• Hindi News
  • Women
  • Russian President Was Threatened, Putin's Loyalist Kadyrov Came In The Middle, Social Media Became A Wrestling Arena

मस्क ने ट्विटर पर अपना नाम बदला:एलन से एलोना हुए टेस्ला के मालिक, रूसी राष्ट्रपति पुतिन के वफादार ने बोला था-तुम कोमल स्त्री हो

नई दिल्ली6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टेस्ला और स्पेस एक्स कंपनी के मालिक एलन मस्क ने ट्विटर पर अपना नाम बदलकर 'एलोना' कर लिया है। असल में, रूस-यूक्रेन में जारी जंग के बीच एलन मस्क ने सोमवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को ट्वीट कर आमने-सामने की लड़ाई की चुनौती दी थी। इस पर रूस के स्पेस प्रोग्राम के डायरेक्टर जनरल ने तीखी प्रतिक्रिया जताई थी। दोनों के बीच ट्विटर पर तीखी बहस हुई। एलन मस्क को कमजोर बताने पर वह भड़क गए थे।

इस बीच, नोकझोंक में चेचन्या नेता रमजान कादिरोव भी कूद पड़े। उन्होंने एलन मस्क को कोमल स्त्री बोल दिया। इसके बाद एलन मस्क ने ट्विटर पर अपना नाम बदलकर एलोना कर लिया।

रमजान कादिरोव ने कहा-आप कोमल स्त्री हो

कादिरोव ने मस्क को टेलीग्राम पर रूसी भाषा में लिखा, 'पुतिन से अपनी ताकत की तुलना मत करें। आप दोनों पूरी तरह से अलग लीग में हैं। आपको अपने मसल्स बढ़ाने पड़ेंगे क्योंकि आप अभी कोमल (स्त्री) एलोना हो, आपको इसके लिए क्रूर एलन बनने की जरूरत पड़ेगी।'

एलन मस्क की चुनौती पर रमजान कादिरोव ने उन्हें सुझाव दिया कि वो अपनी ताकत की तुलना पुतिन से न करें। एलन मस्क ने प्रस्ताव के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि इस तरह के उत्कृष्ट प्रशिक्षण से मुझे बहुत अधिक लाभ होगा। अगर वह लड़ने से डरते हैं तो मैं केवल अपने बाएं हाथ का इस्तेमाल करने के लिए सहमत हूं जबकि मैं लेफ्ट हैंडेड नहीं हूं।

युद्ध की आग में जल रहा है यूक्रेन

यूक्रेन युद्ध की आग में जल रहा है। रूस ने इस साल 24 फरवरी को यूक्रेन पर हमला कर दिया था। अब यूक्रेन के शहर, गांव और कस्बों की तस्वीर पूरी तरह से बदल चुकी है। हर जगह दर्द और टूटी इमारतें नजर आ रही हैं। सोशल मीडिया पर इसकी बहुत सी तस्वीर और वीडियो भी वायरल हुए, जिनमें यूक्रेनवासियों का हाल साफ नजर आ रहा है।

कौन हैं रमजान कादिरोव

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सबसे विश्वासपात्र माने जाने वाला रमजान कादिरोव चेचेन्या प्रांत के प्रमुख हैं। चेचेन्या रूस का एक गणतन्त्र है जो कि कॉकस क्षेत्र के उत्तरी भाग में स्थित है। 46 साल के कादिरोव पुतिन के हर शब्द को अपने लिए कानून मानता है। इस समय रूस जब यूक्रेन को पूरी तरह बर्बाद करने पर तुला है तो कादिरोव भी अपनी पूरी वफादारी पुतिन के लिए साबित करना चाहता है।

रूसी राष्ट्रपति पुतिन और चेचेन्या प्रांत के प्रमुख रमजान कादिरोव में गहरी दोस्ती है।
रूसी राष्ट्रपति पुतिन और चेचेन्या प्रांत के प्रमुख रमजान कादिरोव में गहरी दोस्ती है।

रमजान कादिरोव को पुतिन के बेहद करीबी माना जाता है। कादिरोव के लड़ाके यूक्रेन में पूरी तरह सक्रिय हो गए हैं। इसी सिलसिले में कादिरोव ने एलन मस्क को घेरा है।