• Hindi News
  • Women
  • Women Furious At Fashion Designer Sabyasachi, Said There Is A Difference Between Mangalsutra And Kamasutra, Why Are You Selling Vulgarity

ज्वैलरी ऐड पर बवाल:फैशन डिजाइनर सब्यसाची पर भड़की महिलाएं, कहा-मंगलसूत्र और कामसूत्र में फर्क होता है, पहले भी साड़ी पर हो चुके हैं ट्रोल

नई दिल्ली7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सब्यसाची मुखर्जी का लेटेस्ट ज्वैलरी कलेक्शन। - Dainik Bhaskar
सब्यसाची मुखर्जी का लेटेस्ट ज्वैलरी कलेक्शन।

बॉलीवुड और सेलिब्रिटी के बीच चर्चित फैशन डिजाइनर सब्यसाची मुखर्जी को अपने यूनिक स्टाइल और फेस्टिवल के हिसाब से कपड़े या ज्वैलरी डिजाइन करने के लिए जाना जाता है। हालांकि, इस बार धनतेरस और दिवाली से पहले महिलाओं की पारंपरिक ज्वैलरी का ऐड यूनीक तरीके से करने ऐड करना सब्यसाची के लिए काफी महंगा साबित हुआ है। उन्होंने अपना नया ज्वैलरी कलेक्शन लॉन्च किया, जिसमें से नए डिजाइन के मंगलसूत्र कलेक्शन थे। मगर, जैसे ही उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपने इन कलेक्शन की ऐड वाली फोटो डाली, सोशल मीडिया पर लोग भड़क उठे। इनमें बड़ी संख्या में महिलाएं भी हैं। सोशल मीडिया पर सब्यसाची ट्रेंड भी कर रहे हैं। आइए, जानते हैं कि आखिर क्या है सब्यसाची का लेटेस्ट ज्वैलरी कलेक्शन और क्यों मचा है बवाल।

एक मॉडल के साथ सब्यसाची मुखर्जी। फाइल फोटो
एक मॉडल के साथ सब्यसाची मुखर्जी। फाइल फोटो

सबसे पहले जानें कि क्या है ऐसा ऐड में, जिसे लेकर भड़का है सोशल मीडिया
सब्यसाची द्वारा शेयर फोटोज में से एक ऐड में बेहद कम कपड़ों में एक मॉडल को मंगलसूत्र पहने दिखाया गया है। मॉडल ने काले रंग की ब्रा, बिंदी और मंगलसूत्र पहना है। एक ऐड में लिखा है कि महिलाएं क्या चाहती हैं। ऐसे ही एक और फोटो में गर्भवती महिला को मंगलसूत्र पहने तो दूसरी मॉडल ने शर्टलेस आदमी के कंधे पर अपना सिर टिका रखा है। इन्हीं फोटो की वजह से महिलाएं सब्यसाची को जमकर खरीखोटी सुना रही हैं।

महिलाएं बोलीं-यह हमारे सम्मान के खिलाफ, बेहद वल्गर ऐड क्यों
एक यूजर ने कहा, यह लिंगरी या कंडोम का ऐड नहीं है। मंगलसूत्र का ऐसा भद्दा प्रदर्शन क्यों। एक और महिला यूजर ने कहा-सब्यसाची, आप मंगलसूत्र बेच रहे हो या वल्गैरिटी बेच रहे हो। वहीं, एक संगठन अखिल भारतीय ग्राहक पंचायत गुजरात प्रांत ने ट्विटर पर इस पर विरोध जताते हुए कहा-यह बेहद वल्गर विज्ञापन है। हमारी महिला विंग इसका जमकर विरोध करती है, जो हमारे सम्मान के खिलाफ है।

पोर्न ज्वैलरी का हब न बनाएं प्लीज, फोटो देखकर कोई इन्हें नहीं खरीदेगा
एक यूजर ने लिखा-आपसे ऐसे ऐड की उम्मीद नहीं थी। ऐसे फोटो देखकर तो कोई नहीं खरीदेगा। एक महिला ने कहा, ये ज्वैलरी कोई नहीं पहनेगा, क्योंकि आपने दुनिया को ये दिखाया है कि अगर मैंने ये ज्वैलरी पहनी, तो मैं कोई गंदी महिला दिखूंगी। प्लीज अपने कैंपेन का ध्यान रखें। एक महिला ने नाराजगी जताते हुए कहा-अब ये पोर्न ज्वैलरी का हब बन गया है, इसका बायकॉट करो।

कैटरीना कैफ के लहंगे ने बटोरी थी सुर्खियां, शादी के लिए तैयार करा रहीं ड्रेस
सब्यसाची का एक कलेक्शन हाल ही में काफी लोकप्रिय हुआ था। उनके बनाए लहंगे के ऐड में बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ भी नजर आ चुकी हैं। कैटरीना कैफ और एक्टर विक्की कौशल की इस साल दिसंबर में शादी की खबरों का बाजार गर्म है। खबरों के मुताबिक, दोनों सब्यसाची से ही अपने वेडिंग आउटफिट तैयार करा रहे हैं। बॉलीवुड सेलेब्रिटी को फेस्टिव सीजन के अलावा अपनी वेडिंग या किसी और मौकों पर अपने आउटफिट और ज्वैलरी डिजाइन कराना बेहद पसंद है। जब भी वह कुछ नया लॉन्च करते हैं तो तारीफ के साथ-साथ उनकी ट्रोलिंग भी होती हैं।

लहंगे में कैटरीना कैफ।
लहंगे में कैटरीना कैफ।

सब्यसाची पहले भी हुए हैं ट्रोल, कहा था-साड़ी पहननी नहीं आती तो आपको धिक्कार
इससे पहले भी सब्यसाची सोशल मीडिया पर ट्रोल किए गए हैं। हाल ही में उन्होंने H&M कंपनी के साथ मिलकर एक कलेक्शन लॉन्च किया था, जो कुछ ही देर बिक गया था। हालांकि, सोशल मीडिया पर लोगों ने डिजाइनर को मीम्स के साथ फास्ट फैशन को प्रमोट करने के लिए जमकर ट्रोल किया था। 2018 में उन्होंने हार्वर्ड इंडिया कॉन्फ्रेंस में कहा था-मेरा मानना है कि अगर आपको साड़ी पहननी नहीं आती है आप को धिक्कार है। यह आपके कल्चर का हिस्सा है। आपको यह आना चाहिए। सब्यसाची के इस बयान पर भी महिलाएं भड़क गई थी। हालांकि, बाद में उन्होंने सोशल मीडिया पर अपने बयान के लिए माफी मांगी थी। अब महिलाएं उन्हें सब्यसाची के बजाय असभ्यसाची कह रहे हैं।