• Hindi News
  • Women
  • Student Was Called In A Car For A Girl In Jaipur And Robbed, Rakhi Sawant's Boyfriend Will Buy A Flat For Her In Dubai

इवनिंग न्यूजब्रीफ:कार में संबंध बनाने का लालच देकर जयपुर के स्टूडेंट से लूट, राखी सावंत के बॉयफ्रेंड उनके लिए दुबई में खरीदेंगे फ्लैट

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नमस्कार,

अगर आप दिनभर की भागदौड़ में किसी खबर से चूक गई हैं तो हम आपके लिए लाए हैं इवनिंग न्यूज ब्रीफ। इसमें आपको मिलेंगी देश, विदेश, बिजनेस, खेल और मनोरंजन जगत की सभी अहम खबरें, जिसे मात्र 2 मिनट में पढ़कर आप अपने आपको रख सकेंगी अपडेट।

1. MP में कोरोना में डेढ़ लाख बच्चे कम पैदा हुए; लॉकडाउन में डरे कपल को पेरेंट बनने से परहेज

मध्यप्रदेश में कोरोना काल में बच्चों की जन्मदर भी घट गई। कोरोना से पहले की तुलना में पैदा हुए बच्चों की संख्या में कमी आई है। कोरोना की दोनों लहरों के बीच करीब डेढ़ लाख बच्चे कम पैदा हुए। वजह कोरोना की दहशत, अस्पतालों में सुविधाओं की कमी और बढ़ती बेरोजगारी रही। ये खुलासा पिछले चार-पांच साल से किए गए मध्यप्रदेश के नेशनल हेल्थ मिशन की रिपोर्ट में हुआ है। ये ट्रेंड शहरों में ही नहीं, बल्कि गांवों में भी देखा गया। कोरोना के दौरान जिन जोड़ों की शादियां हुईं, उनमें से कई ने फैमिली प्लानिंग को आने वाले दो से तीन साल के लिए टाल दिया। महिलाएं भी बच्चे पैदा करने के लिए तैयार नहीं हुईं।

2. कार में 3 लड़के-2 लड़कियां थे बैठे; धमकाकर रुपए ट्रांसफर कराए, जयपुर के स्टूडेंट से लूट

राजस्थान की राजधानी जयपुर में संबंध बनाने के लिए लड़की देने का लालच दिखाकर लूट का मामला सामने आया है। कार सवार तीन लड़कों और दो लड़कियों ने वारदात को अंजाम दिया। एक कार में 3 लड़के और 2 लड़कियां थे बैठे। उन्होंने धमकाकर छात्र से रुपए ट्रांसफर करा लिए। जबरन सात हजार रुपए लूटकर गाड़ी से नीचे उतारकर फरार हो गए। 21 साल के लड़के ने मामला दर्ज कराया है।

3. राखी सावंत के बॉयफ्रेंड आदिल उनके लिए दुबई में खरीदेंगे 10 फ्लैट्स

राखी सावंत बिजनेसमैन आदिल खान दुरानी को डेट कर रही हैं। दोनों को साथ में अक्सर स्पॉट किया जाता है। हाल ही में राखी ने बताया कि आदिल दुबई में प्रॉपर्टी खरीदने का प्लान कर रहे हैं। राखी ने बताया, "पहले हमने एक अपार्टमेंट खरीदा, अब आदिल 10 अपार्टमेंट्स खरीदने का प्लान कर रहे हैं। क्योंकि दुबई में बहुत सस्ते फ्लैट्स हैं, मतलब यहां तीन फ्लैट्स लेंगे तो वो दुबई के 10 फ्लैट्स के बराबर हैं। अगर कोई खरीदना चाहता है तो मुझे कॉन्टैक्ट कर सकता है।"

4. MP में आदिवासी महिला को जिंदा जलाया; वो तड़पकर चीखती रही, आरोपी वीडियो बनाते रहे

मध्यप्रदेश के गुना में सहरिया आदिवासी महिला को जिंदा जलाने का मामला सामने आया है। महिला खेत में थी। आरोपियों ने कथित तौर पर डीजल डालकर उसे आग लगा दी। इससे वह 80 फीसदी तक झुलस गई। महिला बचाने की गुहार लगाती रही। आरोपी उसका वीडियो बनाते रहे। महिला को गंभीर हालत में जिला अस्पताल लाया गया, यहां से भोपाल रेफर कर दिया। वह बयान देने की स्थिति में नहीं है।

5. दीया मिर्जा बोलीं-प्रीमैरिटल सेक्स पर्सनल चॉइस, पर हम उतने प्रोग्रेसिव नहीं जितना दिखता है

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने कहा है कि वह प्रीमैरिटल सेक्स और प्रेग्नेंसी को लोगों का निजी फैसला मानती हैं। उन्होंने यह भी कहा कि जहां कई लोग इसे गलत मानते हैं, वहीं ऐसे भी लोग हैं, जो इसे अपना राइट मानते हैं। असल में, आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने शादी के सिर्फ 3 महीने बाद अपनी प्रेग्नेंसी अनाउंस करके सभी को शॉक कर दिया है। तब से प्रीवेडिंग सेक्स और प्रीवेडिंग प्रेग्नेंसी को लेकर चर्चा शुरू हो गई। एक इंटरव्यू के दौरान दीया ने इस पर अपनी रखी थी।

6. 10 साल की बच्ची का कमाल, फोटो शेयर कर दिखाई थी ताजमहल के बाहर गदंगी; महापौर ने कराई सफाई

10 साल की एनवायरनमेंट एक्टिविस्ट लिसिप्रिया कंगुजाम ने ताजमहल के बाहर फैली गंदगी के खिलाफ आवाज उठाई थी। उन्होंने 21 जून को ताजमहल के बाहर यमुना नदी के किनारे प्लास्टिक और कूड़े के ढेर की एक फोटो शेयर की थी। इस फोटो के वायरल होने के बाद आगरा नगर निगम ने सफाई एजेंसी पर 1 लाख का जुर्माना लगा दिया। वहीं, आगरा के महापौर, पार्षद समेत सामाजिक कार्यकर्ताओं ने ताजमहल के बाहर फैली गंदगी की सफाई करवाई।

7. इमरान खान की बेगम का ऑडियो लीक- ‘हमारे खिलाफ बोलने वालों को देशद्रोही बना डालो’

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की बेगम बुशरा बीबी का एक ऑडियो सामने आया है। इसमें वह PTI के मीडिया प्रवक्ता डॉ अर्सलान खालिद से विरोधियों को देशद्रोही बनाने के लिए कह रही हैं। वह सोशल मीडिया पर एक्टिव न रहने के लिए खालिद पर अपना गुस्सा जाहिर करती हैं। इमरान खान के प्रधानमंत्री रहते बुशरा बीबी ने खालिद से कहा था कि, 'PTI की सोशल मीडिया विंग को इन दिनों और ज्यादा एक्टिव रहना चाहिए। अलीम खान और तमाम लोग मेरे, इमरान खान और मेरी दोस्त फराह खान के बारे में बयानबाजी करते हैं। इन लोगों को देशद्रोह के साथ जोड़ दो।'

8. UP में महिला होमगार्ड से 3 साल की बेटी के सामने रेप, सिपाही ने 2 दिन तक बंधक बनाकर रखा

उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर में एक सिपाही ने बच्ची के सामने ही महिला होमगार्ड के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया है। आरोप है कि सिपाही ने विरोध करने पर महिला और उसकी बच्ची को पीटा भी। साथ ही जान से मारने की धमकी देते हुए दो दिनों तक कमरे में बंद रखा। पीड़िता ने डाक से एसपी को लेटर लिख मामले की जानकारी दी। पुलिस ने मामल दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है।

9. कश्मीरी जर्नलिस्ट को दिल्ली एयरपोर्ट पर रोका, पेरिस जा रही थीं सना इरशाद मट्टू

पुलित्जर पुरस्कार विजेता कश्मीरी फोटो जर्नलिस्ट सना इरशाद मट्टू को शनिवार को विदेश जाने की अनुमति नहीं दी गई। वह सना एक पुस्तक विमोचन और एक फोटोग्राफी एग्जिबिशन में भाग लेने के लिए पेरिस जा रही थीं, लेकिन उन्हें दिल्ली हवाई अड्डे पर इमिग्रेशन अधिकारियों ने रोक दिया। अधिकारियों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से उन पर लगाए गए प्रतिबंधों की वजह से उन्हें विदेश जाने से रोका गया।

10. महिला फुटबॉल टीम के असिस्टेंट कोच बर्खास्त, खिलाड़ी ने विदेशी कोच पर गलत हरकत के लगाए थे आरोप

नॉर्वें में अंडर-17 महिला वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए भारतीय टीम के असिस्टेंट कोच एलेक्स एम्ब्रोस को बर्खास्तर कर दिया गया है। एम्ब्रोस पर कुछ दिन पहले एक महिला खिलाड़ी ने गलत व्यवहार करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद भारतीय फुटबॉल फेडरेशन ने तुरंत भारत वापस देने के निर्देश दिए थे। साथ ही जांच के आदेश दिए गए थे। सुप्रीम कोर्ट की ओर से गठिन कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स के मुख्य सदस्य डॉ. एसवाई कुरैशी ने कोच को बर्खास्त करने के संबंध में सोशल मीडिया पर जानकारी दी है। कुरैशी ने कहा, अंडर-17 महिला टीम के असिस्टेंट कोच एलेक्स एम्ब्रोस को यौन शोषण के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया है। नियमों के मुताबिक उन पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

आप इस न्यूज ब्रीफ को शेयर भी कर सकती हैं…

खबरें और भी हैं...