8 घंटे रस्सी कूदकर महिला कमा रही लाखों:कोरोना में सेल्स की जॉब गई, बड़े ब्रांड्स खूब दे रहे पैसा

नई दिल्ली4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लॉरेन फ्लाइमैन नाम की एक महिला ने अपने अजीबो-गरीब बिजनेस से लोगों का ध्यान खींचा है। दरअसल, लंदन की रहने वालीं 30 साल की लॉरेन फ्लाईमैन सिर्फ रस्सी कूद कर मोटी रकम कमा रही हैं। उनके इस शौक की वजह से कई बड़े ब्रांड्स उनको अपने साथ काम करने का ऑफर दे रहे हैं।

द सन वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार 30 साल की लॉरेन फ्लाईमैन को सोशल मीडिया पर लोग लॉरेन जम्प्स के नाम से जानते हैं. क्योंकि लॉरेन अपने रस्सी कूदने के शौक की वजह से सोशल मीडिया पर काफी फेमस हैं। उन्हें लाखों लोग सोशल मीडिया पर फॉलो करते हैं।

नौकरी छूटने के बाद शुरू की स्किपिंग
लॉरेन पहले एक सेल्स कंपनी में काम करती थीं। मगर, उन्हें अपना सेल्स का काम कभी पसंद नहीं आया। वो पूरे दिन बाहर रहती थीं। साल 2020 में पहले लॉकडाउन के दौरान उन्हें अचानक नौकरी से निकाल दिया गया और वह बेरोजगार हो गईं। उनका ज्यादातर समय घर ही बीतता था। वह घर पर ही रहतीं और जिम बंद होने की वजह से घर पर ही वर्कआउट करती थीं।

जिम में उन्हें रस्सी कूदना यानी स्किपिंग सबसे ज्यादा बेकार काम लगता था। लेकिन खुद को व्यस्त रखने के लिए वे रस्सी कूदते रहती थीं ताकि वह घर पर बैठे-बैठे फिटनेस का ध्यान रखें। वह लॉकडाउन में उन्होंने इतनी स्किपिंग की कि वह इसमें एक्सपर्ट बन गईं।

वग कई तरीके की स्किपिंग करने लगीं। लोग उन्हें फिटनेस मॉडल या आइकॉन मानकर फॉलो करते हैं। वर्कआउट में स्किपिंग का रोल अहम रोल होता है। हेवी वर्कआउट से पहले वॉर्मअप में इसे कराया जाता है।

बड़े ब्रांड्स के साथ कर रही है काम
लॉरेन अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर हर दिन अनोखे वीडियो शेयर करती हैं। उनके वीडियो को काफी पसंद किया जा रहा है। उनके वीडियोज काफी पॉपुलर हुए और कई ब्रांड्स ने उनके प्रोडक्ट बेचने के लिए उनसे संपर्क करना शुरू कर दिया। डाइट ब्रांड, स्पोर्ट्स वियर ब्रांड्स जैसे एडिडास तक ने उनके साथ टाय-अप किया है और लॉरेन उनके सामानों को बेचकर पैसे कमाती हैं। अपने कमाए पैसों को वो इन्वेस्ट कर रही हैं और उनसे भी उन्हें काफी फायदा हो रहा है।