• Hindi News
  • Women
  • To Drive Away Monkeys, 4 People Got 'jobs To Become Langurs' In Parliament, If The Mother Got The Custody Of The Son, Then She Fainted

इवनिंग न्यूजब्रीफ:बंदरों को भगाने के लिए संसद में 4 को ‘लंगूर बनने की नौकरी’, मां को मिली बेटे की कस्टडी तो बेहोश हो गया पिता

नई दिल्ली2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नमस्कार,

अगर आप दिनभर की भागदौड़ में किसी खबर से चूक गई हैं तो हम आपके लिए लाए हैं इवनिंग न्यूज ब्रीफ। इसमें आपको मिलेंगी देश, विदेश, बिजनेस, खेल और मनोरंजन जगत की सभी अहम खबरें, जिसे मात्र 2 मिनट में पढ़कर आप अपने आपको रख सकेंगी अपडेट।

1. मां को मिली कस्टडी मिलने पर बेटा बोला- पापा से अलग नहीं होना; बेहोश होकर गिरे पिता

बेटे की कस्टडी मां को देने का फैसला सुनते ही पिता फफक-फफक कर रोने लगा। 6 साल का बेटा भी संभाले नहीं संभल रहा था। दोनों एक-दूसरे के गले लगकर खूब रो रहे थे। अलग होने को तैयार नहीं थे। पुलिस ने SDM कोर्ट के आदेश का हवाला देते हुए दोनों को अलग किया। इसके बाद पिता वहीं बेहोश हो गया। बमुश्किल उसे होश में लाया गया। मामला झुंझुनूं जिले के चिड़ावा SDM कोर्ट का है। कोर्ट में यह सीन जिसने भी देखा, उसकी आंखें भर आईं। बेटा पिता के गले से लगकर बस यही रट लगाए हुए था- मुझे पापा से अलग मत करो, मुझे पापा के साथ ही रहना है। मां पिता-बेटे से अलग पीहर में रह रही है।

2. 51 सेकंड में 2 लाख कैश लूटा; जिस फुर्ती से दुकान में घुसे थे, उसी तेजी से भागे

मध्यप्रदेश में मंदसौर के दलौदा में दो बदमाश एक दुकान से दो लाख रुपए लूट ले गए। बदमाश 51 सेकंड में कैश लूटकर ले गए। आरोपियों ने दुकानदार के बेटे को तमंचा दिखाकर वारदात को अंजाम दिया। घटना सोमवार रात की है, जिसका CCTV फुटेज सामने आया है। वे जितनी फुर्ती से दुकान में घुसे थे, उतनी ही फुर्ती से भाग निकले।

3. आलिया मां बनेंगी, रणवीर कपूर की पहले से थी चट मंगनी-पट ब्याह की प्लानिंग

एक्ट्रेस आलिया भट्ट मां बनने वाली हैं। इसकी जानकारी उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर दी थी। इस खबर के आते ही सोशल मीडिया से लेकर हर जगह चट शादी पट बच्चा वाली बात शेयर होने लगीं। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कोई जल्दबाजी नहीं है कपल इसके लिए पहले से ही तैयार था। रणबीर शुरू से ही शादी के बाद अपनी फैमिली शुरू करना चाहते थे।

4. महाराष्ट्र: खजाने के लिए बुलाए तांत्रिक ने जहरीली चाय देकर ली थी 9 लोगों की जान

महाराष्ट्र के सांगली जिले में 20 जून को एक ही परिवार के 9 लोगों के शव मिले थे। ये मौतें म्हईसाल गांव में दो भाइयों के परिवार में हुई थी। शुरुआती जांच में पता चला था कि परिवार कर्ज में डूबा था, इसलिए आत्महत्या की आशंका जताई गई थी। पुलिस जांच में आई नई जानकारी के मुताबिक, परिवार को एक तांत्रिक और उसके ड्राइवर ने जहर देकर मारा था।

5. 'हाथी' के बच्चे की 30 हजार साल पुरानी ममी मिली, गुफा में शेरों के साथ रहता था बच्चा

कनाडा के पुरातत्वविदों को सोने की खदान में 30 हजार साल पुराने जीव मैमथ के बच्चे के अवशेष मिले हैं। हाथी के पूर्वज कहे जाने वाले मैमथ उस समय अस्तित्व में थे, जब पृथ्वी बर्फ से ढकी हुई थी। मैमथ के फीमेल बच्चे के अवशेष पूरी तरह सुरक्षित है। हजारों साल तक दबे होने के बाद उसका शरीर किसी ममी जैसा हो गया है। मैमथ के शरीर के बाल अभी भी हैं। कनाडा के पर्यटन और संस्कृति मंत्रालय का कहना है कि मुमकिन है कि मैमथ का यह बच्चा गुफा में शेरों के साथ रहता था।

6. रोहित शर्मा की बेटी से फैंस ने पूछा, पापा कहां हैं? बोली-अपने रूम में आराम कर रहे हैं

इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया को 1 जुलाई से पिछले दौरे का बचा हुआ एक टेस्ट मैच खेलना है। लेकिन इससे पहले ही रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित हो गए हैं। वह क्वारैंटाइन हैं। दौरे पर उनके साथ उनकी पत्नी रितिका और बेटी समायरा भी हैं। बेटी समायरा का एक वीडियो वायरल है, जिसमें वह मां रितिका के साथ होटल की लॉबी में दिख रही हैं। इस दौरान जब एक फैन्स ने उनसे पिता रोहित के बारे में पूछा तो समायरा ने क्यूट अंदाज में कहती नजर आ रही हैं कि वह अपने रुम में सो रहे हैं।'

7. छात्रा ने टॉयलेट में बच्चे को दिया जन्म, लेबर पेन को पीरियड्स का दर्द समझा, बेबी बंप भी नहीं था

ब्रिटेन के साउथैंप्टन यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली जेस डेविस ने टॉयलेट जाने पर अचानक ही बच्चे को जन्म दे दिया। 20 साल की डेविस को अपनी प्रेग्नेंसी का कोई अंदाजा ही नहीं था, क्योंकि नॉर्मल गर्भवती महिलाओं की तरह उसका बेबी बंप नहीं था। डेविस ने प्रेग्नेंसी की वजह से हो रहे पेट दर्द को अनियमित पीरियड्स के दौरान होने वाली परेशानी समझा। स्टूडेंट ने बताया कि उनके पीरियड्स हमेशा ही अनियमित रहे हैं, इसलिए उसने प्रेग्नेंसी को नोटिस नहीं किया।

8. 90 किमी की रफ्तार की बाइक ने 20 फीट तक महिला को घसीटा, मौत

राजस्थान की राजधानी जयपुर में 90 किमी की रफ्तार से बाइक दौड़ा रहे युवक ने महिला को कुचल दिया। टक्कर लगते ही महिला सड़क पर गिर गई और बेहोश हो गई। इलाज के दौरान 50 साल की संतोष देवी की मौत हो गई। मामला चित्रकूट नगर थाने का है। हादसे का CCTV फुटेज भी सामने आया है। वीडियो में दिख रहा है कि बाइक सवार संतोष देवी को 20 फीट तक अपने साथ घसीट ले गया। रोड पर गिरकर संतोषी देवी बेहोश हो गईं। कुछ सेकेंड खड़े होकर बाइक सवार लड़के देखते रहे। लोगों को इकट्ठा होते देखकर वे वहां से भाग निकले।

9. संसद भवन परिसर में बंदरों को भगाने के लिए 4 मंकीमैन तैनात, लंगूर की आवाज से भगाएंगे

नई दिल्ली में संसद भवन परिसर में इन दिनों बंदरों का आतंक मचा हुआ है। केंद्र सरकार ने बंदरों को भगाने के लिए चार ऐसे लोगों की नियुक्ति की है, जो लंगूर की वेशभूषा धारण करके और उसकी आवाज निकालकर बंदरों को भगाएंगे। पहले संसद परिसर में बंदरों को भगाने के लिए एक लंगूर रखा जाता था। मगर सुरक्षा को देखते हुए इस पर प्रतिबंध लगा दिया गया। कर्मचारी ने बताया-हमें इस काम के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर रखा गया है। हम लंगूर की आवाज निकालकर और दूसरे तरह के उपायों से बंदरों को भगाएंगे।

10. MP के सागर में स्कूल बैग गुम होने पर कॉलेज की छत पर चढ़ी स्टूडेंट, मचाया बवाल

मध्यप्रदेश के सागर में बैग गुम होने पर MA फर्स्ट ईयर की स्टूडेंट डिग्री कॉलेज की छत की बाउंड्रीवॉल पर चढ़ गई। छात्रा का नाम सरिता दांगी बताया जा रहा है। उसका बैग एग्जामिनेशन हॉल के बाहर से कोई उठा ले गया। बैग में उसका मोबाइल भी रखा था। बैग दिलाने की मांग पर छात्रा छत पर चढ़ गई। बवाल बढ़ता देख कॉलेज प्रशासन को पुलिस बुलानी पड़ी।

आप इस न्यूज ब्रीफ को शेयर भी कर सकती हैं…