• Hindi News
  • Women
  • T20 World Cup Trolls Asked Anushka – Did Not Keep The Fast Of Karva Chauth? Where Haseen Said, Call Shami

T20 वर्ल्ड कप में हार पर बीवियों की ट्रोलिंग:लोगों ने अनुष्का से पूछा- करवाचौथ का व्रत नहीं रखा था? हसीन जहां से बोले- शमी को बुला लो

नई दिल्ली3 महीने पहलेलेखक: दिनेश मिश्र
  • कॉपी लिंक

T20 वर्ल्ड कप में भारत की हार पर सोशल मीडिया पर ट्रोलिंग का सिलसिला जारी है। जीतने पर अपने चहेते खिलाड़ियों को सिर आंखों पर बैठाने वाले हार बर्दाश्त नहीं कर पाते और ट्विटर, इंस्टाग्राम या फेसबुक पर ट्रोल करने लगते हैं। सबसे ज्यादा ट्रोलिंग खिलाड़ियों की बीवियों की होती है, जो बिना वजह ही यूजर्स के गुस्से को झेलती हैं।

भारत हो या पाकिस्तान, मैच में अच्छा प्रदर्शन नहीं करने वाले खिलाड़ियों की पत्नियों की खूब ट्रोलिंग हो रही है। इसमें टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली की पत्नी अनुष्का शर्मा और मोहम्मद शमी की वाइफ हसीन जहां ट्रोलर्स के खास निशाने पर हैं। आइए जानते हैं भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान दोनों देशों के किन क्रिकेटरों और उनकी पत्नी को यूजर्स के गुस्से का सामना करना पड़ा।

अनुष्का से कहा- जानवरों की चिंता छोड़ो, अपने पति का ध्यान रखो
जब भी विराट कोहली खराब खेलते हैं तो इसके लिए फैंस उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा को ट्रोल करने लगते हैं। मैच खत्म हुए काफी वक्त बीत चुका है, मगर यूजर्स अब भी अनुष्का को ट्रोल करने से बाज नहीं आ रहे हैं। लोग पाकिस्तान से हार के लिए अनुष्का को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। कई यूजर्स ने अनुष्का से पूछा है कि क्या करवाचौथ का व्रत नहीं रखा था?

एक यूजर लिखती है कि अनुष्का आप अपने पति का ध्यान रखो और जानवरों की चिंता छोड़ो। इस यूजर ने नवंबर, 2015 में अनुष्का की एक पोस्ट की तस्वीर के साथ यह ट्वीट किया है। उस वक्त अनुष्का ने दिवाली पर पटाखे जलाने को लेकर घोड़े की तस्वीर पोस्ट कर चिंता जताई थी कि जानवर विरोध नहीं कर सकते, मगर दिवाली के समय होने वाले शोर से वह बेहद असहाय महसूस करते हैं। इस पर वह जमकर ट्रोल हुई थीं।

एक और यूजर ने लिखा-इस बार करवाचौथ का व्रत नहीं रखा था क्या? 2014 में इंग्लैंड दौरे पर तो विराट कोहली की खराब परफॉर्मेंस के बाद अनुष्का को इतना ज्यादा ट्रोल किया गया कि विराट खुद उनके बचाव में उतर आए थे।

हसीन जहां से कहा- शमी भाई को सपोर्ट करो, आपके चक्कर में वर्ल्ड कप हरवा देंगे
सोशल मीडिया पर भारतीय पेसर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां पर भी जमकर हमले हो रहे हैं। हसीन जहां को भी ट्रोल किया जा रहा है। दरअसल, हसीन जहां ने इंस्टाग्राम पर अपनी बेटी के साथ एक फोटो पोस्ट की है। इस फोटो को शेयर करते हुए शमी की वाइफ ने कैप्शन में लिखा, मेरा बेशकीमती प्यार। शमी के साथ हुए विवाद के बीच ये फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। लोग हसीन जहां से कह रहे हैं कि शमी भाई को सपोर्ट करो।

एक यूजर ने लिखा कि यह सही समय है मोहम्मद शमी का समर्थन करने का। एक और यूजर ने लिखा कि मो. शमी को अपने पास बुला लो भाभी, वो आपके चक्कर में हमें वर्ल्ड कप हरवा देंगे। 2018 में मोहम्मद शमी पर उनकी पत्नी हसीन जहां के लगाए गए मारपीट, रेप, हत्या की कोशिश और घरेलू हिंसा जैसे आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया था। तभी से दोनों के बीच विवाद चल रहा है।

सानिया मिर्जा भी रहती हैं निशाने पर, दो दिन रहीं गायब
टेनिस सनसनी रहीं सानिया मिर्जा अक्सर भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान यूजर्स के निशाने पर रहती हैं। पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक की बीवी सानिया मिर्जा ने इस बार कहा था कि वह नफरत से बचने के लिए भारत-पाक मैच के दिन सोशल मीडिया से गायब हो जाएंगी। उन्होंने कहा था कि भारत बनाम पाकिस्तान मैच के दिन सोशल मीडिया और टॉक्सिसिटी से गायब हो रही हूं। वह दो दिन सोशल मीडिया से दूर रहीं।

सानिया मिर्जा। - फाइल फोटो
सानिया मिर्जा। - फाइल फोटो

पाकिस्तानी खिलाड़ी का भारत कनेक्शन, खराब प्रदर्शन के चलते ट्रोल
पाकिस्तानी पेसर हसन अली की खराब परफॉर्मेंस के चलते उनकी पत्नी शामिया हसन अली जमकर ट्रोल हुई हैं। शामिया हसन भारतीय हैं। भारत के खिलाफ हसन अली ने भले ही दो विकेट लिए, मगर 44 रन देकर काफी महंगे साबित हुए। 2019 में हसन अली और शामिया ने शादी रचाई थी। दोनों की मुलाकात दुबई में हुई थी।

शामिया पति हसन अली के साथ।
शामिया पति हसन अली के साथ।

शर्मिला टैगाेर और संगीता बिजलानी को भी फैंस ने माना था गुनहगार
जब ट्विटर, फेसबुक या इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया माध्यम नहीं थे, तब भी हार के बाद लोग क्रिकेटर्स की पत्नियों को नहीं बख्शते थे। बॉलीवुड की चर्चित एक्ट्रेस रहीं और सैफ अली खान की मां शर्मिला टैगोर ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनके पति भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान मंसूर अली खान पटौदी का प्रदर्शन जब भी खराब हुआ करता था, तो उनको दोषी ठहराया जाता था। धमकियां भी मिलती थीं।

वहीं, अभिनेत्री संगीता बिजलानी ने भी कहा था कि 1996 वर्ल्ड कप के दौरान जब वह भारतीय टीम के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन को डेट कर रही थीं, उस वक्त भारत वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार गया था। तब भी फैंस ने उन्हें ही इस हार के लिए गुनहगार माना था।

शर्मिला टैगोर पति मंसूर अली खान पटौदी के साथ। - फाइल फोटो
शर्मिला टैगोर पति मंसूर अली खान पटौदी के साथ। - फाइल फोटो
खबरें और भी हैं...