• Hindi News
  • Women
  • Unique Marking Of Houses Is Done For Theft, So There Is No Doubt That The Child Makes A Shield

दिन में घरों पर निशान, रात में करती हैं चोरी:घुमंतू महिलाओं के गिरोह का अनोखा तरीका, बच्चा लादे घूमती हैं ताकि न हो शक

नई दिल्ली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोच्चि में इन दिनों मलयाली महिला लुटेरी गैंग ने लोगों को परेशान कर रखा है। वहाँ आए दिन घरों में बड़ी चोरी की घटना घट रही है। इन सारी ही घटना के पीछे घूमंतू मलयाली महिलाओं के गैंग का हाथ बताया जा रहा है। फिलहाल ये लुटेरी गैंग कोच्चि पुलिस के रडार पर है।

घर लूटने के लिए अपनाती हैं अनोखा तरीक़ा

घूमंतू लुटेरी मलयाली महिलाओं का ये गैंग कोच्चि की सड़कों पर पीठ पर बच्चा लादकर घूमती हैं, ताकि किसी को इन पर शक ना हो। फिर चोरी करने के लिए ये घरों की अनोखी मार्किग करती हैं। जो सिर्फ़ इनके गैंग को पता होता है। एक ऑफ़िसर के मुताबिक़, दिन में चोरी के लिए ये बंद घरों को टारगेट करती हैं। फिर रात में पुरुष साथी के साथ मिलकर घटना को अंजाम देती हैं।

CCTV वाले घरों को करती हैं नजरअंदाज

केस से जुड़े ऑफ़िसर के अनुसार ये गैंग रेकी के समय इस बात का भी ध्यान रखती है कि घर में CCTV ना हो। CCTV वाले घरों को ये अपने लिस्ट से बाहर रखती हैं। इसके अलावा अगर घर में कोई मौजूद होता है तो वो उस पर हमला करने से भी पीछे नहीं हटती हैं।

25 लाख उड़ाने के लिए चार हुईं गिरफ्तार

हाल ही में कोझीकोड और वायनाड की चार महिलाओं को कोच्चि पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है। इसमें कोझीकोड के अमरावती, वायनाड मूल निवासी देवी, कस्तूरी और देवी को सेंट्रल स्टेशन हाउस ऑफिसर (SHO) एस विजय शंकर ने गिरफ्तार किया। गिरफ्तार चार महिला चोर की उम्र 20 से 22 साल के बीच है। इन चारों ने एक घर से 25 लाख रुपए का सामान लूटा था।

बिहार में महिला चोर गिरोह का आतंक

चार-पांच दिन पहले ही बिहार के बेतिया से पुलिस ने महिला चोर गिरोह को पकड़ा था। ये गैंग रेडीमेड कपड़े की दुकान में चोरी की घटना को अंजाम दे रही थी, लेकिन CCTV की वजह से उनका पर्दाफ़ाश हो गया। दुकानदार की सूचना पर पुलिस ने सबको गिरफ्तार किया। इस गिरोह ने पहले भी कई चोरियाँ की हैं।

खबरें और भी हैं...