6 घंटे बाद किसी काम की नहीं बचती हैं। मगर अमेरिका में डॉक्टर फ्रैंस विनबर्ग और रिसर्चर फातिमा अब्बास इन आंखों में जान डालने में कामयाब रहे। फातिमा अब्बास का कहना है कि उन्होंने इंसानी कोशिकाओं को ठीक किया है। उन्हें इंसान की मौत के करीब 5 घंटे बाद उसकी आंखें मिली थीं। शुरुआत में आंखों की कोशिकाओं में तेज और रंगीन रोशनी को देखकर कोई हलचल नहीं हुई, लेकिन उनका प्रयास कामयाब रहा।

7. MP में बिजली का अजब बंटवारा, एक मंत्री के गांव में आती नहीं तो दूसरे से जाती नहीं

भीषण गर्मी से जूझ रहे MP में लोग इन दिनों बिजली की कटौती से भी परेशान हैं। बिजली आम जनता के साथ-साथ मंत्रियों के लिए भी चिंता का सबब बन गई है। दैनिक भास्कर को रिपोर्ट में पता चला कि हरदा जिले में स्थित कृषि मंत्री कमल पटेल के गांव बारंगा को भरपूर बिजली मिल रही है। यहां पूरी रात के दौरान एक बार भी बिजली नहीं गई। वहीं प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रदुम्मन सिंह तोमर के मुरैना के नावली गांव को नाममात्र की बिजली मिलती है। यहां के गांव वाले ऊर्जा मंत्री से काफी खफ़ा हैं।

8. प्रभास की फिल्म का अपडेट न मिलने से नाराज फैन ने दी सुसाइड की धमकी

साउथ स्टार प्रभास की आने वाली फिल्म ‘सालार’ को लेकर कोई अपडेट न मिलने से नाराज उनके एक फैन ने सुसाइड की धमकी दी है। उसने सुसाइड नोट में लिखा है कि ‘एक महीने के अंदर अपडेट दें, नहीं मिला तो जान दे दूंगा’ अब ये लेटर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। फिल्म के डायरेक्टर प्रशांत नील ने बताया था कि वो ‘सालार’ के ट्रेलर और रिलीज डेट के बारे में जल्द ही अपडेट देंगे। फिल्म में प्रभास के साथ श्रुति हसन दिखेंगी।

9. मौत के बाद क्या होगा आपके सोशल मीडिया अकाउंट का, ऐसे कर लें मैनेज

लोगों की जिंदगी में आज सोशल मीडिया का काफी महत्व है। लेकिन कभी आपने सोचा है कि आपकी मौत के बाद इन अकाउंट्स का क्या होगा। ऐसे में आपको सोशल प्लेटफॉर्म्स की ओर से मिलने वाले इन फीचर्स को जान लेना चाहिए। फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स को यह सुविधा देते हैं कि वो अपनी मौत से पहले अपने अकाउंट का कोई वारिस तय करें या उसे डिलीट कर दें। इसी तरह गूगल और ट्विटर भी यूजर्स को अपने अकाउंट का वारिस चुनने का अधिकार देता है।

10. विमेंस टी-20 चैलेंज ट्रॉफी के लिए तीनों टीमों का ऐलान, विदेशी महिलाएं भी खेलेंगी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने विमेंस टी-20 चैलेंज ट्रॉफी के लिए तीनों टीमों की घोषणा कर दी है। BCCI ने इस मुकाबले के लिए तीन टीमें बनाई हैं। इनमें से हर टीम में 16-16 मेंबर हैं। जिनमें 4 विदेशी महिला खिलाड़ी हैं। चैलेंज ट्रॉफी में भारत के अलावा साउथ अफ्रीका, इंग्‍लैंड, वेस्‍टइंडीज और ऑस्‍ट्रेलिया की महिला क्रिकेटर शामिल हो रही हैं।

आप इस न्यूज ब्रीफ को शेयर भी कर सकती हैं…

खबरें और भी हैं...