• Hindi News
  • Women
  • Donald Trump's First Wife Death | Ivana Trump Personal Life, Career And Love Affairs

ट्रंप से तलाक के बाद इवाना ने की दो शादियां:मॉडल रहीं, डिवोर्स बाद कहा था-पुरुषों को खुद पर हावी नहीं होने दूंगी

वॉशिंगटन7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पहली पत्नी इवाना ट्रंप की मौत हो गई है। अमेरिकी मीडिया ने न्यूयॉर्क सिटी मेडिकल एग्जामिनर ऑफिस के हवाले से बताया है कि इवाना की मौत एक दुर्घटना थी। मैनहट्टन के अपार्टमेंट की सीढ़ियों से गिरने के कारण 73 साल की इवाना को गंभीर चोटें आई थीं, जो उनकी मौत का कारण बनी।

इवाना और ट्रंप 15 साल एक-दूसरे के साथ रहे थे। 1992 में उनका तलाक हुआ था। इवाना अक्सर अपने बयानों की वजह से मीडिया की सुर्खियों में रहती थीं।

ट्रंप परिवार ने किया याद, बेटी इवांका का भावुक संदेश

इवाना और ट्रंप का भले ही तलाक हो गया था। लेकिन उनके बीच संबंध अच्छे थे। इवाना और ट्रंप के तीन बच्चे थे। ट्रंप के राष्ट्रपति रहते हुए इवाना के बेटे, बेटी और दामाद को व्हाइट हाउस में बड़े पदों पर रखा गया था। विदेश दौरों पर ट्रंप अपनी पहली पत्नी के बच्चों को साथ ले जाते थे।

इवाना की बेटी इवांका ट्रंप ने अपनी मां को याद करते हुए ट्विटर पर भावुक संदेश लिखा। डोनाल्ड ट्रंप ने भी दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपनी पहली पत्नी की मौत पर दुख जताते हुए लिखा कि ‘वह अद्भुत और सुंदर महिला थीं, जिन्होंने एक शानदार और प्रेरणा देने वाला जीवन जिया। हमें उन पर गर्व है।’

इवाना ने मॉडलिंग में बड़ा नाम कमाया था। ट्रंप से उनकी पहली मुलाकात साल 1976 में हुई थी।
इवाना ने मॉडलिंग में बड़ा नाम कमाया था। ट्रंप से उनकी पहली मुलाकात साल 1976 में हुई थी।

पेशे से मॉडल थीं इवाना, पढ़ाई के दौरान ट्रंप से मिलीं

चेकोस्लोवाकिया के गॉटवाल्डोव शहर में जन्मी इवाना पढ़ाई के लिए अमेरिकी आई थीं। यहां उन्होंने मॉडलिंग भी शुरू की। इसी दौरान उनकी पेशे से बिजनेसमैन डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात हुई। 1977 में दोनों ने शादी कर ली। 1980 के दशक में इवाना और ट्रंप की जोड़ी अमेरिका की सबसे हाई प्रोफाइल जोड़ियों में गिनी जाती थी।

ट्रंप से तलाक के बाद दो और शादियां की

1992 में डोनाल्ड ट्रंप से तलाक के बाद इवाना को गहरा धक्का लगा था। इसी साल एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि वो अब पुरुषों को खुद पर कभी हावी नहीं होने देंगी। हालांकि वो ज्यादा दिनों तक अकेली नहीं रह सकीं। ट्रंप से तलाक के तीन साल बाद 995 में उन्होंने इटली के कारोबारी रिकार्डो माजुचेली से शादी कर ली। ये शादी भी ज्यादा दिन नहीं चली। दो साल बाद तलाक हो गया।

इवाना ने तीसरी और अंतिम शादी 2008 में खुद से 20 साल छोटे मॉडल और एक्टर रुबिकोंडी से की।

खुद को ‘फर्स्ट लेडी’ बताने पर मेलानिया से हुआ था विवाद

डोनाल्ड ट्रंप ने भी इवाना से तलाक के बाद दो और शादियां की। राष्ट्रपति रहते हुए मेलानिया ट्रंप फर्स्ट लेडी के रूप में डोनाल्ड ट्रंप के साथ व्हाइट हाउस में रहती थीं। लेकिन इसी दौरान इवाना ने एक इंटरव्यू में खुद को ट्रंप की पहली पत्नी और ‘असली फर्स्ट लेडी’ बताया था। जिसके बाद मेलानिया ने उन पर फेम के लिए ऐसे बयान देने के आरोप लगाए थे।