• Hindi News
  • Women
  • These Names Including Shabnam, Looteri Dulhan, Company Of Pornographic Films And Controversy Queen ..Kangana And Shilpa Were In The Headlines.

पीछे नहीं महिलाएं:सुर्खियों में रही शबनम, लुटेरी दुल्हन, अश्लील फिल्मों की कंपनी और कंट्रोवर्सी क्वीन..कंगना और शिल्पा समेत ये नाम शामिल

नई दिल्ली6 महीने पहलेलेखक: दीप्ति मिश्रा
  • कॉपी लिंक

भारत में एक ओर जहां महिलाएं फाइटर विमान उड़ाती हैं। घर से लेकर शासन तक की बागडोर संभाल रही हैं। वहीं दूसरी ओर क्राइम, करप्शन और कंट्रोवर्सी में भी महिलाएं आगे हैं। भास्कर वुमन की रिपोर्ट में पढ़ें साल 2021 में उन महिलाओं को, जो क्राइम, करप्शन और कंट्रोवर्सी के लिए चर्चा में रहीं...

1. फांसी की सजा के लिए सुर्खियों में रही शबनम
मां-बाप समेत परिवार के सात सदस्यों को मौत के घाट उतारने वाली उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिले में बावनखेड़ी गांव की शबनम फांसी की सजा को लेकर चर्चा में रही। प्रेमी सलीम के साथ मिलकर अपने ही परिवार की खूनी दास्तां लिखने वाली शबनम ने फरवरी, 2021 में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के पास दूसरी बार दया याचिका लगाई थी। इसके बाद शबनम को फांसी दिए जाने की चर्चा जोरों पर थी। बता दें कि अगर शबनम को फांसी मिलती है तो वह फांसी की सजा पाने वाली स्वतंत्र भारत की पहली महिला अपराधी होगी।

2. आठ लोगों से शादी करने वाली लुटेरी दुल्हन
पंजाब-हरियाणा के 8 लोगों से शादी करके जेवर-पैसे लेकर भागने वाली लुटेरी दुल्हन खूब चर्चा में रही। पंजाब पुलिस ने सितंबर, 2021 में शादी कर के 8 पुरुषों को ठगने वाली 30 वर्षीय महिला को पटियाला से गिरफ्तार किया। गिरफ्तारी के बाद जब महिला की जांच कराई गई तो वह एचआईवी पॉजिटिव निकली। यह खबर मीडिया में आने के बाद लुटेरी दुल्हन को लेकर सोशल मीडिया पर ढेर सारे मीम्स बने।

3.शशिकला रमेश पाटणकर: क्वीन ऑफ ड्रग्स अंडरवर्ल्ड
अक्टूबर, 2021 में अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान के ड्रग मामले में पकड़े जाने के बाद मुंबई की लेडी डॉन शशिकला रमेश पाटणकर, शबीना खान, फातिमा शेख, नजमा अहमद शेख और मेघा कुमारी उर्फ खकसा खातून का नाम भी सुर्खियों में रहा। शशिकला को साल 2015 में पुलिस की 11 टीमों की एक महीने की कड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्तार किया गया था। इसने म्याऊ म्याऊ नाम से चर्चित मेफेड्रोन ड्रग्स की सप्लाई का नेटवर्क फैला रखा था। इसी साल जून में बिहार से गिरफ्तार ड्रग्स माफिया मेघा रेडिमेड कपड़ों की दुकान चलाती थी, जिसकी आड़ में ही वह स्मैक की तस्करी करती थी।

शशिकला रमेश पाटणकर को पुलिस की 11 टीमों ने एक महीने की कड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्तार किया था। फाइल फोटो
शशिकला रमेश पाटणकर को पुलिस की 11 टीमों ने एक महीने की कड़ी मशक्कत के बाद गिरफ्तार किया था। फाइल फोटो

4. झुग्गियों से पॉश इलाके तक फैला है लेडी माफियाओं का कारोबार
मुंबई में ड्रग्स तस्कर सरफराज खान पर पुलिस ने शिकंजा कसा तो उसकी बीवी शबीना खान ने अपराध की दुनिया में कदम रखा और अपने शौहर की जगह ले ली। शबीना झुग्गी में रहकर 25 पेडलर्स के साथ मुंबई के पॉश इलाकों में ड्रग्स की सप्लाई करती थी। वहीं ड्रग्स माफिया नजमा अहमद शेख मुंबई की संकरी गलियों में बेहद चर्चित है। नजमा का ड्रग का कारोबार कुर्ला से ही चलता था। वर्ली से अंधेरी तक फैले उसके ड्रग्स के साम्राज्य में करीब 40 ड्रग्स पेडलर्स उसके अंदर काम करते थे। अक्टूबर, 2021 में दोनों खूब सुर्खियों में रहीं।

5.चेंबूर की खाला ने किया पुलिस की नाक में दम
चेंबूर की खाला कही जाने वाली फातिमा शेख ने एक वक्त में पुलिस की नाक में दम कर रखा था। फातिमा जेल में थी, लेकिन इस साल कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण वह मेडिकल ग्राउंड पर जमानत पाने में कामयाब रही। फातिमा खुद ठीक से चल तक नहीं पाती है, लेकिन उसके साथ सैकड़ों ड्रग्स पेडलर्स काम करते हैं। भिवंडी में उसके गैंग ने कई झुग्गी-झोपड़ियों को अपना अड्डा बना रखा है।

6. कंट्रोवर्सी क्वीन कंगना रनौत
बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत कोरोना महामारी के दौरान कंट्रोवर्सियल ट्वीट को लेकर काफी चर्चा में रहीं। नवंबर में कंगना को पद्मश्री अवार्ड से सम्मानित किया गया। इसके तुरंत बाद कंगना ने एक इंटरव्यू में भारत को मिली आजादी को भीख बताया था। कंगना ने कहा था, ''भारत को असली स्वतंत्रता 2014 में मिली, जब केंद्र में मोदी सरकार बनी। 1947 में अंग्रेजों ने आजादी में भीख में दी थी।'' उनके इस बयान की जमकर निंदा हुई थी। इससे पहले उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर विवादित टिप्पणी की थी, जिस पर काफी विवाद हुआ था। इसी साल मई में ट्विटर ने कंगना रनौत पर बैन भी लगा दिया।

धोखाधड़ी और ठगी करने वाले सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मामले को लेकर चर्चा में रहीं नोरा फतेही। फाइल फोटो
धोखाधड़ी और ठगी करने वाले सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े मामले को लेकर चर्चा में रहीं नोरा फतेही। फाइल फोटो

7. जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही से हुई पूछताछ
धोखाधड़ी और ठगी करने वाले सुकेश चंद्रशेखर से जुड़े 200 करोड़ रुपये के मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में नाम जुड़ने की वजह से अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस दिसंबर, 2021 में काफी चर्चा में रहीं। जानकारी के मुताबिक, जैकलीन फर्नांडिस और नोरा फतेही को ठग सुकेश से कई महंगे गिफ्ट मिले थे। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दोनों अभिनेत्रियों से कई बार पूछताछ की थी, जो काफी चर्चा में रही।

8. अश्लील फिल्में बनाने वाली कंपनी के लपेटे में शिल्पा
अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति और बिजनेसमैन राज कुंद्रा को पोर्न फिल्में बनाने और विदेश से अपलोड कराने के आरोप में क्राइम ब्रांच ने जुलाई 2021 में गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में कहा जा रहा था कि कंपनी शिल्पा शेट्टी के नाम पर बनी है, जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया। राज कुंद्रा की गिरफ्तारी से लेकर जमानत मिलने तक शिल्पा शेट्टी सुर्खियों में बनी रहीं।

9. पनामा मामले में फंसी ऐश्वर्या
बॉलीवुड अभिनेत्री ऐश्वर्या राय बच्चन भी साल के आखिरी महीने में पनामा पेपर्स लीक मामले को लेकर खबरों में रहीं। साल 2016 के पनामा पेपर्स लीक मामले में ईडी ने हाल ही में ऐश्वर्या से करीब 6 घंटे तक पूछताछ की थी। पनामा पेपर्स में दुनिया भर के नेता, बिजनेसमैन और उन हस्तियों के नाम थे, जिन्होंने टैक्स बचाने के लिए नकली कंपनियां बनाकर विदेश में पैसे निवेश किए थे।

ऐश्वर्या राय बच्चन इस साल के आखिरी महीने में पनामा पेपर्स लीक मामले में सुर्खियों में रहीं। फाइल फोटो
ऐश्वर्या राय बच्चन इस साल के आखिरी महीने में पनामा पेपर्स लीक मामले में सुर्खियों में रहीं। फाइल फोटो

10. तापसी पन्नू के घर आईटी की छापेमारी
अभिनेत्री तापसी पन्नू इस साल मार्च में आयकर विभाग की छापेमारी और फिर उसके बाद किए गए ट्वीट को लेकर काफी चर्चा में रहीं। दरअसल आयकर विभाग ने 650 करोड़ रुपये के टैक्स चोरी के मामले में तापसी पन्नू और अनुराग कश्यप के ठिकानों पर छापेमारी की थी। आयकर विभाग ने तापसी और अन्य लोगों से कई घंटों तक पूछताछ भी की थी।

11. मुंबई क्रूच ड्रग्स मामले में अनन्या भी घिरीं
मुंबई क्रूच ड्रग्स मामले में अभिनेत्री अनन्या पांडे भी घेरे में आईं थीं। अक्तूबर, 2021 को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने अनन्या पांडे से दो बार पूछताछ की थी। इससे पहले एनसीबी ने अनन्या के मुंबई स्थित घर पर छापा मारा और क्रूच ड्रग्स मामले की जांच के लिए उनका लैपटॉप और मोबाइल फोन भी जब्त किया था। ड्रग्स मामले में पूछताछ को लेकर अनन्या पांडे काफी सुर्खियों में रहीं थीं।