• Hindi News
  • Women
  • Ukraine Shared A Diary Written By An 8 year old In Russian Bombing Hiding In The Bunker

बच्चे ने लिखा-शहर खोया, मेरी दादी, 2 कुत्ते मारे गए:रूसी बमबारी में 8 वर्षीय मासूम ने बंकर में छिपकर लिखी डायरी, यूक्रेन ने शेयर किया

कीव15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

यूक्रेनी विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा ने 8-वर्षीय बच्चे येहोर का हाथ से लिखा एक नोट शेयर किया है। इस नोट को उस बच्चे ने मारियोपोल में 'रूसी बमबारी से छिपने' के दौरान अपनी डायरी में लिखा था। कुलेबा ने नोट को ट्रांसलेट कर लिखा, "24 फरवरी से मेरे 2 कुत्ते मारे गए और मेरी दादी और मेरा प्यारा मारियोपोल।' बच्चे के दादा भी मारे गए हैं।

हमले में बच्चे के दादा-दादी की मौत हुई
येहोर नाम के बच्चे ने अपनी डायरी में लिखा, "24 फरवरी से, मेरे दो कुत्ते मर चुके हैं, और मेरी दादी हल्या और मेरी प्यारी मारियापोल की हत्या हो चुकी है।
लेटर के साथ बच्चे ने एक चित्र भी बनाया है। कुलेबा ने ट्वीट किया कि बच्चे ने अपने दादा को भी खो दिया है। उसकी मां और बहन घायल हो गई थीं। मंत्री ने कहा, "यूक्रेन कभी हार नहीं मानेगा या थकेगा नहीं।" सोशल मीडिया यूजर्स बच्चे के लेखन से काफी प्रभावित हुए। एक यूजर का कहना है कि यह किसी बड़े इंसान के लिए सहन कर पाना मुश्किल है, यह काफी दर्दनाक है।

जंग में 70 लाख लोगों ने खोया अपना घर
एक अन्य व्यक्ति ने लिखा, "इस बच्चे और उसके जैसे लाखों लोगों के लिए हमें पुतिन को किसी भी तरह से रोकना चाहिए, फिर युद्ध से पूरी तरह आगे बढ़ने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए।"रूस ने 24 फरवरी को यूक्रेन पर अपना आक्रमण शुरू किया। दो महीनों में, हजारों नागरिक मारे गए हैं और 55 लाख से अधिक पड़ोसी देशों में भाग गए हैं। 70 लाख से अधिक लोगों ने अपना घर छोड़ा।