• Hindi News
  • Women
  • Went To Pakistan To Garner Political Support, De Aaya Dil, Studied In London, His Wife Is 20 Years Younger

यासीन मलिक की फिल्मी लवस्टोरी:राजनीति करने गया था पाकिस्तान, दे बैठा दिल, लंदन में पढ़ी-उम्र में 20 साल छोटी है बीवी

नई दिल्लीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

टेरर फंडिंग के आरोप में कश्मीरी अलगाववादी नेता यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा सुनाई गई है। NIA ने कोर्ट से फांसी की सजा की मांग की थी। लेकिन कोर्ट ने दो अलग-अलग मामलों में उसे उम्रकैद और 10 लाख रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है।

भारत और पाकिस्तान के बड़े-बड़े नेताओं की सोहबत से लेकर आतंकवाद के आरोप और जेल की सींखचों तक यासीन मलिक की जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव से गुजरी है। उनकी पत्नी भी अक्सर अपने बयानों से चर्चा में रहती हैं। यासीन मलिक ने 2009 में अपनी पाकिस्तानी प्रेमिका से साथ लव मैरिज की थी। उनकी एक बेटी भी है।

चरमपंथ का समर्थन करने वाले यासीन मलिक की पत्नी काफी आजाद ख्यालों की है।

यासीन मलिक की बीवी पेशे से पेंटर हैं और ट्विटर पर अक्सर भारत विरोधी टिप्णियां करती रहती हैं।
यासीन मलिक की बीवी पेशे से पेंटर हैं और ट्विटर पर अक्सर भारत विरोधी टिप्णियां करती रहती हैं।

पाकिस्तानी पेंटर से की लव मैरिज

कश्मीर के अलगाववादी संगठन जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के प्रमुख यासीन मलिक ने पाकिस्तानी पेंटर मुशाल हुसैन मलिक से शादी की है। मुशाल अपनी हाफ न्यूड पेंटिंग्स के लिए दुनियाभर में जानी जाती हैं। उनकी पेंटिंग्स की प्रदर्शनी दुनिया भर लगती है।

मुशाल पाकिस्तान के एक रसूखदार राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखती हैं। उनकी मां रेहाना पाकिस्तानी मुस्लिम लीग (नवाज) की महिला विंग की महासचिव रह चुकी हैं। मुशाल की पढ़ाई ब्रिटेन के मशहूर लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से हुई है।

समर्थन मांगने गए थे पाकिस्तान, दे आए दिल

अलगाववादी गतिविधियों से जुड़ने के बाद 2005 में यासीन मलिक समर्थन जुटाने पाकिस्तान गए थे। जहां उन्होंने अलग-अलग पार्टियों के नेताओं से मुलाकात की। इसी दौरान उनकी भेंट मुशाल से हुई। यासीन मलिक मुशाल को दिल दे बैठे।

मुशाल ने पाकिस्तान में एक भाषण को सुनकर यासीन मलिक को पंसद कर लिया था। उन्होंने ये बात अपनी मां को बताई तो वो शादी के लिए फौरन तैयार हो गईं।
मुशाल ने पाकिस्तान में एक भाषण को सुनकर यासीन मलिक को पंसद कर लिया था। उन्होंने ये बात अपनी मां को बताई तो वो शादी के लिए फौरन तैयार हो गईं।

दोनों की उम्र में 20 साल का अंतर है

1966 में जन्मे यासीन मलिक 1986 में जन्मी मुशाल से उम्र में पूरे 20 साल बड़े हैं। मुशाल खुद भी पाकिस्तान की राजनीति में एक बड़ी हस्ती मानी जाती हैं। वहां के बड़े नेताओं के साथ उनके संपर्क हैं। 2018 में उन्हें पाकिस्तान का नेशनल महिला अधिकार पुरस्कार दिया गया था।

पाकिस्तान में बैठकर अलापती हैं कश्मीरी राग

यासीन मलिक की पत्नी भी भारत विरोधी हैं। वो पाकिस्तान में बैठ कर अक्सर भारत विरोधी बयान देती रहती हैं। पिछले दिनों आई फिल्म 'कश्मीर फाइल्स' पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा था कि 'कश्मीर पूरी तरह से पाकिस्तान का है और हम इसे लेकर रहेंगे।' पाकिस्तान से वो अपने आतंकी पति की रिहाई की भी अंतर्राष्ट्रीय मुहिम चलाती रही हैं।

दिल्ली में होटल ने नहीं दिया था कमरा

2013 में दिल्ली यात्रा के दौरान यासीन मलिक और उनकी पत्नी को एक होटल में कमरा देने से इनकार कर दिया था। होटल का कहना था कि यासीन भारत विरोधी गतिविधियों से जुड़े हैं, इसलिए हम उन्हें अपने होटल में रुकने की इजाजत नहीं दे सकते।