• Hindi News
  • Women
  • Throwing Smoke Grenades Against The Attack On Ukraine, Topless Woman Has Created A Ruckus

कान्स में ब्लैक-गाउन में रूसी बमबारी का विरोध:यूक्रेन पर हमले के खिलाफ स्मोक ग्रेनेड फेंके, टॉपलेस महिला कर चुकी है हंगामा

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कान्स में चल रहे 75वें फिल्म समारोह में रविवार को रेड कार्पेट इवेंट बाधित रहा। यहां यूक्रेन समर्थक महिला प्रदर्शनकारियों ने यूक्रेन में महिलाओं पर हो रही हिंसा के विरोध में प्रदर्शन किया। काले कपड़े पहनकर आईं महिलाओं के एक ग्रुप ने पहले बैनर फहराया और बमनुमा चीज फेंकी, वहां धुआं-धुआं हो गया। बैनर पर 'ए वूमन' शब्दों के साथ महिलाओं के नामों की एक लंबी सूची थी।

बैनर पर सैनिकों द्वारा हिंसा के मामले दर्ज
इस बैनर पर सैनिकों की हिंसा के बारे में लिखा गया है। फिल्म रिपोसेचे फेमिनिस्ट के एक प्रवक्ता ने कहा कि फ्रांस में महिलाओं ने यूक्रेनी महिलाओं के खिलाफ अत्याचार को लेकर प्रदर्शन किया। यह पूरा घटनाक्रम फिल्म होली स्पाइडर के प्रीमियम पर देखने को मिला। ट्विटर पर घटना के वीडियो को शेयर किया गया।

फीमेन समूह की महिलाएं भी कर चुकी हैं विरोध
'फीमेन' नाम का महिलाओं का यह समूह पहले से राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की कड़ी आलोचना करता रहा है। इन महिलाओं ने स्पेन के मैड्रिड में 3 मार्च 2022 को रूसी दूतावास के बाहर यह टॉपलेस प्रदर्शन किया था।

इससे पहले कान्स फिल्म फेस्टिवल में एक महिला ने न्यूड होकर प्रदर्शन किया था। फोटोग्राफरों के सामने अचानक इस महिला ने चीखते हुए घुटनों के बल गिरकर अपने सारे कपड़े उतार दिए। उसने अपने शरीर पर यूक्रेन के झंडे के कलर्स करवाकर उस पर 'स्टॉप रेपिंग अस' लिखवाया था।

यूक्रेनी क्षेत्रों में बलात्कार के सैकड़ों मामले दर्ज
यूक्रेन के राष्ट्रपति ब्लो वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि पिछले महीने जांचकर्ताओं को छोटे बच्चों के यौन उत्पीड़न सहित रूसी सैनिकों के कब्जे वाले क्षेत्रों में बलात्कार के सैकड़ों मामलों की रिपोर्ट मिली थी। जेलेंस्की ने मंगलवार को कान्स उद्घाटन समारोह में अपने देश के लिए सहायता के लिए एक वीडियो अपील भी की थी।

'मारियुपोलिस 2' का कान्स में प्रदर्शन
'मारियुपोलिस 2' लिथुआनियाई निर्देशक मंतस केवेदाराविसियस की एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म है, जिनकी पिछले महीने यूक्रेन में मौत हो गई थी। यूक्रेन के फिल्म निर्माताओं को शनिवार को एक विशेष दिन मिलेगा। यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने कान्स फिल्म फेस्टिवल के 75वें संस्करण के उद्घाटन समारोह में भावनात्मक संबोधन था। यूक्रेन में रूसी बमबारी कान्स फेस्टिवल में सुर्खियों में रहा है। यहां यूक्रेनी फिल्म निर्माताओं की कई फिल्मों की स्क्रीनिंग की जा रही है।

खबरें और भी हैं...