भाई-बहन का बॉन्ड:पॉलिटिक्स-बॉलीवुड-स्पोर्ट्स में हिट है इन 5 भाई-बहनों की जोड़ी, राहुल-प्रियंका से आर्यन-सुहाना तक, सब रखते हैं दोस्ती वाला रिश्ता

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आज पूरे देश में भाई-बहन के रिश्तों का त्योहार भाई दूज मनाया जा रहा है। वैसे तो हर भाई-बहन का रिश्ता खास होता है लेकिन हम आज आपको राजनीति, बॉलीवुड और खेल की दुनिया की लाइमलाइट में रहने वाले कुछ ऐसे भाई-बहनों के बारे में बताएंगे जो मुश्किल वक्त में भी एक-दूसरे के सपोर्ट सिस्टम बने रहे।

प्रियंका गांधी और राहुल गांधी, राजनेताओं की जोड़ी

इस वक्त दोनों ही राजनीति का चर्चित नाम हैं। देश और यूपी की राजनीति में काफी सक्रिय भी हैं। खासकर प्रियंका का तेवर लोगों को खूब लुभा रहा है। इन दोनों भाई-बहनों की बॉन्डिंग समय-समय पर वायरल होते रहती है। चाहे राहुल का प्रियंका को प्यार से गले लगाना हो या किसी भी विवाद में दोनों सोशल मीडिया के जरिए एक-दूसरे के समर्थन में उतरने की बात हो, बखूबी ये काम करते हैं। हाल ही में जब प्रियंका लखीमपुर गयी थीं और यूपी पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया था, तब राहुल ने बहन के समर्थन में हर प्लेटफार्म पर पोस्ट लिखी थी।

राहुल और प्रियंका अक्सर एक-दूसरे के समर्थन में नजर आते रहते हैं
राहुल और प्रियंका अक्सर एक-दूसरे के समर्थन में नजर आते रहते हैं

सुप्रिया सुले-अजीत पवार: सत्ता की लड़ाई से परे रिश्ता

सुप्रिया और अजीत पावर महाराष्ट्र पॉलिटिक्स का पावरफुल नाम है। सुप्रिया एनसीपी मुखिया शरद पावर की बेटी हैं, वहीं अजित उनके चचेरे भाई हैं। लेकिन दोनों के बीच बॉन्डिंग सगे भाई-बहन जैसी है। साल 2012 जब पार्टी में आंतरिक कलह मची थी और शरद पावर और अजीत के बीच दूरियां बढ़ने लगी तब सुप्रिया अपने भाई के समर्थन खड़ी रहीं। उन्होंने अजीत के साथ पूरा राज्य का दौरा किया और पब्लिकली कहा- 'मैं अपने भाई से बहुत प्यार करती हूं...खून पानी से गाढ़ा होता है। अजीत भाई और मेरे बीच कोई अंतर नहीं है।' अजीत भी सुप्रिया को उतना ही प्यार करते हैं इसका उदाहरण है साल 2014 का चुनाव। जब उन्होंने बहन के पक्ष वोट मांगते हुए ये कहा कि अगर आप लोग सुप्रिया को वोट नहीं दिया तो मैं बारामती विधानसभा में पानी का सप्लाई रुकवा दूंगा।

सुप्रिया और अजीत के बीच NCP में हिस्सेदारी को लेकर मनमुटाव की खबरें आईं पर दोनों सार्वजनिक मंचों पर एक-दूसरे को सपोर्ट करते रहे।
सुप्रिया और अजीत के बीच NCP में हिस्सेदारी को लेकर मनमुटाव की खबरें आईं पर दोनों सार्वजनिक मंचों पर एक-दूसरे को सपोर्ट करते रहे।

सारा अली-इब्राहिम खान, दोस्तों वाली बॉन्डिंग

सारा अली खान नई जेनरेशन के स्टार किड्स में सबसे फेमस चेहरा हैं। बॉलीवुड में 2-3 साल पहले डेब्यू कर चुकी हैं। सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। सारा अक्सर इब्राहिम के साथ अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर वेकेशन की फ़ोटो और वीडियो शेयर करते रहती हैं। दोनों ही भाई-बहन के फनी वीडियो लोग काफी पसंद भी करते हैं। इब्राहिम के साथ वेकेशन पर बिकिनी फ़ोटो शेयर करने को लेकर दोनों ही ट्रोल्स के निशाने पर रहते हैं।

सारा और इब्राहिम की बॉन्डिंग अच्छे दोस्तों की तरह है।
सारा और इब्राहिम की बॉन्डिंग अच्छे दोस्तों की तरह है।

सुहाना- आर्यन खान, मुश्किल वक्त में नहीं छोड़ा साथ

सारा और इब्राहिम की तरह ही इन दोनों भाई-बहन की जोड़ी भी हिट है। स्टार किड्स के तमगे के अलावा इनकी गिनती स्टाइलिश सिबिलिंग में भी होती है। आर्यन खान ड्रग्स मामले में पूरा खान परिवार उनके पीछे सपोर्ट सिस्टम के साथ खड़ा रहा। बहन सुहाना भी ने भी ऐसा ही किया। गिरफ्तारी से लेकर रिहाई तक सुहाना आर्यन के साथ वाली तस्वीर शेयर करके अपना प्यार जाहिर करती रहीं।

सुहाना ने मुश्किल वक्त में भाई आर्यन के लिए सपोर्ट और प्यार जाहिर किया
सुहाना ने मुश्किल वक्त में भाई आर्यन के लिए सपोर्ट और प्यार जाहिर किया

विराट कोहली- भावना, बड़ी बहन भी-गार्जियन भी
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी बहन भावना एक-दूसरे के बेहद क्लोज हैं। भावना कोहली से बड़ी हैं लेकिन दोनों का रिश्ता दोस्तों जैसा है। पिता के मौत के बाद से वो विराट के जीवन में गार्जियन के रोल में भी रही हैं। वो कोहली के फैशन लेबल वन8सेलेक्ट की जरुरी सदस्य भी हैं। भावना विराट की पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ भी अच्छा बॉन्ड शेयर करती हैं।

भावना विराट की लाइफ में कितनी जरूरी हैं ये कई मौकों कोहली जता चुकी हैं।
भावना विराट की लाइफ में कितनी जरूरी हैं ये कई मौकों कोहली जता चुकी हैं।

हाल ही में आईपीएल में फाइनल से बाहर होने पर भावना ने भाई के समर्थन में इंस्टाग्राम पर एक स्पेशल नोट लिखा था। भावना का इस स्पेशल नोट को लोगों ने काफी सराहा था।

खबरें और भी हैं...