• Hindi News
  • Women
  • The Secret Was Revealed By The Girlfriend, Netflix Showed The Series On Cruelty

एक मेल नर्स ने मारे थे 400 पेशेंट:प्रेमिका ने खोला दिया राज, नेटफ्लिक्स ने दरिंदगी पर दिखाई सीरीज

नई दिल्ली/न्यूजर्सी21 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भारत की राजधानी दिल्ली में हाल ही में श्रद्धा के 35 टुकड़े कर देने वाली वारदात हर किसी के दिल को झकझोर रही है। श्रद्धा के प्रेमी आफताब को किसी सीरियल किलर से कम नहीं माना जा रहा है। सोचिए, क्या ऐसा पहली बार हो रहा है?

नहीं, दुनिया में कई भयानक कारगुजारियां इंसान करता आया है। यहां हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे अमेरिकी मेल नर्स की दास्तां जिसने अपने 16 साल के करियर के दौरान 400 लोगों को असमय मौत की नींद सुला दिया। और उसका अंदाज इतना शातिर था कि वह इतने लंबे समय तक किसी के शक के दायरे में भी नहीं आया।

हाल ही में 400 लोगों को मौत देने वाले पुरुष सीरियल किलर पर ओटीटी पर एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज 'द गुड नर्स' लांच हुई है।
हाल ही में 400 लोगों को मौत देने वाले पुरुष सीरियल किलर पर ओटीटी पर एक डॉक्यूमेंट्री सीरीज 'द गुड नर्स' लांच हुई है।

ओटीटी पर इन दिनों इसी सीरियल किलर नर्स की डॉक्यूमेंट्री सीरीज लॉन्च हुई है। नेटफ्ल‍िक्‍स की नई डॉक्‍यूमेंट्री सीरीज 'कैप्‍चरिंग द किलर नर्स' जुर्म की दुनिया से एक ऐसी कहानी है, जिसे देखकर किसी का भी दिमाग सुन्‍न पड़ जाए।

सीरियल किलर ने डेढ़ दशक में 9 अस्पतालों में किया काम

अमेरिकी नागरिक चार्ल्स कलन एक सर्टिफाइड और रजिस्‍टर्स नर्स था। 16 साल के करियर में उसने 9 अस्‍पतालों में काम किया। पहली नजर में उसके लिए शायद ही कोई कुछ बुरा कह पाता। लेकिन एक के बाद एक अचानक अस्‍पताल में रोगियों के मरने का सिलसिला शुरू हो गया। खासकर वो मरीज, जब जल्‍द ही ठीक होने वाले थे। चार्ल्‍स ने खुद कुबूल किया कि उसने 9 अस्‍पतालों में एक या दो नहीं, बल्‍क‍ि पूरे 29 मरीजों का कत्‍ल किया है। लेकिन कई लोग कहते हैं‍ कि उसने 400 से अध‍िक हत्‍याएं की हैं।

अमेरिकी नागरिक चार्ल्स कलन एक सर्टिफाइड और रजिस्‍टर्स नर्स रहा है जिसने 9 हॉस्पिटल में काम किया और उसका करियर 16 साल का रहा।
अमेरिकी नागरिक चार्ल्स कलन एक सर्टिफाइड और रजिस्‍टर्स नर्स रहा है जिसने 9 हॉस्पिटल में काम किया और उसका करियर 16 साल का रहा।

2003 में गिरफ्तार हुआ था चार्ल्‍स कलन

इस सीरियल किलर नर्स चार्ल्‍स कलन को दिसंबर 2003 में गिरफ्तार किया गया। तब उसने खुद कुबूल किया कि उसने 40 रोगियों का कत्‍ल किया है। इस सनकी हत्‍यारे ने अपनी सफाई में कहा कि वह रोगियों का दर्द नहीं देख सकता था, इसलिए उन्‍हें दर्द से राहत देने के लिए ऐसा किया। लेकिन यह सच नहीं था। कलन को 11 साल आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई। अब वह 67 साल का हो चुका है। लेकिन वह अभी न्यू जर्सी की जेल में सजा काट रहा है।

इस मामले में सबसे चौंकाने वाला दावा तब सामने आया जब यह कहा गया कि असल में उसने 40 नहीं, 400 से अध‍िक हत्‍याएं की हैं जिन्हें उसने 1988 से 2003 के बीच अंजाम दिया। अब उसकी सजा 2388 तक के लिए है।

16 साल तक सिस्‍टम की आंखों में धूल झोंकता रहा अपराधी

सवाल उठना लाजिमी है कि हत्‍या चाहे 40 हो या 400, आख‍िर चार्ल्‍स कलन 16 साल तक सिस्‍टम की आंखों में धूल कैसे झोंकता रहा? ये हत्‍याएं सिर्फ उसकी सनक थीं या इसके पीछे कोई और मकसद था? पुलिस और प्रशासन को इस हत्‍यारे तक पहुंचने में इतना वक्‍त कैसे लग गया? और सबसे बड़ा सवाल कि आख‍िर चार्ल्‍स कलन ने ये हत्‍याएं क्‍यों कीं?

दरअसल, नर्स चार्ल्‍स कलन अपनी ही निगरानी में रोगियों को गलत दवाइयां देता था, जिसके बाद हार्ट काम करना बंद कर देता था। ये दवाइयां अस्पताल से ही ली गई थीं। लेकिन फिर भी कुछ रिपोर्ट्स में इसका जिक्र तक नहीं आया।'

प्रेमिका ने किया था बेनकाब

चार्ल्‍स कलन की प्रेमिका एमी लघरेन ने संडे टाइम्स से बात करते हुए बताया है कि वह उस समय उसी कमरे में मौजूद थी जहां कलन ने पेशेंट की हत्या कर दी थी।

एमी लघरेन अपने प्रेमी के ही खिलाफ एक मजबूत गवाह बन गईं। इनकी हिम्मत ही थी जो कि और पेशेंट असमय मौत के शिकार होने से बच गए।
एमी लघरेन अपने प्रेमी के ही खिलाफ एक मजबूत गवाह बन गईं। इनकी हिम्मत ही थी जो कि और पेशेंट असमय मौत के शिकार होने से बच गए।

यह देखकर मुझे उसमें एक मॉन्स्टर नजर आने लगा। वह मेरा अच्छा दोस्त था लेकिन उसके इस कारनामे को देखकर मैं अपने आपको अपराधी महसूस करने लगी थी। मैं अपनी भावनाओं पर काबू नहीं कर पा रही थी। ऐसे में कलन के खिलाफ मैं गवाह बनती चली गई। आखिरकार 2003 में उसे न्यायिक कठघरे में खड़ा किया गया। कलन ने बाद में स्वीकार किया कि उसने 40 पेशेंट को मारा है। लेकिन उसकी हत्याओं संख्या 40 नहीं बल्कि उससे 10 गुना ज्यादा थी।

जिंदगी का बुरा दौर ले आया था नजदीक

इस समय 57 साल की हो चुकीं एमी लघरेन की चार्ल्स कलन से पहली बार 2002 में मुलाकात हुई थी। उस दौरान दोनों की जिंदगी में कठिन दौर चल रहा था। लघरेन दो बेटियों की सिंगल मदर थी तो कलन अपने पिता को बचपन में ही खो चुका था। बाद में उसकी बहन के बॉयफ्रेंड ने उसका खूब शोषण किया। कलन निजी जिंदगी में काफी तंग रहा।

ये हैं नर्स एमी लघरेन और उनकी बेटियां जो कि अब बड़ी हो चुकी हैं। खुद लघरेन की उम्र 57 साल हो चली है।
ये हैं नर्स एमी लघरेन और उनकी बेटियां जो कि अब बड़ी हो चुकी हैं। खुद लघरेन की उम्र 57 साल हो चली है।

अमेरिका के हेल्थ केयर सिस्टम पर उठे सवाल

लघरेन कहती हैं कि कलन जैसे सीरियल किलर को पैदा करने का दोषी अमेरिका का हेल्थ केयर सिस्टम है जो कि पूरी तरह लाभ कमाने की सोच पर टिका है।

नेटफ्लिक्स पर जारी 'कैप्‍चरिंग द किलर नर्स' सीरीज में एडी रेडमायने ने चार्ल्स कलन का किरदार निभाया है। चार्ल्स ग्रेबर की किताब 'द गुड नर्स' पर आधारित यह डॉक्यूमेंट्री सीरीज अमेरिकी अस्‍पताल में इस नर्स के घिनौने कारनामों पर ही फोकस है।