• Hindi News
  • Women
  • Woman Took Her Life By Beating Her Head, Was Arrested After The Incident

भेड़ को मिली 3 साल जेल की सजा:सिर से मार-मारकर ले ली महिला की जान, घटना के बाद किया गया था गिरफ्तार

एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

इंसानों की अदालत में जानवरों को भी क्राइम करने की सजा मिल सकती है। ऐसा एक अनोखा मामला साउथ सूडान में आया है। यहां महिला की हत्या का दोषी मानते हुए एक अदालत ने भेड़ को 3 साल की सजा सुनाई। मामला साउथ सूडान के रूंबेक ईस्ट काउंटी का है। भेड़ ने एड्यू चैपिंग नाम की महिला पर हमला कर दिया था जिससे वह बुरी तरह घायल हो गई थी और बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

महिला की मौत के बाद पुलिस ने भेड़ को अरेस्ट किया

रिपोर्ट्स के अनुसार, 40 साल की महिला की मौत के बाद मामला पुलिस तक पहुंचा। पुलिस ने भेड़ को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

तीन साल तक मिलिट्री कैंप में बंद रहेगी भेड़

भेड़ अटैक से महिला ने बचने की कोशिश की लेकिन भेड़ लगातार उसे अपने सिर से टक्कर मारकर गिराती रही। अब भेड़ को तीन साल मिलिट्री कैंप में बंद रहना होगा।
मालिक दोष मुक्त

वहीं, भेड़ मालिक को कोर्ट ने हत्या का दोषी नहीं माना लेकिन उसे भी मृतक परिवार को 5 गाय देने की सजा सुनाई गई। कोर्ट के इस आदेश को साउथ सूडान में ब्लड कंपनसेशन भी कहा जाता है।

वहीं दूसरी ओर भेड़ जब अपनी सजा काटकर आएगी तो उसे भी मृतक परिवार को दे दिया जाएगा। क्योंकि वहां के कानून के अनुसार, अगर कोई जानवर किसी की हत्या कर देता है तो उसे हर्जाने के तौर पर पीड़ित परिवार को ही दे दिया जाता है।