• Hindi News
  • Women
  • Used To Do Private Parties, The Price Is 5 Thousand Crores, There Is Also A Swimming Pool And Helipad

इटली ने जब्त किया पुतिन का सुपर यॉट:प्राइवेट पार्टियां करते थे, 5 हजार करोड़ है कीमत, स्विमिंग पुल और हेलिपैड भी है

रोम16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

यूक्रेन पर रूसी हमले के बाद पश्चिमी देशों के साथ व्लादिमिर पुतिन के रिश्ते बिगड़ते जा रहे हैं। पहले अमेरिका और दूसरे पश्चिमी देशों ने पुतिन के करीबी लोगों पर प्रतिबंध लगाया था। अब इटली ने रूसी राष्ट्रपति से संबंधित लग्जरी जहाज को जब्त कर लिया है। इस जहाज के बारे में कहा जा रहा है कि पुतिन इसका इस्तेमाल अपनी निजी पार्टियों के लिए करते थे। इस जहाज की कीमत 570 मिलियन यूरो यानी लगभग 5 हजार करोड़ रुपए बतायी जा रही है।

शहरजाद नाम के इस सुपर यॉट में तमाम तरह की लग्जरी सुविधाएं मौजूद हैं।
शहरजाद नाम के इस सुपर यॉट में तमाम तरह की लग्जरी सुविधाएं मौजूद हैं।

450 फीट लंबे जहाज पर है स्वलिंग पुल, हेलिपैड और पार्टी एरिया

450 फीट के इस विशाल जहाज पर अय्याशी के सभी साधन मौजूद रहते हैं। इसमें कई स्विमिंग पुल, दो हेलिपैड, पार्टी एरिया, स्पा, जिम जैसी जगहें भी हैं। इस जहाज पर ऐशो आराम के सभी साधन मौजूद हैं। इस आलीशान जहाज की गिनती दुनिया के सबसे बड़े और कीमती प्राइवेट जहाजों में होती है।

जहाज की जांच करेगी इटालियन पुलिस, धोखाधड़ी का आरोप

शहरजाद नाम के इस लग्जरी सुपर यॉट को पोर्ट पर ही रोक लिया गया। इसकी जांच की जा रही है। इटली के वित्त मंत्री डेनियल फ्रेंको ने कहा है कि पुख्ता सुबूत मिलने के बाद ही इस जहाज को रोका गया है। उन्होंने यह भी कहा कि इस सुपर यॉट के मालिक का रूसी सरकार के साथ संबंध है। EU प्रतिबंधों के चलते इस सुपर यॉट को जब्त किया गया है।

करीबी लोगों के साथ छुट्टियां बिताने आते थे पुतिन, इलाज भी यहीं कराया

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक इस सुपर यॉट पर एक अस्पताल भी है। बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति पुतिन ने अपना इलाज यहीं कराया था। पश्चिमी मीडिया में यह भी दावा किया जा रहा है कि पुतिन इस जहाज पर अपनी प्राइवेट पार्टियां किया करते थे। यही कारण है कि रूसी खुफिया विभाग के एजेंट ही इस सुपर यॉट के क्रू मेंबर थे।

खबरें और भी हैं...