• Hindi News
  • Women
  • Some Are Strong, Some Are Domineering, Some Are Beautiful Dilruba

अक्षय-ऋतिक-वरुण-रणवीर की फीमेल टैलेंट मैनेजर:कोई धाकड़, तो कोई दबंग, कोई है हसीन दिलरुबा

नई दिल्ली22 दिन पहलेलेखक: राधा तिवारी
  • कॉपी लिंक

फिल्म इंडस्ट्री के सितारे कब, कहां, कैसे चमकेंगे उनके पीछे कुछ लोगों की मेहनत और दिमाग होता है। स्टार्स के प्रोफेशनली करियर को लेकर उनके मैनेजर ही उन्हें गाइड करते हैं। बॉलीवुड सेलेब्स के पूरे दिन का लेखा-जोखा उनके मैनेजर के पास होता है। कब फिल्म साइन करनी है, कब ऐड शूट करना है, किस प्रोजेक्ट पर समय कितना देना है, ये स्टार्स के मैनेजर की फिंगरटिप्स पर रहता है। देखिए, बॉलीवुड के टॉप मैनेजरियल पोस्ट पर कैसे महिलाएं काबिज हैं।

1. पूजा ददलानी- पूजा ददलानी बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान की मैनेजर हैं। वो काफी लंबे समय से किंग खान का काम संभाल रही हैं। किंग खान का शेड्यूल देखने के अलावा पूजा 'कोलकाता नाइट राइडर्स' की ब्रांडिंग भी देखती हैं। पूजा ददलानी किंग खान की फैमिली के काफी करीब हैं। इसके साथ ही उनकी वाइफ गौरी खान और उनके बच्चों सुहाना, अबराम और आर्यन खान के साथ काफी अच्छा बॉन्ड है। पूजा ददलानी एक प्रोड्यूसर भी हैं, उनकी शादी हितेश गुरनानी से हुई है। हितेश साल 2008 से ‘लिस्टा ज्वेल्स’ के डायरेक्टर हैं।

2. सुजैन रोड्रिगेस- सुजैन रोड्रिगेस सालों से रणवीर सिंह की मैनेजर बन उनका काम अच्छे से हैंडल कर रही हैं। सुजै़न रणवीर के साथ काफी समय से जुड़ी हैं, तो उनमें खास बात होगी। वो इसलिये, क्योंकि रणवीर के काम को संभालने के लिये उनके लेवल की एनर्जी भी मैच होनी चाहिये।

3. रुनाली भगत- रुनाली भगत पहले एक फैशन स्टाइलिस्ट थीं, जो रियलिटी शोज़ के लिये काम करती थीं। पर फिर उन्होंने सेलिब्रिटी मैनेजर बनने का फैसला किया। अब वो अर्जुन कपूर के बिजी शेड्यूल को हैंडल करती हैं। वे 9 साल तक रिएलिटी शोज में बतौर फैशन स्टाइलिस्ट काम करती थीं। इसके बाद उन्होंने सेलेब मैनेजमेंट का काम शुरू किया। फिलहाल रुनाली अर्जुन के फिल्मी शेड्यूल और उनकी प्रोफेशनल लाइफ से जुड़े बाकी काम करती हैं।

4. पूनम दमानिया- पूनम दमानिया करीना कपूर खान की मैनेजर के तौर पर काम करती थीं। करीना और उनकी मैनेजर बिल्कुल दोस्त की तरह रहती थीं। पूनम दमानिया करीब 10 साल तक करीना कपूर की मैनेजर थीं। पूनम करीना के साथ रेशमा शेट्टी की टैलेंट मैनेजमेंट कंपनी मैट्रिक्स के अंतर्गत जुड़ी थीं। लेकिन अब वो इस कंपनी से अलग हो गई हैं।

5. अंजुला आचार्य- अंजुला, एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा की मैनेजर हैं और उन्हें एक्ट्रेस के साथ काम करना बेहद अच्छा लगता है। अंजुला अपने काम के साथ सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। अंजुला आचार्य यूनाइटेड किंगडम में रहती हैं और प्रियंका के सारे कामकाज का प्रबंधन देखती हैं। उन्होंने प्रियंका को हॉलीवुड में भी कई बड़े प्रोजेक्ट दिलाने में मदद की है।

6. रितिका नागपाल- रितिका नागपाल अनुष्का शर्मा के लिये काम करती हैं और उनके सारे शेड्यूल संभालती हैं। अनुष्का को रितिका ना केवल प्रोफेशनली गाइड करती हैं, बल्कि पर्सनल फैसलों से जुड़ी सलाह भी देती हैं। रितिका अनुष्का शर्मा की सभी बिजनेस डील्स भी संभालती हैं।

7. जेनोबिया खोला - जेनोबिया खोला, अक्षय कुमार की मैनेजर के तौर पर काम करती हैं और अक्षय की तरह बहुत बिजी रहती हैं। इसके अलावा अक्षय के बिजी कार्यक्रम को वह बेहद शानदार ढंग से मैनेज भी करती हैं। यही कारण हैं कि उन्हें बॉलीवुड में मोस्ट वांटेड मैनेजर माना जाता हैं।

8. आकांक्षा वर्मा- ऋतिक रौशन की मैनेजर आकांक्षा वर्मा हैं, जो कि ऋतिक के ब्रांड प्रमोशन की कंपनी को भी संभालती हैं। वह ऋतिक के लिए करीब 10 साल से काम कर रही हैं। ऋतिक के फोन कॉल्स से लेकर बिजनेस, शूटिंग और कंपनी के सारे हिसाब-किताब आकांक्षा ही देखती हैं।

9. गरिमा शाह- आलिया भट्ट की मैनेजर गरिमा शाह के साथ उनकी काफी अच्छी बॉडिंग है । गरिमा, आलिया को पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों तरीके से गाइड करती हैं।

10. शांति मलिक- शांति मलिक, रणबीर कपूर की बिजनेस मैनेजर हैं। वह उनके सोशल मीडिया से लेकर पर्सनल लाइफ से जुड़ी सारी एक्टिविटी पर नजर रखती हैं।

11. ईशा गोरक्षा- टाइगर श्रॉफ की मैनेजर का नाम ईशा गोरक्षा हैं। ईशा टाइगर का सारा काम तो संभालती ही हैं साथ में खूब मस्ती भी करती हैं। टाइगर श्रॉफ ने कुछ दिन पहले अपना एक डांस वीडियो सोशल मीडिया Koo पर शेयर किया था जिसमें वह अपनी मैनेजर ईशा गोरक्षा के साथ डांस करते नजर आ रहे थे। वीडियो में वह अपनी मैनेजर ईशा गोरक्षा के आगे-पीछे मस्ती कर एक अंग्रेजी गाने में डांस करते नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही, उन्होंने एक मस्ती भरा पोस्ट भी अपनी मैनेजर के लिए लिखा है।

12. बिंकी मेंडेज - बिंकी मेंडेज बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की मैनेजर हैं और वह उन्हीं की तरह परफेक्ट काम करती हैं।