सही आईब्रोज के लिए दीपिका-आलिया को ना करें कॉपी:परफेक्ट लुक के लिए पहचानें अपने चेहरे का शेप, फिर कराएं थ्रेडिंग

नई दिल्ली6 महीने पहलेलेखक: दीक्षा प्रियादर्शी
  • कॉपी लिंक

क्या आप भी अपने आईब्रोज या चेहरे के शेप को लेकर कंफ्यूज रहती हैं? पार्लर जाकर दीपिका और आलिया जैसी थ्रेडिंग करवा लेती हैं या फिर ब्यूटीशियन से कहती हैं कि जो शेप सही लगे वैसा बना दीजिए।

अगर ऐसा है तो कंफ्यूज ना हों। ब्यूटी एक्सपर्ट जैसमिन गुप्ता का कहना है कि फेस कट के अनुसार आईब्रो शेप चुनना चाहिए। आप चाहें तो फेस के अनुसार सॉफ्ट लिफ्टेड आर्च, सॉफ्ट आर्च विथ लेंथेड टेल, राउंड आइब्रो, स्लाइट कर्व के साथ सॉफ्ट शेप आइब्रो,सॉफ्ट एंगल्ड आइब्रो, स्ट्रेट आईब्रोज में से कोई भी शेप चुन सकती हैं,अगर ​​​​​​आईब्रोज परफेक्ट शेप में बन जाएं तो चेहरा काफी आकर्षक दिखने लगता है।

चबी या राउंड फेस है तो बनवाएं आर्च आईब्रोज

अगर आपका चेहरा चबी या आलिया की तरह गोल है तो आप अपने आईब्रोज को आर्च शेप में बनवा सकती हैं। इस शेप में आईब्रोज के मिडिल या कॉर्नर पर एक हल्का कर्व बनाया जाता है। हालांकि आईब्रोज का ये शेप हर पर चेहरे पर सुंदर दिखता है, लेकिन ये गोल चेहरे के लिए बेस्ट होता है।

आलिया की तरह राउंड फेस है तो आईब्रोज को आर्च शेप दे सकती हैं।
आलिया की तरह राउंड फेस है तो आईब्रोज को आर्च शेप दे सकती हैं।

लॉन्ग फेस या नेचुरल आर्च है तो क्या करें

हालांकि कई महिलाओं के आईब्रोज नेचुरल आर्च शेप में होते हैं। ऐसे आईब्रोज को दूसरा शेप देने के बजाए बस उसे हाईलाइट करना चाहिए। ताकि शेप डिफाइन हो सके और आईब्रोज अलग ना दिखे। अगर आपका फेस लॉन्ग है तो आप पर सिंपल राउंड आईब्रोज काफी सूट करेगा। ऐसे शेप के लिए आईब्रोज को बिना कहीं टर्न या प्वाइंट किए बिना राउंड शेप किया दिया जा सकता है। ये लॉन्ग फेस पर काफी अच्छा लगता है।

फेस लॉन्ग है तो सिंपल राउंड आईब्रोज काफी सूट करेगा।
फेस लॉन्ग है तो सिंपल राउंड आईब्रोज काफी सूट करेगा।

स्ट्रेट आईब्रोज को कर सकती हैं ट्राई

अगर आपके आईब्रोज में नेचुरली किसी तरह का आर्च नहीं है तो आप स्ट्रेट आईब्रोज भी चूज कर सकती हैं। स्ट्रेट आईब्रोज लुक में चाहें तो आईब्रोज की चौड़ाई ज्यादा रख सकती हैं, जिससे वो हाईलाइट और सुंदर दिखे।

आईब्रोज में नेचुरल है तो स्ट्रेट आईब्रोज चूज कर सकती हैं।
आईब्रोज में नेचुरल है तो स्ट्रेट आईब्रोज चूज कर सकती हैं।

लाइट आईब्रोज हैं तो क्या करें

आईब्रोज को हाईलाईट करने के लिए ब्लैक के बजाए डार्क ब्राउन या ग्रे आइब्रो पेंसिल का इस्तेमाल कर सकती हैं। डार्क ब्राउन या ग्रे कलर से आईब्रोज ज्यादा नेचुरल दिखेंगे। इसके अलावा लाइट आईब्रोज हैं, हेयर ग्रोथ कम है या फिर आईब्रोज के बीच गैप है तो कैस्टर ऑयल और आलमंड ऑयल को आधा-आधा मिलाकर एक छोटी सी शीशी में रख लें और इसे सोने से पहले उंगलियों की टिप की मदद से आईब्रोज और आईलैशेज पर लगाएं। इससे आईब्रोज की हेयर ग्रोथ अच्छी हो जाएगी और आईलैशेज भी नहीं झड़ेंगे।