• Hindi News
  • Women
  • Took Children Along For Shopping, Forgot To Take Them Back Home

मां पार्टी के चलते बच्चे को कार में भूली, मौत:शॉपिंग के लिए बच्चों को साथ लेकर गई, घर लौटकर उतारना भूली

टेक्सास3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

अमेरिका के हैरिस काउंटी से एक हैरान करने वाली ख़बर सामने आई है। वहाँ एक माँ की गलती ने बेटे की जान ले ली है। दरअसल, मां पार्टी के चक्कर में अपने पाँच साल के बच्चे को कार में भूल गई। बच्चा तीन-चार घंटे कार में पड़ा रहा और उसकी मौत हो गई। अधिकारियों के मुताबिक़ बच्चे की मौत की वजह कार में होने वाली गर्मी है।

बेटी के बर्थडे पार्टी की चल रही थी तैयारी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, माँ अपनी आठ साल की बेटी की जन्मदिन पार्टी की तैयारी कर रही थी। पार्टी को लिए वो बेटी और पाँच साल के बेटे को लेकर मार्केट शॉपिंग गई। वापस आने के बाद माँ और बेटी कार से उतर गए लेकिन पाँच साल का बेटा कार के अंदर पिछली सीट पर बांध रह गया था।

माँ को लगा बेटा ख़ुद से उतर गया होगा

हैरिस काउंटी शेरिफ एड गोंजालेज के अनुसार, जांच के दौरान माँ ने बताया कि उनका बेटा जानता था कि सीटबेल्ट को कैसे खोलना और बाहर निकलना है। इसी वजह से वो श्योर थी कि वो ख़ुद से उतर गया होगा। फिर वो जल्दीबाज़ी में पार्टी की तैयारी में लग गई।

दो-तीन घंटे बाद एहसास हुआ बेटा मिसिंग है

पार्टी की तैयारी के दौरान ही माँ को एहसास हुआ कि बेटा काफ़ी देर से घर में दिख नहीं रहा है। परिवार ने बच्चे को ढूँढना शुरू किया। मौक़े पर पुलिस ऑफ़िसर भी पहुँचे। बच्चा कार में मिला वो भी मृत अवस्था में। इस पूरे मामले में माँ पर कोई चार्ज बनेगा या नहीं इस पर अधिकारियों ने कुछ भी नहीं बताया है। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि गाड़ी रेंट पर ली गई थी। तो गाड़ी की सेफ्टी लॉक भी एक वजह बनी कि बच्चा उतर नहीं पाया। नेशनल सेफ़्टी काउंसिल के डेटा की माने तो सिर्फ़ साल 2021 में इस तरह से 23 बच्चों की मौत हुई है। वहीं साल 2018-2019 में 53 बच्चे मरे हैं।